सैमसंग गैलेक्सी बुक 3 प्रो रिव्यु: विंडोज लैपटॉप का ‘मैकबुक’

 

सैमसंग गैलेक्सी बुक 3 प्रो रिव्यू: जब विंडोज लैपटॉप की बात आती है – और विशेष रूप से पतले और हल्के लैपटॉप – हल्के, पोर्टेबल और शक्तिशाली होने के साथ-साथ रोजमर्रा के काम करने के लिए डिज़ाइन किए गए, तो बहुत कम विकल्प होते हैं। अधिकांश के पास विशेष रूप से अच्छा बैटरी जीवन नहीं होता है, और कुछ इतने शक्तिशाली नहीं होते हैं कि वे दैनिक ज़ोरदार कार्यों को संभाल सकें जो उपयोगकर्ता उन पर फेंकते हैं।

पहलवानों का दावा है कि डीसी-सीएसके मैच के लिए फिरोज शाह कोटला में उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया; दिल्ली पुलिस ने किया इनकार

गैलेक्सी बुक 3 प्रो के साथ, सैमसंग ने बस यही करने की कोशिश की- और एक तरह से, उसने इसमें से अधिकांश को पूरा कर लिया है। लैपटॉप बहुत प्रीमियम है, सुपर लाइटवेट है, शक्तिशाली इंटर्नल्स के साथ आता है, और बैटरी लाइफ एक एच्लीस हील नहीं है। यह सैमसंग गैलेक्सी बुक 3 प्रो की हमारी पूरी समीक्षा है।

हमारी यूनिट में 13वीं पीढ़ी का इंटेल कोर i7-1360P है, जिसकी क्लॉक स्पीड 2.20 गीगाहर्ट्ज़ है और यह 16GB रैम के साथ आता है। 1,55,990 रुपये के स्टिकर मूल्य के साथ यह निश्चित रूप से महंगा है, लेकिन एक प्रीमियम विंडोज अनुभव का वादा करता है जो केवल कुछ अन्य ही मैच कर सकते हैं। यह जानने के लिए पढ़ें कि नवीनतम गैलेक्सी बुक 3 प्रो आपके पैसे के लायक है या नहीं।

रूस को हराकर रोम के फाइनल में पहुंचने के बाद यूक्रेन की कलिनिना ने जीत मातृभूमि को समर्पित की

14 इंच वाले वेरिएंट का वजन सिर्फ 1.17 किलोग्राम है। (छवि: शौर्य शर्मा/न्यूज18)

डिस्प्ले: AMOLED गुडनेस, ऑल डे, एवरीडे!

गैलेक्सी बुक 3 प्रो की समीक्षा अवधि में जाने से पहले, मैं ASUS ROG M16 का परीक्षण कर रहा था, जिसमें 16 इंच का मिनी एलईडी पैनल था, लेकिन एक बार जब मैं गैलेक्सी बुक 3 प्रो में चला गया, तो मैं तुरंत देख सकता था कि सैमसंग का 14 कितना अच्छा है। -इंच का पैनल था—इसके गहरे काले रंग, सटीक रंग प्रजनन के साथ, यह सब 3K (2880 x 1800) रिज़ॉल्यूशन के साथ सुपर शार्प होने के साथ। मैकबुक प्रो की पिछली कुछ पीढ़ियों की तरह, गैलेक्सी बुक 3 प्रो 120 हर्ट्ज की ताज़ा दर प्रदान करता है, और लड़का, यह सहज है।

वेब ब्राउजिंग करना, 14 इंच के एमोलेड पैनल पर यूट्यूब और ओटीटी देखना एक खुशी की बात है। और, बर्न-इन के लिए बदनाम OLED पैनल के साथ, मैंने बर्न-इन के संकेतों के लिए पैनल का परीक्षण किया और यहां तक ​​​​कि कई दिनों तक रात भर लगभग 12 घंटे तक एक निष्क्रिय छवि भी रखी, लेकिन मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि डिस्प्ले में है अभी तक बर्न-इन का कोई संकेत नहीं दिखा। इसके अलावा, आपको व्यापक धूप में लैपटॉप पर काम करने में कोई समस्या नहीं होगी—मान लीजिए कि किसी कैफे में बैठे हुए—क्योंकि यह बहुत उज्ज्वल है।

CBSE 10वीं में प्रांजली खरखौदा में रही टॉप: ब्राइटवेज इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा ने 96.8 प्रतिशत अंक लिए

गैलेक्सी बुक 3 प्रो में 3K 120Hz AMOLED पैनल है। (छवि: शौर्य शर्मा/न्यूज18)

डिस्प्ले DCI-P3 रंग सरगम ​​​​के 120% का भी समर्थन करता है, इसलिए फ़ोटोशॉप पर फ़ोटो संपादित करना या फ़ाइलों की समीक्षा करना एक शानदार अनुभव होने वाला है।

फोटोशॉप की बात करें तो परफॉर्मेंस की बात करते हैं।

प्रदर्शन: ज्यादा उम्मीदें न रखें, लेकिन यह आश्चर्यजनक रूप से सक्षम है

जैसा कि पहले बताया गया है, हमारी इकाई में 13वीं पीढ़ी का इंटेल कोर i7-1360P प्रोसेसर है, लेकिन आप सस्ता Core i5 मॉडल भी चुन सकते हैं, लेकिन वह उतना शक्तिशाली नहीं होगा। पेपर पर, P सीरीज प्रोसेसर होने के नाते, आपको लगता होगा कि गैलेक्सी बुक 3 प्रो ज्यादा कुछ नहीं कर पाएगा, लेकिन यह सच नहीं है। और, जबकि यह कोई प्रदर्शन विजेता नहीं है – नवीनतम AAA शीर्षक चलाने में सक्षम होने या Adobe Premiere Pro में 4K LOG फुटेज की कई परतों को संभालने में सक्षम होने के कारण, गैलेक्सी बुक 3 प्रो फ़ोटोशॉप, लाइटरूम और DaVinci पर मूल संपादन जैसे ऐप में अपना स्थान रखता है। समाधान 18। मैंने उपरोक्त सभी ऐप्स का परीक्षण किया, और 16GB DDR5 मेमोरी के लिए धन्यवाद, लैपटॉप सब कुछ अच्छी तरह से संभालता है और मुश्किल से एक या एक घंटे के बाद तक बीट छोड़ देता है। मैंने देखा कि यह थोड़ी देर के बाद असहज रूप से गर्म हो गया – जब यह उच्च-प्रदर्शन मोड में था – लेकिन धातु की चेसिस होने के कारण, यह अपेक्षित है, और ठंडा हो जाता है। एक घंटे के गहन काम के बाद, आप उम्मीद कर सकते हैं कि यह धीमा हो जाएगा—प्रदर्शन को नीचे लाएगा।

पानीपत में दोस्त ने 32 हजार हड़पे: पत्नी को DC रेट पर नौकरी लगवाने का झांसा; पैसे वापस मांगने पर जाति सूचक शब्द कहे

इसके अलावा, बस इसके मज़े के लिए, मैंने Xbox GamePass स्थापित किया और उस पर डेथ डोर स्थापित किया। वाईअगर आप रिजॉल्यूशन को 1080पी तक कम कर देते हैं तो आप पूरी तरह से खेलने योग्य अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। तो, आप उम्मीद कर सकते हैं कि यह अधिकांश इंडी गेम्स के माध्यम से शक्ति प्रदान करेगा, जिसमें अधिक अश्वशक्ति की आवश्यकता नहीं है।

लेकिन, अगर मैं आपकी जगह होता, तो मैं गैलेक्सी बुक 3 प्रो को इसके प्रदर्शन के लिए नहीं खरीदता, मैं इसे पोर्टेबिलिटी, पावर और अच्छे सौंदर्यशास्त्र के बीच संतुलन प्रदान करने के लिए खरीदता।

डिजाइन और कीबोर्ड: शानदार बिल्ड, बेहतर कीबोर्ड

मुझे पहले निर्माण गुणवत्ता के साथ शुरू करने दें, और यहाँ, यह कहना सुरक्षित है कि यह मैकबुक सहित बहुत अच्छे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देता है। ऑल-मेटल चेसिस के साथ, एक बड़ा ग्लास ट्रैकपैड, एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया हिंज, और हल्का होने के कारण, गैलेक्सी बुक 3 प्रो बहुत प्रीमियम है।

सभी निष्पक्षता में, डिजाइन और रूप कारक हैं, इसलिए किसी को भी इस लैपटॉप को खरीदने पर विचार करना चाहिए। यह न केवल न्यूनतम दिखता है, और व्यावसायिक सेटिंग के लिए बिल्कुल सही मात्रा में पेशेवर है, बल्कि लैपटॉप यात्रा करने के लिए भी काफी आरामदायक है- इसका वजन केवल 1.17KG (14-इंच वैरिएंट) है। हां, यह काफी हद तक मैकबुक की याद दिलाता है, लेकिन यह ठीक है, और मुझे खुशी है कि सैमसंग उस रास्ते पर चला गया।

पलवल में 3 करोड़ के विकास कार्य होंगे: विधायक मंगला ने शिलान्यास किया, सेक्टर-2 में शॉपिंग कॉम्पलेक्स और महाराणा प्रताप पार्क के सौंदर्यीकरण की तैयारी

अब, जहाँ तक कीबोर्ड की बात है, मैं भी उतना ही प्रभावित हूँ। यह न केवल टाइप करने के लिए संतोषजनक है, बल्कि जैसा कि मैं इस समीक्षा को उसी कीबोर्ड पर टाइप करता हूं, मैं देख सकता हूं कि यह मुश्किल से खराब हो गया है। मुझ पर विश्वास करें, मैं बहुत टाइप करता हूं, और मेरा मैकबुक एयर एम1 उपयोग के एक महीने के भीतर ही खराब होना शुरू हो गया था—चाबियों की मैट बनावट की जगह एक चमकदार चमक के साथ। लेकिन गैलेक्सी बुक 3 प्रो के साथ, मुझे अभी इसे देखना बाकी है। इसे उपयोग किए हुए एक महीने से अधिक हो चुका है, और यह अभी भी नए जैसा अच्छा दिखता है।

मैं इस पर काफी आराम से टाइप भी कर रहा हूं, लेकिन मुझे इससे थोड़ी दिक्कत है। टाइप करते समय चेसिस के किनारे लंबे समय तक टाइप करने के बाद आपकी कलाई को चोट पहुंचा सकते हैं, लेकिन यह कीबोर्ड के कारण नहीं है, यह नीचे चेसिस के तेज किनारे हैं। मेरी इच्छा है कि सैमसंग भविष्य के रिलीज में इसे थोड़ा कर्व करे।

I/O के लिए, गैलेक्सी बुक 3 प्रो बंदरगाहों के एक मामूली चयन के साथ आता है – एक पूर्ण आकार का एचडीएमआई, एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट, एक यूएसबी 3.2 टाइप-ए पोर्ट, और थंडरबोल्ट 4 के साथ कुछ यूएसबी-सी पोर्ट। माइक्रोएसडी पोर्ट के बजाय एसडी कार्ड पोर्ट को प्राथमिकता दी होगी, लेकिन मैं इसे लूंगा।

बैटरी लाइफ और चार्जिंग: ओके, नॉट ग्रेट

अधिकांश अल्ट्राथिन विंडोज लैपटॉप की तुलना में, गैलेक्सी बुक 3 एक बड़ा सुधार है, लेकिन सैमसंग के दावा किए गए नंबरों से बहुत दूर है। 63Wh की बैटरी 50% चमक पर लगभग 3-4.5 घंटे तक चलेगी—वेब ब्राउज़ करने या Word दस्तावेज़ टाइप करने जैसे हल्के काम करते समय।

जींद में व्यक्ति की जेब से 37 हजार निकाले: बहन के गांव में भैंस के पैसे देने जा रहा था; युवकों ने रास्ता बताने के बाद किए चोरी

लेकिन अगर आप Adobe Photoshop में RAW फ़ाइल संपादित करने जैसे भारी कार्य करने की योजना बना रहे हैं, तो उम्मीद करें कि यह अधिकतम तीन घंटे तक चलेगा। मैं स्पष्ट कर दूं कि आप अपनी मशीन का उपयोग कैसे करते हैं, इसके आधार पर आपके लिए बैटरी का जीवन भिन्न हो सकता है, लेकिन मेरे लिए, यदि इसे दैनिक उपयोग किया जाता है तो यह औसत अंक था।

लगभग 4 घंटे के स्क्रीन टाइम की अपेक्षा करें।

सैमसंग ने बॉक्स में 65W का चार्जर दिया है, और यह लगभग दो घंटे से भी कम समय में लैपटॉप को जीरो से फुल कर सकता है। ईंट अपने आप में छोटी है और अधिकांश बैकपैक्स में आसानी से फिट हो जानी चाहिए।

मामूली झुंझलाहट

मुझे नहीं पता कि यह सिर्फ मैं हूं या मैकबुक के फिंगरप्रिंट रीडर ने मुझे खराब कर दिया है, लेकिन गैलेक्सी बुक 3 प्रो पर फिंगरप्रिंट रीडर मेरे द्वारा देखे गए कुछ अन्य पाठकों की तरह सटीक नहीं है। यह मेरी उंगली को अक्सर पहचानने में विफल रहता है – इसे कई बार फिर से पंजीकृत करने के बावजूद।

गैलेक्सी बुक 3 प्रो के साथ मेरी एक और शिकायत इसके स्पीकर हैं। वे मैकबुक एयर एम 2 की तरह कुछ जोर से नहीं हैं, और अधिकतम मात्रा में खोखली आवाज कर सकते हैं। अब जबकि गर्मियां जोरों पर हैं, मैं शायद ही शेल्डन को लैपटॉप पर बिग बैंग थ्योरी देखते समय अपनी विज्ञान की बातों के साथ खेलते हुए सुन सकता था – लेकिन एक बार जब मैंने सीलिंग फैन बंद कर दिया और एसी चालू कर दिया, तो मैं उसे फिर से सुन सकता था। इतनी कीमत वाले लैपटॉप से ​​इसकी उम्मीद नहीं की जा सकती।

पानीपत में दोस्त ने 32 हजार हड़पे: पत्नी को DC रेट पर नौकरी लगवाने का झांसा; पैसे वापस मांगने पर जाति सूचक शब्द कहे

इसके पतले धातु के डिजाइन के कारण गैलेक्सी बुक 3 प्रो काफी गर्म हो सकता है। (छवि: शौर्य शर्मा/न्यूज18)

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, लैपटॉप गर्म हो जाता है, और गर्मी उस हिस्से तक पहुंच जाती है जहां ट्रैकपैड है, और इसके साथ-साथ अगर आप वातानुकूलित सेटिंग में नहीं हैं तो यह असहज हो जाता है और आपकी हथेलियों में पसीना आ जाता है।

लेकिन, इनके अलावा, मुझे गैलेक्सी बुक 3 प्रो के बारे में शिकायत करने के लिए और कुछ नहीं मिला, शायद इसकी कीमत के अलावा। लेकिन मैं क्या कह सकता हूं, यह एक प्रीमियम उत्पाद के रूप में बेचा जाना है—सैमसंग पारिस्थितिक तंत्र का हिस्सा है, और वह वह जगह है जहां यह सबसे अधिक वितरित करता है।

पारिस्थितिक तंत्र: वास्तविक मूल्य

ऐप्पल की तरह, सैमसंग जैसे ब्रांड उत्पादों का एक पूर्ण पारिस्थितिक तंत्र बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं जो एक-दूसरे के साथ काम करते हैं-सभी के पूरक हैं। यहां, गैलेक्सी बुक 3 प्रो उत्कृष्ट है। मैं गैलेक्सी S23 और गैलेक्सी वॉच 5 प्रो के साथ लैपटॉप का उपयोग कर रहा हूं- अनिवार्य रूप से संपूर्ण पारिस्थितिकी तंत्र, और सच कहूं तो अनुभव अभूतपूर्व से कम नहीं रहा है। AirDrop की तरह ही फ़ाइलों को स्थानांतरित करना आसान है, आप अपने गैलेक्सी मोबाइल डिवाइस को द्वितीयक विस्तारित स्क्रीन के रूप में उपयोग कर सकते हैं, आप फ़ाइलों को उनके बीच ड्रैग और ड्रॉप कर सकते हैं, आप कॉल उठा सकते हैं—यह बस काम करता है।

सभी निष्पक्षता में, अनुभव काफी करीब होता जा रहा है, यदि कुछ चीजों में बेहतर नहीं है, तो Apple अपने उपकरणों के साथ क्या प्रदान करता है, और यह देखने में शानदार है। मुझे उम्मीद है कि सैमसंग फीचर सेट पर पुनरावृति करना जारी रखेगी और समय के साथ इसे और भी बेहतर बनाएगी, क्योंकि ईमानदारी से कहूं तो यही सबसे अधिक मूल्य है।

खास बातचीत: अग्रवाल समाज के इतिहास पर शोध कर रहे हैं मोहित अग्रवाल सफीदों के ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण करके एकत्रित की जानकारियां

फैसला: एक ठोस प्रीमियम विंडोज लैपटॉप जिसकी कीमत दुर्भाग्य से बहुत अधिक है

अपने वर्ग में अग्रणी 3K AMOLED पैनल, बेहतरीन बिल्ड क्वालिटी, कीबोर्ड और मल्टीमीडिया अनुभव के साथ लैपटॉप जितना अच्छा है- कीमत के हिसाब से, गैलेक्सी बुक 3 प्रो की सिफारिश करना मुश्किल है, जब तक कि आपके पास विंडोज लैपटॉप न हो। गैलेक्सी बुक 3 प्रो के लिए उपयोग का मामला अच्छी तरह से परिभाषित नहीं है, और 1,55,990 रुपये के लिए, लैपटॉप खुद को ऐप्पल सिलिकॉन के साथ हाई-एंड मैकबुक प्रो और समान रूप से शानदार एंट्री-लेवल मैकबुक एयर एम 1 दोनों के बीच में पाता है। और एम 2। भूलने की बात नहीं है, यदि आप एक शक्तिशाली उपयोगकर्ता हैं, तो ASUS ROG गेमिंग लैपटॉप जैसे विकल्प मौजूद हैं।

इसलिए, जब तक आप पूरी तरह से सैमसंग इकोसिस्टम में नहीं जाना चाहते, इसे छोड़ दें।

.महेंद्रगढ़ में सरपंच और ग्राम सचिव पर केस दर्ज: धोखाधड़ी से गागड़वास ग्राम पंचायत के खाते से निकाले 4.42 लाख रुपए

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *