गांव सिवानामाल में मोहिनी की हत्या का मामला

सास व ननद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर डीएसपी से मिले परिजन
पुलिसिया कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं मोहिनी के परिजन
डीएसपी ने परिजनों से मांगा 4 दिन का समय

एस• के• मित्तल     
सफीदों,         उपमंडल के गांव सिवानामाल में विवाहिता मोहिनी की हत्या के मामले में आरोपी सास कमलेश व ननद रेखा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उसके परिजन सोमवार को डीएसपी आशिष कुमार से मिले और दोनों आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की। बता दें कि इस मामले में आरोपी पति राकेश को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। मुलाकात के दौरान डीएसपी ने परिजनों से 4 दिन का समय मांगते हुए उन्हे आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। मृत्तका के परिजनों का कहना था कि हत्या के इतने दिनों बाद भी पुलिस अब तक सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।
केवल उसके पति को ही गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में सास कमलेश व ननद रेखा की गिरफ्तारी अभी शेष है। इतना बड़ा मामला होने के बावजूद भी आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। वे इस मामले में भूना (कैथल) से चलकर सफीदों कई बार आकर डीएसपी आफिस व सदर थाना आ चुके हैं लेकिन पुलिस की ओर से उन्हे केवल झूठे कोरे आश्वासन ही मिले हैं। सफीदों पुलिस के रवैये को देखकर तो ऐसा लगता है कि उनकी बेटी मोहिनी को न्याय मिलना मुश्किल है। उनका मानना है कि यदि मोहिनी को इंसाफ नहीं मिला तो समाज में लड़कियों के साथ मोहिनी जैसे हादसे होते रहेंगे और लोगों का कानून से विश्वास उठ जाएगा।
उनको इस मामले में पुलिस से इंसाफ की दरकार है। परिजनों ने साफ किया कि अगर सफीदों पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की तो वे एसपी कार्यालय का दरवाजा खटखटाएंगे और अगर वहां से भी कोई कार्रवाई नहीं होती है तो वे कोर्ट ने न्याय की गुहार लगाएंगे। परिजनों की बात सुनकर डीएसपी आशिष कुमार ने उनसे 4 दिन का समय मांगते हुए आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।

क्या था मामला

बता दें कि गांव सिवानामाल में एक विवाहिता मोहनी का शव घर के बैड पर लहुलुहान पड़ा मिला था। मृत्तका के गले व मुंह पर काफी निशान थे और ऐसा लग रहा था कि उसकी किसी तेजधार हथियार से बेरहमी से हत्या की गई है। इस कांड में हत्या के आरोप मृत्तका के पति राकेश, सास कमलेश व ननद रेखा पर लगे थे। सफीदों पुलिस को दिए अपने ब्यान में विवाहिता मोनी के पिता रोशन लाल ने कहा कि मेरी लड़की मोहनी की शादी सन 2018 में गांव सिवानामाल के राकेश के साथ हिंदू रीति रिवाज से की थी लेकिन मेरी लड़की मोहनी को ससुराल में सन् 2021 में भेजी थी।
करीब डेढ़ महीना पहले मेरी लड़की मोहनी के साथ ससुराल में ही कपड़े धोने को लेकर उसकी सास कमलेश व ननद रेखा ने मारपीट की थी। फिर राकेश ने भी उसके साथ पिटाई की थी। इसकी जानकारी मेरी लड़की मोहनी ने मुझे फोन पर दी थी। फिर मैं अपनी लड़की को गांव सिवाणामॉल से अपने घर भूना (कैथल) ले गया था। 26 दिसंबर को मेरा दामाद राकेश व उसकी माता कमलेश दोनों मेरी लड़की मोहनी को गांव सिवानामाल ले आए थे। 27 दिसंबर को वे उसे लेकर चले गए थे। 29 दिसंबर को मेरे मोबाइल पर मेरी लड़की की ननद रेखा ने सूचना दी कि वे गांव सिवाणामाल आ जाओ, आपकी लड़की मोहनी पूरी हो गई है।
यह बात सुनकर वह परिवार सदस्यों के साथ गांव सिवाणामाल पहुंचा तो मेरी लड़की मोहनी घर के एक कमरे में मरी हुई अवस्था में बैड पर पड़ी थी और लड़की की गर्दन पर चोटों के निशान थे। मेरी लड़की मोहनी को पति राकेश, सास कमलेश व ननद रेखा ने मारा है। पिता के ब्यान के आधार पर पुलिस ने तीनों को नामजद करते हुए भादस की धारा 302 व 34 के तहत मामला दर्ज किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *