रामलीला मैदान में खंड स्तरीय महिला खेल प्रतियोगिता

विजेता महिलाओं को 2100, 1100 व 750 रूपए देकर किया सम्मानित

जे स• के• मित्तल। 
सफीदों,        महिला विकास एवं कल्याण विभाग द्वारा नगर के रामलीला मैदान में खंड स्तरीय महिला खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में बतौर मुख्यातिथि सीडीपीओ कांता यादव ने शिरकत की। प्रतियोगिता का संचालन डीपीई अशोक कुमार व आईएस रोहिल्ला ने किया।
प्रतियोगिता में खंड के विभिन्न गांवों की महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। रामलीला मैदान में 100, 300 व 400 मीटर दौड़, साईकिल, आलू व मटका रेस का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रही महिलाओं को क्रमश: 2100, 1100 व 750 रूपए की इनामी राशी देकर सम्मानित किया गया। अपने संबोधन में सीडीपीओ कांता यादव ने कहा कि इस प्रतियोगिता के आयोजन का मुख्य मकसद ग्रामीण महिलाओं को ख्खेलकूद के प्रति प्रोत्साहित करना है। उन्होंने कहा कि खेलों से मनुष्य का शारीरिक व मानसिक विकास होता है। उन्होंने महिलाओं से आह्वान किया कि वे इस प्रकार की खेलकूद प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर भाग लें।
‘मैंने हमेशा सोचा था कि मेस्सी रोनाल्डो से बेहतर थे, लेकिन उनके साथ अभ्यास करने के बाद, मुझे पता था कि मैं सही था’: अबुबकर ने मसालेदार नोट पर अल नस्सर को छोड़ दिया

ये-ये रही विजेता
100 मीटर रेस में गांव बहादुरगढ़ की संतोष देवी प्रथम, गांव साहनपुर की पूनम रानी द्वितीय व गांव बसीनी की बबीता तृतीय स्थान पर रही। 300 मीटर दौड़ में गांव पाजू कलां की निशा प्रथम, गांव हाट की सुमन द्वितीय व गांव अंटा की ज्योति तृतीय स्थान पर रही। वहीं 400 मीटर दौड़ में गांव सिल्लाखेड़ी की काजल प्रथम, गांव हरिगढ़ की रेखा द्वितीय व गांव खातला की रेनू तृतीय स्थान पर रहीं।

गांव सिवानामाल में मोहिनी की हत्या का मामला
साईकिल रेस में रत्ताखेड़ा की अंजू प्रथम, गांव कारखाना पूजा व गांव कुरड़ की कनिका तृतीय स्थान पर रही। आलू रेस में गांव पाजू कलां की मीना, गांव साहनपुर की अनीता व गांव खातला की सुदेश तृतीय स्थान पर रही। मटका रेस में गांव बसीनी की प्रेमो देवी, गांव मलार की पिंकी द्वितीय व गांव हाट की शकुंतला तृतीय स्थान पर रही। विजेता महिलाओं को प्रशंसा पत्र व नकद ईनाम देकर सम्मानित किया गया।

 

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड: एकदिवसीय श्रृंखला के लिए मैट हेनरी की जगह डग ब्रेसवेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *