IPL 2023: शुभमन गिल, राहुल तेवतिया ने गुजरात टाइटन्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी ओवर थ्रिलर में मदद की

 

सिनॉप्सिस: रन चेज में देर से खामोशी के बावजूद, पंजाब किंग्स के खिलाफ मजबूत गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद, शुभमन गिल ने गुजरात टाइटन्स को जीत दिलाई।

जैसा कि पंजाब किंग्स ने गुरुवार को मोहाली में 153 रनों के बराबर स्कोर का बचाव करने के लिए बाहर चला गया, कप्तान शिखर धवन को पता था कि शुरुआती विकेट जरूरी थे। उनके पास काम करने के लिए एक ठोस, विविध गेंदबाजी लाइन-अप था, लेकिन फॉर्म और आत्मविश्वास से उत्साहित, गुजरात टाइटन्स के शीर्ष क्रम ने उन्हें अलग कर दिया।

एआई टूल पर बढ़ते दबाव के बीच ईयू वॉचडॉग ने चैटजीपीटी टास्क फोर्स की स्थापना की

इसके केंद्र में शुभम गिल थे, जो भारत में ऑल-फॉर्मेट बल्लेबाजी के नए अभिषिक्त राजकुमार थे। यहां तक ​​​​कि रिद्धिमान साहा ने शुरुआती आक्रामक होने की जिम्मेदारी ली – 19 गेंदों में 31 रन बनाकर जो स्प्रिंगबोर्ड साबित होगा क्योंकि गुजरात ने एक गेंद शेष रहते छह विकेट से जीत दर्ज की – गिल के स्ट्रोकप्ले की चुंबकीय सहजता पूर्ण प्रदर्शन पर थी .

अर्शदीप सिंह एक गेंद को पूरी तरह से बाहर लटका देंगे: कवर और अतिरिक्त कवर के बीच क्रंच किया हुआ। कागिसो रबाडा डेक को जोर से मारेगा और उसके पैड में चला जाएगा: चार के लिए मिड-विकेट के बाहर फ्लिक किया। हरप्रीत बराड़ एक मोड़ने का प्रयास करेंगे लेकिन इसे छोटा और चौड़ा छोड़ देंगे: सहजता से बिंदु से परे कट जाएगा।

पलवल में JBT टीचर से दिन-दहाड़े लूट: ड्यूटी कर लौट रहा था; 3 नकाबपोशों ने पीछा कर रोकी बाइक, नगदी-कागजात लेकर फरार

गिल अंततः 49 गेंदों में 67 रन बनाकर आउट हो गए। यह उस तरह की एंकर पारी थी जिसे एक मामूली लक्ष्य के कारण संभव बनाया गया था, एक अच्छे बल्लेबाजी विकेट पर एक नियमित लक्ष्य का पीछा करते हुए एक ठोस स्कोर। लेकिन यह पारी उनके पास मौजूद प्रतिभा का एक और सबूत थी। इस वर्ष उन्होंने पहले ही जो कुछ भी हासिल कर लिया है, उसके मद्देनजर प्रचार करना आसान है – प्रत्येक प्रारूप में अंतर्राष्ट्रीय शतक – लेकिन यहां तक ​​​​कि जो लोग बहकने की सख्त कोशिश कर रहे हैं, वे खुद की मदद नहीं कर पाएंगे यदि वे केवल बैठे रहते हैं स्क्रीन के सामने और गिल की बल्लेबाजी देखी।

धवन, जिन्होंने अपने श्रेय के लिए, कम टोटल का बचाव करने की कोशिश में अपने गेंदबाजी विकल्पों का चालाकी से इस्तेमाल किया, पावरप्ले के बाद गिल और साई सुदर्शन को पकड़ने की कोशिश के लिए स्पिन का परिचय देंगे। नौवें ओवर में इम्पैक्ट प्लेयर राहुल चाहर ने एक शॉर्ट और वाइड तैराया। गिल ने अपने मजबूत बैक फुट पर लटकाया और चार के लिए देर से कटौती की। कुछ ही समय बाद, वह फुल हो गया, और गिल ने ट्रैक को चार्ज किया और अतिरिक्त कवर पर एक सीमा के लिए इसे उठा लिया। दो शॉट, कुछ गेंदों के अलावा, जो पूरी तरह से सीमा और अनुकूलता को समाहित करता है जो गिल का दावा करता है। प्रचार योग्य है।

कैथल में 2 गांव नगरपालिका के खिलाफ: सीवन नपा का दर्जा रद करने की मांग; पोलड व गोबिंदपुरा के ग्रामीण ADC से मिले

फिनिशर तेवतिया

गुजरात के रन चेज के अंत में, कुछ विकेट गिरे और एक घबराहट का दौर था जब डेविड मिलर कनेक्शन के लिए संघर्ष कर रहे थे, और गिल की स्ट्राइक रेट थोड़ी धीमी लग रही थी। बाद वाले को अभी भी सही समय पर सही शॉट मिलेगा, चाहर के खिलाफ फिर से एक चौका लगाना, या रबाडा को छक्के के लिए डीप स्क्वायर लेग पर छक्का मारना ताकि पीछा अच्छी तरह से हो सके, लेकिन अंत तक, उनके पास अभी भी काम था करना।

गिल पर ज्यादा दोष नहीं था – सुदर्शन, हार्दिक पांड्या और डेविड मिलर ने 49 गेंदों पर संयुक्त रूप से 45 रन बनाए – रन का पीछा करने के लिए गहराई तक ले जाने के लिए। इसके बाद, यह अर्शदीप और सैम क्यूरन की शानदार डेथ बॉलिंग थी, जिसमें 10 गेंदों में 9 रन दिए और बाद में गिल का विकेट लिया।

तेवतिया तब वह भूमिका निभाएंगे जो उन्होंने पिछले कुछ सीज़न में पूर्णता के साथ निभाई है। आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर मिलर को पीटने के कारण वह पहले लेग बाई से एक सक्रिय रन प्राप्त करेगा, और फिर, दबाव में, स्टंप के पार शांत रूप से आगे बढ़ेगा और गेंद को फाइन लेग पर चार के लिए जीत के लिए लेप-स्वीप करेगा। एक खेल गुजरात ने लगभग फेंक दिया।

अच्छी तरह से गोल गुजरात गेंदबाजी

अपने पहले कुछ मैचों में पंजाब की बल्लेबाजी काफी हद तक धवन पर निर्भर थी, जो साथी सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह के साथ पावरप्ले में चले गए, और उनके मध्य क्रम से इरादे और निष्पादन की कमी ने इसकी कहानी बताई।

मैथ्यू शॉर्ट की 24 गेंदों में 36 रन की पारी ने पंजाब को ठोस शुरुआत दिलाई, लेकिन बाद में राशिद खान गुगली से उसके स्टंप्स पर दस्तक दी, जिसे वह काटने के लिए देख रहा था, पंजाब का कोई भी बल्लेबाज गति नहीं पकड़ पा रहा था।

विश्व शतरंज चैम्पियनशिप: बॉब डायलन के गाने, साधारण सुपर कंप्यूटर और भालू से लड़ने वाले ड्रेगन

भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा और कुरेन सभी ने कम से कम 20 गेंदों का सामना किया, लेकिन किसी का भी स्ट्राइक रेट 108 से अधिक नहीं था। मौत के लिए अल्जारी जोसेफ और मोहित शर्मा को बचाने की जरूरत महसूस नहीं हुई और उन्हें पंजाब के लड़खड़ाते मध्य क्रम को रोकने दिया।

मोहित ने एक उल्लेखनीय वापसी की – 2020 के बाद से उनका पहला आईपीएल मैच – 2-18 के लिए जाकर और अपनी विविधताओं का उपयोग करके – धीमी और विस्तृत यॉर्कर – खुद को गुजरात के गेंदबाजों की पसंद के रूप में स्थापित करने के लिए। युवाओं के जोखिम लेने के बजाय दिग्गजों की वापसी, आईपीएल में अब तक का आदर्श प्रतीत होता है।

शाहरुख खान की देर से ब्लिट्ज, जिन्होंने नौ गेंदों में 22 रन में दो छक्के और एक चौका लगाया, ने कुछ हद तक सम्मानजनक कुल सुनिश्चित किया। लेकिन पंजाब हमेशा 30-रन से कम था, इसका सफलतापूर्वक बचाव करने में कोई विश्वास नहीं था, इस बारे में अधिक चिंता थी कि शीर्ष तीन से नहीं तो इस सीज़न के बाकी हिस्सों के लिए रन कहाँ से आएंगे। लियाम लिविंगस्टोन की वापसी इतनी जल्दी नहीं हो सकती।

.माइक्रोसॉफ्ट और वॉचडॉग का कहना है कि 10 देशों में हैक करने के लिए पेगासस-जैसे स्पाईवेयर का इस्तेमाल किया जाता है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *