आईपीएल 2023 सीएसके बनाम जीटी इमोशनल रोलरकोस्टर: एमएस धोनी के दो छक्के, मार्क वुड सफाईकर्मी और काइल मेयर के बड़े झटके

 

हमेशा गुदगुदाना, हमेशा सोचना

यहां तक ​​कि येल्लोव की भीड़ ने घरेलू जीत की खुशी मनाई, एमएस धोनी को मार्क वुड ने रोक दिया, जो संभवत: शाम को पहले अपनी गेंदबाजी पर धोनी के दोहरे छक्कों के बारे में बात कर रहे थे। धोनी मुस्कुराए, हाथ मिलाया, लेकिन उनका कप्तानी दिमाग हमेशा की तरह गुदगुदी कर रहा था। जैसे ही वह वुड से दूर चले गए, उन्होंने तुषार देशपांडे और आरएस हैंगरगेकर को देखा और तुरंत उनके लिए निर्धारित खेतों को इशारा करना शुरू कर दिया। दोनों युवकों ने उत्सुकता से सिर हिलाया और अपने नेता का अनुसरण किया। पिछले खेल के बाद, धोनी ने कहा था कि कैसे नो-बॉल अस्वीकार्य हैं – उस खेल में, हैंगरगेकर अपराधी थे, और इस खेल में, देशपांडे ने 3 नो-बॉल और 4 वाइड फेंकी।

Apple कुछ कॉर्पोरेट रिटेल टीमों में कम संख्या में नौकरियों में कटौती करेगा: रिपोर्ट

श्रीराम वीरा

महान समतलकर्ता

48 घंटे से कम और 1,500 किमी से अधिक की अवधि क्रिकेट में, विशेष रूप से इसके टी20 प्रारूप में, सभी अंतर ला सकती है। यह छह गेंदों के मामले में ऊंची उड़ान को वापस धरती पर ला सकता है।

मार्क वुड में लगभग नामुमकिन था लखनऊ शनिवार की रात अकेले ही आधा को ध्वस्त कर दिया दिल्ली कैपिटल्स ने अपने चार ओवर में सिर्फ 14 रन दिए। लेकिन सोमवार को, चेपॉक पिच पर, जिसे स्पीडस्टर का दोस्त नहीं माना जाता था, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने अपने पहले ओवर में ही इससे अधिक स्वीकार कर लिया, क्योंकि डेवोन कॉनवे और रुतुराज गायकवाड़ उसमें फंस गए। पूर्ण गेंदों को कवर के माध्यम से ऊपर की ओर चलाया जाता था, और जब वुड पैड पर भटक जाता था, तो उसे बैकवर्ड स्क्वायर-लेग पर अधिक से अधिक फ्लिक किया जाता था। शार्ट गेंदों को तिरस्कार के साथ ऑन साइड से खींचा गया, साथ ही चार बाई दी गई जब विकेटकीपर बाउंसर तक नहीं पहुंच सका, क्योंकि पावरप्ले के आखिरी ओवर में कुल मिलाकर 19 रन बने।

आईपीएल 2023 सीएसके बनाम जीटी इमोशनल रोलरकोस्टर: एमएस धोनी के दो छक्के, मार्क वुड सफाईकर्मी और काइल मेयर के बड़े झटके

वुड को तुरंत हटा दिया गया और 11वें ओवर में वापस लाया गया, और उन्होंने सोचा होगा कि जब कॉनवे ने उन्हें लॉन्ग-ऑन फेंस पर थप्पड़ मारा तो उनकी किस्मत नहीं बदली थी। लेकिन अगली गेंद पर कीवी बल्लेबाज क्रुणाल पांड्या के शानदार कैच के आगे झुक गए, जिससे वुड को कुछ राहत मिली।

तुषार भादुड़ी

6, 6, गया: एमएसडी का जादू

स्टेडियम के चारों ओर फोन कैमरे जुगनू की तरह जगमगा उठे। फ्लैश ऑन, कैमरा ऑन, वीडियो ऑन – पर्सनल आई-वहां-मोमेंट्स सामूहिक रूप से एमएस धोनी-नशे में चेपक भीड़ द्वारा एकत्र किए गए। वे कब कैसे खुश हुए रवींद्र जडेजा गिरा; उन्हें पता था कि उनका हीरो निकल जाएगा। वह हमेशा की तरह तेजी से बाहर निकला, अपना पहरा ले लिया। क्या वह तेज गति के खिलाफ बल्लेबाजी करने के लिए बहुत बूढ़ा है? आखिरकार, वह सिर्फ एक आईपीएल से दूसरे में बदल जाता है।

सरकार द्वारा 80 प्रतिशत अनुदान पर उपलब्ध कराया जा रहा ढैंचा बीज किसान 4 अप्रैल तक करें आवेदन

उनके प्रशंसकों को बेशक कोई संदेह नहीं था, लेकिन वह वर्तमान में दुनिया के सबसे शत्रुतापूर्ण तेज गेंदबाज मार्क वुड के खिलाफ थे। पहला तेज और उग्र था और धोनी बड़े स्लैश के लिए गए और इसने थर्ड मैन के ऊपर से छक्का लगाया। डग आउट में उनके साथी खिलाड़ी खुशी से उछल पड़े। वैसे भी भीड़ कभी अपनी सीट पर नहीं बैठी थी। अगला शॉट असली भीड़-चिल्लाने वाला था। यह एक तेजतर्रार बाउंसर थी लेकिन धोनी ने इसे मिडविकेट के ऊपर से स्टैंड में फेंक दिया। जगह पागल हो गई। लेकिन धोनी निश्चित रूप से अपनी भावनाओं पर नियंत्रण में थे, और अंपायर से कह रहे थे कि बाउंसर बहुत अधिक है या नहीं यह देखने के लिए ऊंचाई की जांच करें। ठेठ। अगली गेंद पर, वह गिर गया, स्वीपर कवर पर फिसलते हुए पकड़ा गया और वह एक हीरो के ओवेशन के लिए चला गया। 3 गेंदें, एक भयंकर स्लैश, एक राक्षसी प्रहार जो चेपक दर्शकों की यादों में रहेगा।

श्रीराम वीरा

मेयर बस हो सकता है ..

क्विंटन डी कॉक सावधान रहें। काइल मेयर एक अस्थायी स्थानापन्न हो सकते हैं, लेकिन केवल दो पारियों में उन्होंने पहले ही एक स्थायी स्थान के लिए अपना मामला बना लिया है, और आज रात चेन्नई की भीड़ को चुप करा दिया।
बेन स्टोक्स की छोटी लंबाई को पहले पम्मील किया गया था – चार के लिए अतिरिक्त कवर पर एक हेव और उसके बाद एक चौका और एक छक्का, जिसके बाद स्टोक्स ने स्लॉट में अर्ध-वॉली पिच की। अगले ओवरों में, दीपक चाहर और तुषार देशपांडे (जिनके 11 गेंदों के ओवर से मदद नहीं मिली) ने फुलर लेंथ / लोअर फुल टॉस को भी बाउंड्री की ओर जाते देखा, क्योंकि मेयर ने बैकफुट पर अपनी क्षमता की पूरी ताकत का प्रदर्शन किया और हेराफेरी की। क्रीज।

सफीदों में आधा दर्जन से अधिक चोरी की वारदातों से हडकंप चोरों ने भगवान के मंदिर को भी नहीं बख्सा

इस तरह के 200+ रन चेज़ में, शुरुआती आक्रामकता आवश्यक है, जब पावरप्ले क्षेत्र प्रतिबंध अधिक जोखिम लेने की अनुमति देगा। मेयर की विस्फोटक बल्लेबाजी शैली निस्संदेह लखनऊ को शीर्ष पर लाने में मदद करती है, विशेष रूप से धीमी सलामी जोड़ीदार जैसे केएल राहुल उसे क्रीज पर जाने से पहले समय चाहिए।

महेंद्रगढ़ में 3 ट्रेनों के ठहराव को लेकर प्रदर्शन: स्टेशन अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन; सांसद धर्मवीर सिंह पर लगाए छल के आरोप

नमित कुमार

तूफानी धोनी

एमएस धोनी ने अंत में घृणा में अपना सिर हिलाया या पीछा करने में अपने गेंदबाजों और क्षेत्ररक्षकों के डरावने प्रदर्शन पर अविश्वास किया। तुषार देशपांडे ने सबसे पहले 11 गेंद के ओवर में कई वाइड और नो बॉल फेंकी। दीपक चाहर पहले ही फुलटॉस और शॉर्ट गेंदों में फिसलकर अपने ही मैदान का मजाक उड़ा चुके थे. इसके बाद जब रुतुराज गायकवाड़ ने एक वाइड थ्रो फेंका जो चार ओवरथ्रो के लिए गया, धोनी को अपना सिर हिलाते देखा जा सकता है। अतीत में, दीपक चाहर ने इस बारे में बात की थी कि कैसे धोनी मैदान पर बहुत गुस्से में आ सकते हैं, और कैसे वह अक्सर अपनी चकाचौंध और प्रकोप के अंत में रहे हैं। एक बार चाहर ने पूछा कि उन्हें धोनी के गुस्से के लिए क्यों चुना गया: “उन्होंने मुझसे कहा अरे लेकिन मैं भी तुमसे सबसे ज्यादा प्यार करता हूं ना?” आश्चर्य है कि अराजकता के छोटे चरण के दौरान मैदान पर धोनी के साथ व्यवहार किसने किया।

कीमतों में कटौती के बाद पहली तिमाही में टेस्ला की बिक्री 36% बढ़ी लेकिन अनुमानों से चूक गई

श्रीराम वीरा

मोईन मंत्र

कुछ दिन पहले, बाएं हाथ के सुंदर बल्लेबाज डेविड गॉवर ने क्रिकेटर पत्रिका के लिए एक चैट के लिए मुएन अली से मुलाकात की, और सवाल स्पिन में बदल गया। “मैं हमेशा अंशकालिक महसूस करता था … मैंने कभी कुछ और होने का दावा नहीं किया। जब मेरी बल्लेबाजी बंद थी, तो मुझे पता था कि यह क्यों बंद है। मुझे पता ही नहीं चला कि यह मेरी गेंदबाजी थी।’ जब तक सकलेन मुश्ताक ने इंग्लैंड के स्पिन कोच के रूप में दृश्य में प्रवेश नहीं किया। “सौभाग्य से मेरे पास कोच करने के लिए जीनियस सकलेन मुश्ताक थे। मेरी मानसिकता थी कि मैं सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को आउट कर सकता हूं क्योंकि मैं अच्छी गेंदें फेंक सकता हूं… मेरी सर्वश्रेष्ठ गेंद काफी अच्छी थी, मैं आउट कर सकता था विराट कोहली बाहर, या जो कोई भी … मुझे गेंदबाजी करना पसंद था केन विलियमसन और स्टीव स्मिथकहने के लिए मैंने उन्हें आउट किया, लेकिन वास्तव में मेरे पास स्पिनर जैसी मानसिकता नहीं थी। मैं टेस्ट की आखिरी सुबह यह सोचकर कभी नहीं उठा कि ‘आज मैं उन्हें आउट कर दूंगा’।

हो सकता है कि ऐसा हो, लेकिन टी20 में, खासकर हाल के वर्षों में, अली जैसे आत्मविश्वास से भरपूर ऑफ स्पिनर नहीं हैं। रिलीज के उस अनोखे कलाई के व्हिप के साथ, वह बल्लेबाज को जल्दी कर सकता है, वह उनकी अपेक्षा से अधिक स्पिन कर सकता है, और इन दिनों, एक सुंदर स्ट्राइटर स्किडर है। और जब बल्लेबाज उनका पीछा करने की कोशिश करते हैं तो वह काफी प्रभावी होते हैं जैसा कि लखनऊ को पता चल गया है। उन्होंने काइल मेयर्स, केएल राहुल, क्रुणाल पांड्या और मार्कस स्टोइनिस को अपनी गम चबाते हुए और बल्लेबाजों को थूकते हुए आउट किया।

आईपीएल 2023: अभियान के सलामी बल्लेबाज में SRH के खिलाफ, राजस्थान रॉयल्स पिछले साल के जादू को फिर से बनाने के लिए उत्सुक है

यह अच्छा है कि तेजतर्रार ऑलराउंडर, जिसने नए कोच के होते हुए भी टेस्ट नहीं खेलने का फैसला किया ब्रेंडन मैकुलम उनमें दिलचस्पी थी, एमएस धोनी की सीएसके के लिए खेलते हैं। जैसा कि वह गॉवर से कहा करते थे: “चेन्नई में बैठकें आराम से होती हैं, जबकि दूसरी तरफ आप चार घंटे की बैठकें कर सकते हैं … एमएस धोनी को सिर्फ खिलाड़ी मिलते हैं। इयोन मोर्गन भी ऐसे ही थे, हमेशा शांत रहते थे। खिलाड़ियों के दौरे पर होने के नाते उन्हें वह मिलता है, जो अधिक बोझ नहीं होना चाहिए। क्रिकेट समस्या नहीं है, यह मैदान के बाहर है।”

श्रीराम वीरा

अहानिकर, लेकिन प्रभावी

अपने अधिकांश हमवतन लोगों की तरह, मिचेल सेंटनर एक साधारण साथी के रूप में सामने आते हैं, जिसकी सड़क पर किसी का ध्यान नहीं जाने की संभावना है। जब न्यूजीलैंड घर में खेलता है तो बाएं हाथ का स्पिनर अक्सर आवश्यकताओं के लिए अधिशेष होता है, लेकिन जब भी परिस्थितियां स्पिनर के अनुकूल हो जाती हैं, विशेष रूप से सफेद गेंद के प्रारूप में काम करने के लिए भरोसा किया जाता है।

मध्य के ओवरों का ध्यान रखने के लिए एमएस धोनी कीवी पर निर्भर खिलाड़ियों से कम खिलाड़ी नहीं हैं, और सोमवार सिर्फ एक और दिन था जब उन्होंने निराश नहीं किया। सिर्फ 21 ओवर में चार ओवर की गेंदबाजी जब विपक्षी 218 रन का पीछा कर रहा होता है तो खेल लगभग अपने आप ही तय हो जाता है।

सेंटनर और मोईन अली – जिन्होंने काइल मेयर, केएल राहुल और मार्कस स्टोइनिस सहित चार विकेट हासिल किए – अपने स्पेल में केवल 26 रन दिए – औसत प्रशंसक के लिए अहानिकर लग सकते हैं, लेकिन अक्सर भारत के लिए कांटा रहे हैं गेंद के साथ मांस, विभिन्न प्रारूपों में और विभिन्न परिस्थितियों में। धोनी यह अच्छी तरह जानते हैं, और इसलिए दूसरी पारी के 15वें ओवर तक रवींद्र जडेजा को रोक सकते थे।

तुषार भादुड़ी

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *