भाऊ गैंग के सरगना हिमांशु पर 17 FIR: पहली बार गांव के ही युवक पर चलाई गोली, बाल सुधार गृह से हुआ फरार, बनाई गैंग

हिमांशु भाऊ के ठिकानों पर छापेमारी करते हुए पुलिस

हरियाणा के जिला रोहतक व झज्जर सहित अन्य जगहों पर इन दिनों सक्रिय भाऊ गैंग के सरगना हिमांशु भाऊ के खिलाफ रोहतक व झज्जर जिले में 17 एफआइआर दर्ज हैं। रोहतक के गांव रिटौली निवासी हिमांशु भाऊ ने बाल अवस्था में ही पढ़ाई के साथ अपराध की दुनिया में कदम रख दिया था। पहली बार उसने गांव के ही एक युवक पर गोली चलाई थी।

भाऊ गैंग के सरगना हिमांशु पर 17 FIR: पहली बार गांव के ही युवक पर चलाई गोली, बाल सुधार गृह से हुआ फरार, बनाई गैंग

इसके बाद वह अपराध की दुनिया में आगे बढ़ता गया। पुलिस ने गिरफ्तार करके बाल सुधार गृह में भी भेजा लेकिन वहां से फरार हो गया। हिमांशु नीरज बवाना व नवीन बाली गैंग से भी संबंध रखता है। जिसके बाद उसने खुद की गैंग खड़ी की। अब इस गैंग के गुर्गे पिछले कुछ दिनों से फिरौती जैसी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने बड़े सत्र पर सर्चिंग अभियान चलाया।

17 मामले दर्ज
आरोपी हिमांशु उर्फ भाऊ पर हत्या, हत्या का प्रयास, धोखाधड़ी, अवैध हथियार, लूट, धोखाधड़ी, फिरौती आदि के कुल 17 मामले दर्ज हैं। जिनमें से जिला रोहतक में 10 व जिला झज्जर में 7 मामले दर्ज है। वहीं आरोपी ने हाल ही में गांव मोखरा के सरपंच से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने की वारदात को अंजाम दिया है।

पलवल में JBT टीचर से दिन-दहाड़े लूट: ड्यूटी कर लौट रहा था; 3 नकाबपोशों ने पीछा कर रोकी बाइक, नगदी-कागजात लेकर फरार

पढ़ते हुए ही अपराध की दुनिया में रखा कदम
पुलिस रिकार्ड के अनुसार हिमांशु उर्फ भाऊ अपने पढ़ाई के समय से ही आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहा है। आरोपी को सन 2020 में गांव के युवक पर फायरिंग की थी। जिस वारदात के बाद आरोपी हिमांशु को काबू किया गया था। वहीं आरोपी को हिसार बाल सुधार गृह मे भेजा गया। आरोपी वहां से फरार हो गया जो अब तक फरार चल रहा है।

हिमांशु भाऊ के ठिकानों पर छापेमारी करते हुए पुलिस

हिमांशु भाऊ के ठिकानों पर छापेमारी करते हुए पुलिस

1.55 लाख का इनाम
हिमांशु उर्फ भाऊ को पकड़ने के लिए पुलिस ने 1 लाख 55 हजार का इनाम भी घोषित किया हुआ है। जिला रोहतक पुलिस ने हिमांशु पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित और झज्जर पुलिस ने आरोपी पर 55 हजार रुपए का इनाम रखा हुआ है। उसको पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं।

नीरज बवाना व नवीन बाली गैंग से रखता है संबंध
आरोपी नीरज बवाना व नवीन बाली गैंग दिल्ली से संबंध रखता है। आरोपी ने साल 2022 मे उत्तर प्रदेश के पते पर फर्जी पासपोर्ट भी बनवाया हुआ है। हिमांशु अपराध की दुनिया में लगातार आगे बढ़ता जा रहा है। अब उसने अपनी गैंग में गुर्गों को शामिल करके अपनी पैठ को जमाना शुरू कर रखा है।

नाबालिगा को बहला-फूसलाकर भगा ले जाने का मामला दर्ज

दिल्ली, गुरुग्राम, रोहतक व सोनीपत के संभावित ठिकानों पर छापेमारी
पुलिस ने वीरवार को हिमांशु उर्फ भाऊ के दिल्ली, गुरुग्राम, रोहतक व सोनीपत के संभावित एक साथ 30 ठिकानों पर छापेमारी की। छापेमारी में दो डीएसपी, 14 निरीक्षक व करीब 550 जवान शामिल रहे है। छापेमारी के दौरान 60 मोबाईल, 44 सिमकार्ड, 7 लाख रुपए, 2 बाइक, 16 जिन्दा कारतूस, 13 पेट्टी शराब देशी, विदेशी मुद्रा, एटीएम कार्ड, पासपोर्ट, बैंक दस्तावेज, डायरी/नोटबुक व अन्य सामान बरामद हुआ है।

 

खबरें और भी हैं…

.

OpenAI, ChatGPT के निर्माता, रिपोर्टिंग बग के लिए उपयोगकर्ताओं को $20,000 तक की पेशकश करने के लिए
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *