CBSE 10वीं में प्रांजली खरखौदा में रही टॉप: ब्राइटवेज इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा ने 96.8 प्रतिशत अंक लिए

 

सोनीपत के खरखौदा ब्लॉक में सीबीएसई की 10 वीं की परीक्षा में खरखौदा के सैनी मोहल्ला वार्ड 11 निवासी पत्रकार सुखबीर सैनी व शिक्षिका कविता की बेटी प्रांजली ने 96.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर ब्लॉक में टॉप कर खरखौदा का नाम रोशन किया है।

टेस्ला कुछ अमेरिकी मॉडल 3 कारों पर 1,300 अमेरिकी डॉलर से अधिक की छूट दे रही है

स्कूल का नाम रोशन किया-प्रिंसिपल

प्रांजली खरखौदा के ब्राइटवेज इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा है। जिन्होंने अंग्रेजी में 91 अंक, हिंदी व साइंस में 98-98 अंक, मैथ में 95 अंक ,सोशल साइंस में 97 अंक व अतिरिक्त विषय रिटेल में 100 अंक प्राप्त कर खरखौदा ब्लॉक में प्रथम स्थान प्राप्त किया। ब्राइटवेज स्कूल की प्रिंसिपल रिचा सचदेवा का कहना है कि उनके स्कूल की छात्रा प्रांजली ने टॉप कर उनके स्कूल का नाम रोशन किया है।

दोनों में ही किया टॉप

मूल विषय या सभी विषय दोनों ही श्रेणियों में प्रांजली खरखौदा ब्लॉक में टॉपर है। जिन्हें वार्षिक समारोह में सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्हें प्रांजली से उम्मीद है कि वह भविष्य में भी इसी तरह से बेहतर प्रदर्शन करेगी।

मां का संदेश- बच्चों को समझें

प्रांजलि की मां का कहना है कि बच्चे को पढ़ाई के लिए कभी भी ज्यादा फोर्स न करें, केवल पढ़ाई के प्रति उनकी रुचि पैदा करें। बच्चों को समझें और उन्हें धमकाने की बजाय समझाएं।

 

.खास बातचीत: अग्रवाल समाज के इतिहास पर शोध कर रहे हैं मोहित अग्रवाल सफीदों के ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण करके एकत्रित की जानकारियां

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *