सैम पित्रोदा बोले- भारत के वोटरों में चौंकाने की आदत: इंदिरा ने इमरजेंसी लगाई तो लोगों ने बाहर कर दिया था, चुनाव नतीजों पर जल्दबाजी न करें

शिकागो39 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पित्रोदा ने कहा- भारतीय मतदाताओं पर कुछ भरोसा रखें, चुनावकर्ताओं पर नहीं।

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा को उम्मीद है कि, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और INDIA गुट अच्छा प्रदर्शन करेगा। उन्होंने कहा- भारतीय मतदाताओं में चौंकाने की प्रवृत्ति होती है।

पित्रोदा ने यह बातें न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहीं। उन्होंने आगे कहा- हमें दो महीने का इंतजार करना होगा और चुनाव के नतीजे पता चल जाएंगे।

अभी यह अनुमान लगाने की जरूरत नहीं है कि क्या होगा। इंदिरा गांधी के जब इमरजेंसी लगाई तो उन्हें बाहर कर दिया गया। बाद में उनकी दोबारा वापसी हुई। इसलिए इंडियन वोटर्स की बुद्धिमत्ता को कम मत आंकिए।

पित्रोदा बोले- वोटर्स पर कुछ भरोसा रखें, चुनावकर्ताओं पर नहीं
पित्रोदा ने कहा- अगर भारतीय मतदाताओं को लगता है कि वे एक लोकतांत्रिक देश में रहना चाहते हैं, वे एक गैर-तानाशाही वाले माहौल में रहना चाहते हैं। वे चाहते हैं कि संस्थाएं काम करें, वे स्वतंत्रता, लचीलापन चाहते हैं।

वे अपने पसंदीदा धर्म का पालन करना चाहते हैं, वे शादी करना चाहते हैं। अगर उन्हें लगता है कि नौकरियों की बात होनी चाहिए तो वे उसी अनुसार वोट करेंगे, इसलिए भारतीय मतदाताओं पर कुछ भरोसा रखें, चुनावकर्ताओं पर नहीं।

कांग्रेस नेता लोकसभा चुनावों में अच्छी लड़ाई लड़ रहे

यह तस्वीर राहुल गांधी के केरल रोड शो की है। कांग्रेस सांसद चार दिन के केरल दौरे पर हैं।

यह तस्वीर राहुल गांधी के केरल रोड शो की है। कांग्रेस सांसद चार दिन के केरल दौरे पर हैं।

प्रधानमंत्री राजीव गांधी के पूर्व सलाहकार सैम पित्रोदा नेहरू-गांधी परिवार के करीबी माने जाते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता लोकसभा चुनावों में अच्छी लड़ाई लड़ने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, INDIA गठबंधन काफी अच्छा काम कर रहा है। मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और कांग्रेस पार्टी के कई अन्य लोग कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

पित्रोदा ने कांग्रेस के घोषणा पत्र की तारीफ की
पित्रोदा ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में जारी कांग्रेस के घोषणापत्र की तारीफ करते हुए कहा- यह देश के लोगों के लिए एक आदर्श घोषणापत्र है। उन्होंने कहा, घोषणापत्र की गुणवत्ता देखिए। मुझे नहीं लगता कि यह कोई कम्युनिस्ट घोषणापत्र है।

ये खबर भी पढ़ें…

राहुल बोले- मोदी 5-6 बड़े बिजनेसमैन की कठपुतली हैं: केरल में रोड शो के दौरान कहा- RSS और BJP संविधान को नष्ट कर रही

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चार दिन के केरल दौरे पर हैं। दूसरे दिन उन्होंने कोझिकोड के कोडियाथुर में रोड शो किया। इस दौरान राहुल ने कहा- RSS और BJP कथित तौर पर संविधान को नष्ट करने की कोशिश कर रही है। पीएम मोदी भारत के 5-6 बड़े बिजनेसमैन की कठपुतली बन गए हैं। पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *