रूस को हराकर रोम के फाइनल में पहुंचने के बाद यूक्रेन की कलिनिना ने जीत मातृभूमि को समर्पित की

 

यूक्रेन की एंहेलिना कलिनिना ने शुक्रवार को इटालियन ओपन में रूस की वेरोनिका कुदेर्मेटोवा को 7-5, 5-7, 6-2 से हराकर अपने करियर के सबसे बड़े फाइनल में जगह बनाई – और जीत को अपने युद्धग्रस्त देश को समर्पित किया।

ओलिंपियाड परीक्षा: हमिंग बर्ड एजुकेशन की द्वितीय लेवल ओलिंपियाड परीक्षा में 37 विद्यार्थी पास

आधे भरे कैंपो सेंट्रल ने कलिनिना का समर्थन किया, जिसका परिवार का घर पिछले साल रूसी हमले में नष्ट हो गया था। कुछ प्रशंसकों ने यूक्रेनी झंडे उठाए।

“हर मैच जीतना वास्तव में महत्वपूर्ण है, किस वजह से यूक्रेन के माध्यम से चला जाता है,” कलिनिना ने भीड़ से कहा। “मैं वास्तव में आशा करता हूं कि मैं अपने देश के लिए एक छोटी, छोटी सी रोशनी, शायद कुछ सकारात्मक भावनाएं दूं। मैं वास्तव में आशा करता हूं कि यूक्रेन थोड़ा (इस) का आनंद उठाएगा।

लगभग तीन घंटे तक चले सेमीफ़ाइनल के बाद उसने और कुदेर्मेतोवा ने हाथ नहीं मिलाया।

कुदरमेतोवा से पूछा गया था कि क्या वह कलिनिना के साथ मिलती है जबकि उनके देश युद्ध में हैं: “हम यहां हैं, और हम यहां जो करते हैं उससे प्यार करते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस देश से हैं। हम एथलीट हैं और बस इतना ही। हम यहां टेनिस खेलने आए हैं।”

क्लस्टर स्तरीय इंग्लिश सुलेख प्रतियोगिता का आयोजित

47वीं रैंकिंग वाली कलिनिना के लिए यह काफी रन रहा है, जो इस सीजन में महिला सर्किट पर सबसे लंबे मैच से बाहर आ रही थी – क्वार्टर फाइनल में बीट्रिज़ हद्दाद माइया पर 3 घंटे, 41 मिनट की जीत।

कलिनिना ने तीसरे राउंड में पूर्व ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन सोफिया केनिन को भी बाहर कर दिया और चौथे राउंड में एक और स्थापित अमेरिकी मैडिसन कीज़ से मिलीं।

शनिवार के फाइनल में, कलिनिना का सामना विंबलडन चैंपियन एलेना रयबकिना या 2017 फ्रेंच ओपन विजेता जेलेना ओस्टापेंको से होगा।

रोलैंड गैरोस नौ दिनों में शुरू होने से पहले रोम आखिरी बड़ा वार्मअप है।

शनिवार को पुरुषों के सेमीफाइनल में कैस्पर रूड के खिलाफ होल्गर रुने और डेनियल मेदवेदेव के खिलाफ स्टेफानोस त्सिटिपास होंगे।

कलिनिना का एकमात्र पिछला फाइनल 2021 में बुडापेस्ट में हुआ था, जब वह यूलिया पुतिनत्सेवा से हार गई थीं।

12वीं रैंकिंग वाली कुदरमेतोवा भी पिछले हफ्ते मैड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थी, जहां वह शीर्ष रैंकिंग वाली इगा स्वोटेक से हार गई थी।

पानीपत में दोस्त ने 32 हजार हड़पे: पत्नी को DC रेट पर नौकरी लगवाने का झांसा; पैसे वापस मांगने पर जाति सूचक शब्द कहे

जबकि कुदरमेतोवा के पास अधिक शक्तिशाली सेवा थी – कलिनिना के दो के लिए नौ इक्के – कलिनिना रेड क्ले कोर्ट के चारों ओर तेजी के साथ अंक बढ़ाने में सक्षम थी, विशेष रूप से एक ड्रॉप शॉट नीचे चल रही थी और दूसरे सेट के बीच में एक नाजुक लॉब विजेता के साथ जवाब दे रही थी।

कलिनिना ने कुदरमेतोवा की तुलना में तेज कोणों को खोजने के लिए अदालत में आगे कदम बढ़ाकर अंक तय किए।

फिर भी, Kudermetova ने दूसरे सेट को समाप्त करने के लिए 16 सीधे अंक जीते और 5-3 की कमी को मिटा दिया।

लेकिन कलिनिना ने तीसरे में 4-0 की बढ़त बना ली और बारिश आते ही जल्दी से बाहर हो गई।

कुदरमेतोवा ने कहा, “उसने मुझसे थोड़ा अधिक आक्रामक खेलना शुरू कर दिया।” “वह इसे (गेंद) से गुजरने का फैसला करती है। इससे अंतिम सेट में फर्क पड़ता है।”

.आरपीएफ ने की कार्यवाई: रेलवे की संपत्ति चोरी करने के आराेप में अंतरराज्यीय गैंग के 5 सदस्य गिरफ्तार

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *