Google ने Play Store में ‘स्विच एक्सेस’ ऐप जारी किया: सभी विवरण

 

यदि आप सीधे अपने डिवाइस से इंटरैक्ट नहीं कर सकते हैं तो एक्सेस एक्सेस सहायक हो सकता है।

ऐप उपयोगकर्ताओं को टचस्क्रीन के बजाय एक या अधिक स्विच या कीबोर्ड का उपयोग करके अपने Android डिवाइस के साथ इंटरैक्ट करने की अनुमति देता है।

Google ने प्ले स्टोर पर स्टैंडअलोन “स्विच एक्सेस” ऐप जारी किया है, जो मूल रूप से एंड्रॉइड एक्सेसिबिलिटी सूट का हिस्सा था।

ऐप उपयोगकर्ताओं को टचस्क्रीन के बजाय एक या अधिक स्विच या कीबोर्ड का उपयोग करके अपने Android डिवाइस के साथ इंटरैक्ट करने की अनुमति देता है।

Jio True 5G अब भारत के 90 से अधिक शहरों में उपलब्ध: पूरी सूची

“स्विच या फ्रंट कैमरे का उपयोग करके अपने फोन या टैबलेट को नियंत्रित करें। पेज के बारे में स्विच एक्सेस के अनुसार, आप आइटम चुनने, स्क्रॉल करने, टेक्स्ट दर्ज करने और बहुत कुछ करने के लिए स्विच का उपयोग कर सकते हैं।

“स्विच एक्सेस मददगार हो सकता है अगर आप सीधे अपने डिवाइस से इंटरैक्ट नहीं कर सकते हैं,” यह जोड़ा।

ऐप उपयोगकर्ताओं की स्क्रीन पर आइटम को स्कैन करता है और प्रत्येक आइटम को तब तक हाइलाइट करता है जब तक कि वे चयन नहीं कर लेते।

उपयोगकर्ता कुछ प्रकार के स्विचों में से चुन सकते हैं – भौतिक स्विच और कैमरा स्विच।

भौतिक स्विच में शामिल हैं – USB या ब्लूटूथ स्विच, जैसे बटन या कीबोर्ड और ऑन-डिवाइस स्विच, जैसे वॉल्यूम बटन, जबकि, कैमरा स्विच में चेहरे के हावभाव शामिल होते हैं जैसे – अपना मुंह खोलें, मुस्कुराएं या अपनी भौहें उठाएं, बाएं, दाएं या ऊपर देखें, एप्लिकेशन के बारे में पृष्ठ का उल्लेख किया।

‘मैंने हमेशा सोचा था कि मेस्सी रोनाल्डो से बेहतर थे, लेकिन उनके साथ अभ्यास करने के बाद, मुझे पता था कि मैं सही था’: अबुबकर ने मसालेदार नोट पर अल नस्सर को छोड़ दिया

ऐप के साथ आरंभ करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को अपने डिवाइस के सेटिंग ऐप को खोलना होगा और फिर एक्सेसिबिलिटी पर टैप करना होगा और फिर एक्सेस को स्विच करना होगा।

इस बीच, Google ने घोषणा की कि वह उन स्मार्टफ़ोन में नई सुविधाएँ ला रहा है जिन्हें वर्षों से ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) अपडेट नहीं मिला है।

कंपनी “एक्सटेंशन सॉफ़्टवेयर डेवलपर किट” (व्यापक एसडीके) नामक एक टूल जारी कर रही है, जो डेवलपर्स को कुछ Android 11 और 12 संस्करणों पर चलने वाले एप्लिकेशन में Android 13 के नए फोटो पिकर जैसी सुविधाओं का उपयोग करने की अनुमति देगा।

हर कसरत की गणना करें: अल नसर की शुरुआत की प्रतीक्षा करते हुए क्रिस्टियानो रोनाल्डो पोस्ट करते हैं

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *