OpenAI, ChatGPT के निर्माता, रिपोर्टिंग बग के लिए उपयोगकर्ताओं को $20,000 तक की पेशकश करने के लिए

 

यह कदम इटली में चैटजीपीटी को गोपनीयता नियमों के संदिग्ध उल्लंघन के लिए प्रतिबंधित किए जाने के कुछ दिनों बाद आया है, जो अन्य यूरोपीय देशों में नियामकों को जनरेटिव एआई सेवाओं का अधिक बारीकी से अध्ययन करने के लिए प्रेरित करता है। (फाइल फोटो)

OpenAI बग बाउंटी प्रोग्राम, जो मंगलवार को लाइव हुआ, लोगों को उनके द्वारा रिपोर्ट किए गए बग की गंभीरता के आधार पर पुरस्कार प्रदान करेगा

चैटबॉट सेंसेशन चैटजीपीटी बनाने वाली फर्म ओपनएआई ने मंगलवार को कहा कि वह अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम में कमजोरियों की रिपोर्ट करने वाले उपयोगकर्ताओं को 20,000 डॉलर तक की पेशकश करेगी।

OpenAI बग बाउंटी प्रोग्राम, जो मंगलवार को लाइव हो गया, लोगों को उनके द्वारा रिपोर्ट की जाने वाली बग की गंभीरता के आधार पर $ 200 प्रति भेद्यता से शुरू होने वाले पुरस्कारों की पेशकश करेगा।

अब बढ़ेगी गर्मी: 9 साल बाद अप्रैल के पहले सप्ताह में 40 डिग्री तक नहीं पहुंच सका दिन का पारा

प्रौद्योगिकी कंपनियां अक्सर प्रोग्रामर्स और एथिकल हैकर्स को अपने सॉफ्टवेयर सिस्टम में बग की रिपोर्ट करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए बग बाउंटी प्रोग्राम का उपयोग करती हैं।

बग बाउंटी प्लेटफॉर्म Bugcrowd पर विवरण के अनुसार, OpenAI ने शोधकर्ताओं को ChatGPT की कुछ कार्यक्षमता की समीक्षा करने के लिए आमंत्रित किया है और OpenAI सिस्टम कैसे संवाद करते हैं और तीसरे पक्ष के अनुप्रयोगों के साथ डेटा साझा करते हैं, इसकी रूपरेखा।

कार्यक्रम में OpenAI सिस्टम द्वारा निर्मित गलत या दुर्भावनापूर्ण सामग्री शामिल नहीं है।

यह कदम इटली में चैटजीपीटी को गोपनीयता नियमों के संदिग्ध उल्लंघन के लिए प्रतिबंधित किए जाने के कुछ दिनों बाद आया है, जो अन्य यूरोपीय देशों में नियामकों को जनरेटिव एआई सेवाओं का अधिक बारीकी से अध्ययन करने के लिए प्रेरित करता है।

सफीदों पहुंचेंगे ज्योतिष्पीठाधीश्वर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानन्द ऐतिहासिक धरा सफीदों पर पहली बार होगा उनका पदार्पण

Microsoft कॉर्प समर्थित OpenAI का ChatGPT, जिसने नवंबर में लॉन्च होने के बाद से दुनिया भर में तूफान ला दिया है, ने कुछ उपयोगकर्ताओं को सवालों के त्वरित जवाबों से प्रभावित किया है और अशुद्धियों के साथ दूसरों के लिए परेशानी का कारण बना है।

Follow us on Google News:-

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *