लोकसभा चुनाव-2024: उमर अब्दुल्ला बोले- जिस भाजपा ने जम्मू-कश्मीर को तबाह किया, गुलाब नबी आजाद चुनाव में उसका साथ दे रहे हैं

1 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कांग्रेस की 16वीं लिस्ट में 10 नाम; उत्तर-पूर्व दिल्ली से मनोज तिवारी के खिलाफ कन्हैया कुमार को टिकट

कांग्रेस ने रविवार 14 अप्रैल को उम्मीदवारों की सूची जारी की। कांग्रेस की यह 16वीं लिस्ट है। इसमें दिल्ली, पंजाब और उत्तर प्रदेश से 10 नामों का ऐलान किया गया है। उत्तर-पूर्व दिल्ली सीट से कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को टिकट दिया है। वे बीजेपी उम्मीदवार मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। वहीं, पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को जालंधर से उतारा गया है। कांग्रेस अब तक 272 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है।

गिरिराज बोले- कांग्रेस रिजेक्ट हुए लोगों को लेकर झुनझुना बजा रही
कन्हैया को पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार की बेगूसराय सीट से हराने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने आज (सोमवार को) कहा- कांग्रेस के पास उम्मीदवारों की कमी है। वे रिजेक्ट कर दिए गए लोगों को लेकर झुनझुना बजा रही है।

वहीं, गिरिराज के बयान का जवाब देते हुए कन्हैया ने कहा- रिजेक्ट वाली बात तो भाजपा पर भी लागू होती है। बहुत सारे लोग थे, जो कांग्रेस पार्टी में हार गए थे। अब भाजपा में उनका रेड कारपेट बिछाकर स्वागत किया जा रहा है। गिरिराज सिंह किस मुंह से ये बात कह रहे हैं? वे ऐसे ही भटकाने वाले बयान देंगे, इधर-उधर की बातें करेंगे, लेकिन हम रोजी-रोटी, कपड़ा-मकान पर टिके रहेंगे ।

उधर, मनोज तिवारी ने कहा है कि कोई ना कोई तो आना ही था तो जो भी आए हैं, उनका स्वागत है, लेकिन कांग्रेस की सोच लोगों को अचंभित करती है कि क्या कांग्रेस को कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं मिला जो देश, सेना और देश की संस्कृति का सम्मान करता हो? दिल्ली की जनता कांग्रेस और इसके गठबंधन का परिचय पा चुकी है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *