खुशी है कि मैं गति बनाए रखने में सक्षम रहा और हमने 370 रन बनाए: विराट कोहली

 

विराट कोहली ने मंगलवार को गुवाहाटी में बांग्लादेश के खिलाफ अपना 73वां अंतरराष्ट्रीय शतक जड़कर दिग्गज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। ऐसा करने में, उन्होंने खुद को तेंदुलकर के घर में 20 एकदिवसीय टन के रिकॉर्ड के बराबर रखा, जिससे भारत को 373/7 पोस्ट करने में मदद मिली। जहां तेंदुलकर 164 मैचों में लैंडमार्क तक पहुंचे, वहीं कोहली ने 101 मैचों में ऐसा किया।

 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो 2030 विश्व कप के लिए सऊदी अरब की बोली को बढ़ावा देने पर अपने £ 175 मिलियन वेतन को दोगुना कर देंगे: रिपोर्ट

दस्तक के बाद, कोहली ने कई विषयों पर बात की, जिसमें बीच में अपना समय और साथ ही पारी के ब्रेक के दौरान उनका आहार भी शामिल था।

“मुझे थोड़ा ब्रेक मिला है, और इस खेल में कुछ अभ्यास सत्र आ रहे हैं, इसलिए मैं उस बांग्लादेश दौरे के बाद तरोताजा था। मैं होम सीजन शुरू होने को लेकर उत्साहित था। सलामी बल्लेबाजों ने मुझे खेल में उतरने दिया और मैंने अपने स्ट्राइक रेट को नियंत्रण में रखने की कोशिश की। मैं खुश था कि मैं गति बनाए रखने में सक्षम था और हम 370 के साथ समाप्त हुए, ”कोहली ने कहा।

मोटोरोला एज 30 फ्यूजन वीवा मैजेंटा संस्करण भारत में लॉन्च – मूल्य, विशिष्टता और उपलब्धता

कोहली ने अपनी दस्तक के दौरान मिली लाइफलाइन के बारे में भी बात की जब श्रीलंका ने एक बार नहीं, बल्कि दो बार उनका कैच छोड़ा।

“मैं किसी भी दिन उन (गिराए गए अवसरों) को लूंगा। भाग्य एक बड़ी भूमिका निभाता है, आपको ऐसी शामों पर भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहिए। ये शामें महत्वपूर्ण हैं, इसके बारे में बहुत जागरूक हैं। मैं शुक्रगुजार हूं कि मैंने उस किस्मत का भरपूर फायदा उठाया जो मुझे मिली। मैंने टीम को 350 के बजाय 20 अतिरिक्त रन बनाने में मदद की।

हस्ताक्षर करने से पहले, भारत के पूर्व कप्तान से पूछा गया था कि उन्हें पारी में क्या चल रहा है क्योंकि उन्होंने इतने लंबे समय तक बीच में बल्लेबाजी करते हुए बमुश्किल पसीना बहाया। जिस पर उन्होंने जवाब दिया, “मैं इस बात से काफी अवगत हूं कि मैं क्या खाता हूं, इस उम्र में आहार सबसे महत्वपूर्ण चीज है। यह मुझे प्रमुख आकार में रखता है। इससे मुझे टीम के लिए अपना 100 प्रतिशत देने में मदद मिलती है।”

शतक के साथ ही कोहली ने वनडे में श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने के तेंदुलकर के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। तेंदुलकर के खाते में आठ जबकि कोहली के नाम नौ हैं।

सभी iPhone 15 मॉडल में हो सकता है USB-C के साथ डायनैमिक आईलैंड फीचर: रिपोर्ट

कोहली ने भारत के बांग्लादेश दौरे के दौरान अपने एकदिवसीय शतक के सूखे को समाप्त किया था। इससे पहले नंबर 3 का बल्लेबाज 1214 दिन तक शतक रहित रहा था।

Google आपके फ़ोन के लिए Pixel Watch पर सुरक्षित अनलॉक सुविधा ला रहा है: सभी विवरण .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!