Google आपके फ़ोन के लिए Pixel Watch पर सुरक्षित अनलॉक सुविधा ला रहा है: सभी विवरण

 

पिक्सेल वॉच को CEs 2023 में एक उपयोगी सुविधा मिलती है

Pixel Watch Wear OS प्लेटफॉर्म पर चलती है जिसमें अब Android 13 पर एक नया फीचर है जो आपके फोन को सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत देता है।

Google अब आपके स्मार्टफोन के साथ बेहतर सुसंगत सुविधाओं के साथ पिक्सेल वॉच का उपयोग बढ़ा रहा है। इस हफ्ते की शुरुआत में सीईएस 2023 में, पिक्सेल वॉच को वॉच अनलॉक जैसे विकल्पों के साथ एक नया अपडेट मिला, जो आपको स्मार्टफोन को अपनी कलाई से अनलॉक करने की अनुमति देगा। यह स्मार्ट अनलॉक सुविधा Apple वॉच के माध्यम से Apple के iPhone अनलॉक विकल्प के समान है।

‘चिप’ शीर्ष आकार? सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग इकोसिस्टम बनाने में 3 साल लगेंगे, एक्सपर्ट कहते हैं

आप यह भी कह सकते हैं कि फ़ोन के फ़िंगरप्रिंट सेंसर या फ़ेस आईडी से डिवाइस के मालिक की पहचान नहीं होने की स्थिति में Google डिवाइस प्रमाणीकरण के 3-स्तरीय ऑफ़र दे रहा है। Google के पास पहले से ही स्मार्ट लॉक सुविधा है जो सटीक काम कर रही है लेकिन वॉच अनलॉक के साथ आप अपनी स्मार्टवॉच में सुरक्षा कार्यों को प्रसारित कर सकते हैं।

ऐसा कहने के बाद, Google किसी कारण से अपने फीचर सेट को सीमित कर रहा है, जिसका अर्थ है कि आप अपनी कलाई से भुगतान करने के लिए नए विकल्प का उपयोग नहीं कर सकते हैं। यह संभव है कि Google किसी भी संभावित दुर्घटना के कारण होने वाले नतीजों से डरता है जो खराब अभिनेताओं से स्मार्टवॉच की ओर अवांछित ध्यान आकर्षित कर सकता है।

इस नई घड़ी में आपकी थकान मापने के लिए नासा तकनीक और एआई है

नया अनलॉक फीचर एंड्रॉइड 13-आधारित उपकरणों पर चलने की संभावना है क्योंकि नए संस्करण को पिक्सेल वॉच जैसे कनेक्टेड डिवाइसों के माध्यम से काम करने के लिए उक्त सुविधा के लिए एक्टिव अनलॉक एपीआई मिला है। स्मार्टवॉच कलाई पर आपके फोन का विस्तार बन रही हैं, और सुरक्षा की अतिरिक्त परतें लाना एक स्वागत योग्य कदम है।

Google कुछ समय से एक स्मार्टवॉच की योजना बना रहा है, लेकिन उसे अपने मामले का समर्थन करने के लिए मजबूत सॉफ़्टवेयर की आवश्यकता है, और सैमसंग के साथ विकसित नए Wear OS 3.5 संस्करण में सेगमेंट में सफल होने के लिए सही उपकरण हैं, जहां आपके पास शक्तिशाली Apple वॉच है पृष्ठभूमि में छिपा हुआ।

पिक्सेल वॉच को अभी बाजार में एक सीमित पहुंच मिली है, Google के पास भारत जैसे देशों में अपनी उपलब्धता का विस्तार करने की कोई योजना नहीं है, जहां वह लगभग तीन वर्षों के अंतराल के बाद 2022 में अपने प्रमुख पिक्सेल 7 श्रृंखला फोन लाएगी।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *