आईपीएल 2023: अभियान के सलामी बल्लेबाज में SRH के खिलाफ, राजस्थान रॉयल्स पिछले साल के जादू को फिर से बनाने के लिए उत्सुक है

 

आईपीएल 2023: उनके निपटान में एक अच्छी तरह से संतुलित टीम, राजस्थान रॉयल्स इस साल उसी जादू को फिर से बनाने की कोशिश करेगी, जिसने उन्हें आईपीएल 2022 में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए देखा, जब वे रविवार को यहां अपने अभियान के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करेंगे।

आईपीएल 2023: अभियान के सलामी बल्लेबाज में SRH के खिलाफ, राजस्थान रॉयल्स पिछले साल के जादू को फिर से बनाने के लिए उत्सुक है

संजू सैमसन की अगुआई वाली रॉयल्स, पर्पल कैप (सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला) और ऑरेंज कैप (सबसे ज्यादा रन बनाने वाला) दोनों के साथ, पिछले सीजन में अपने खिलाड़ियों – युजवेंद्र चहल और जोस बटलर – दोनों के साथ प्रदर्शन करने वालों के साथ बह निकल रही है।

इन वर्षों में, रॉयल्स ने घोर विरोधी होने की प्रतिष्ठा बनाई है जो अपने क्षेत्र का एक इंच भी समर्पण नहीं करते हैं।

चहल और भारत के दो सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों की पसंद के साथ रविचंद्रन अश्विन साथ ही ऑस्ट्रेलियाई ट्वीकर एडम ज़म्पा पक्ष में, 2008 के आईपीएल विजेताओं के पास लीग में शायद सबसे अच्छे धीमे गेंदबाज हैं।

सनराइजर्स हैदराबादकी बल्लेबाजी को चतुर लेग स्पिनर चहल से बचना होगा, जो आईपीएल 2022 में 27 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेकर उभरे थे।

हिसार में 18.77 लाख का दूध चोरी: ट्रांसपोर्टर ने महाराष्ट्र से करनाल भेजा था दूध; 3 ड्राइवरों ने रास्ते में ही बेच दिया

दूसरी ओर, अश्विन हाल ही में बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज़ में अपने प्रदर्शन से उत्साहित होंगे, जहाँ उन्होंने आठ पारियों में 25 विकेट हासिल किए, हालाँकि वह एक अलग प्रारूप पर हैं।

अगर उनका स्पिन-गेंदबाजी विभाग आईपीएल में हर दूसरे पक्ष से ईर्ष्या करता है, तो बटलर की अगुवाई में रॉयल्स की बल्लेबाजी किसी भी फ्रेंचाइजी को जटिल बना सकती है, जिस तरह से इंग्लैंड के दिग्गज ने पिछले साल दिमाग जमा करने के लिए हर गेंदबाजी आक्रमण को खत्म कर दिया था। 863 रन ठोक डाले.

ट्विटर अपने कुछ स्रोत कोड को जीथब पर सार्वजनिक करता है, इसके कामकाज में एक चोटी की अनुमति देता है

कप्तान सैमसन और पिंच-हिटर के साथ इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जो रूट भी उनकी टीम का हिस्सा हैं शिमरोन हेटमायर और जेसन होल्डर, रॉयल्स की बल्लेबाजी भी लगभग अजेय दिखती है।

दूसरी ओर, SRH अभी भी एक पक्ष की तरह दिखता है जो आईपीएल के पिछले दो संस्करणों में हार के बाद अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहा है। जबकि वे 2021 में आठवें और अंतिम स्थान पर रहे, जिसमें कप्तानी की समस्या शामिल थी डेविड वार्नरआईपीएल 2022 ने उनकी किस्मत को ज्यादा नहीं बदला, टीम फिर से नए कप्तान के तहत 10 टीमों में आठवें स्थान पर रही केन विलियमसन.

इस साल, दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडेन मार्कराम को कप्तानी की भूमिका दी गई है, हालांकि भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रॉयल्स के खिलाफ टीम का नेतृत्व करेंगे क्योंकि नामित कप्तान नीदरलैंड के खिलाफ दो मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलने के बाद 3 अप्रैल को पहुंचेंगे।

हिसार में 18.77 लाख का दूध चोरी: ट्रांसपोर्टर ने महाराष्ट्र से करनाल भेजा था दूध; 3 ड्राइवरों ने रास्ते में ही बेच दिया

साथ मयंक अग्रवाल मध्य प्रदेश के खिलाफ पिछले महीने ईरानी कप में शेष भारत का नेतृत्व करते हुए बल्ले से प्रभावित करने में विफल, SRH का शीर्ष क्रम अस्थिर दिख रहा है, हालांकि उनके पास विकेटकीपर-बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स हैं – जो 2021 टी20 विश्व के लिए न्यूजीलैंड के मुख्य आधारों में से एक हैं। कप फाइनल – मध्य क्रम को कुछ मजबूती प्रदान करने के लिए।

SRH की ताकत उनकी तेज गेंदबाजी लाइन-अप में निहित है, जिसमें उमरान मलिक, अनुभवी भुवनेश्वर और दक्षिण अफ्रीका के तेज मार्को जानसन शामिल हैं, हालांकि बाद वाला भी शुरुआती मैच के लिए उपलब्ध नहीं होगा।

रॉयल्स तेज गेंदबाजी विभाग में भी कोई पुशओवर नहीं है, न्यूजीलैंड के तेज होने के कारण ट्रेंट बोल्टवेस्ट इंडियन ओबेड मैककॉय और नवदीप सैनी दूसरों के बीच उनके रैंकों में।

भुवनेश्वर 2013 में अपनी स्थापना के बाद से SRH के साथ हैं और जानते हैं कि टीम कैसे काम करती है। सात मौकों पर टीम का नेतृत्व करने के बाद, वह घरेलू मैदान को अपने हाथ के पिछले हिस्से की तरह जानता है और रविवार को यह ज्ञान काम आ सकता है।

जोश हेजलवुड के आरसीबी के पहले 7 मैचों से बाहर होने की संभावना, 14 अप्रैल को पहुंचेंगे, तीसरे सप्ताह तक फिट हो जाएंगे

टीमें (से):

सनराइजर्स हैदराबाद: भुवनेश्वर कुमार, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मामयंक अग्रवाल, अनमोलप्रीत सिंह, हैरी ब्रूक, मयंक डागर, फजलहक फारूकी, अकील होसीन, कार्तिक त्यागी, हेनरिक क्लासेन, मयंक मारकंडे, टी नटराजन, नीतीश कुमार रेड्डी, ग्लेन फिलिप्स, आदिल राशिद, सनवीर सिंह, राहुल त्रिपाठी, उमरान मलिक, विवरांत शर्मा, समर्थ व्यास, वाशिंगटन सुंदरउपेंद्र यादव.

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), अब्दुल बासित, मुरुगन अश्विन, रविचंद्रन अश्विन, केएम आसिफ, ट्रेंट बोल्ट, जोस बटलर, केसी करियप्पा, युजवेंद्र चहलडोनोवन फरेरा, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, ओबेड मैककॉय, देवदत्त पडिक्कलरियान पराग, कुणाल सिंह राठौड़, जो रूट, नवदीप सैनी, संदीप शर्माकुलदीप सेन, आकाश वशिष्ठ, कुलदीप यादव, एडम ज़म्पा।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *