महेंद्रगढ़ में 3 ट्रेनों के ठहराव को लेकर प्रदर्शन: स्टेशन अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन; सांसद धर्मवीर सिंह पर लगाए छल के आरोप

महेंद्रगढ़ रेलवे स्टेशन अधीक्षक को ज्ञापन देते महासंघ।

हरियाणा के महेंद्रगढ़ के रेलवे स्टेशन पर 3 गाड़ियों के ठहराव की मांग को लेकर दैनिक रेल यात्री महासंघ के सदस्यों ने गुरुवार को रेल मंत्री के नाम का ज्ञापन रेलवे स्टेशन अधीक्षक को सौंपा। रेलवे की इस अनदेखी व सांसद द्वारा मजबूती के साथ महेंद्रगढ़ क्षेत्र की इस मांग को नहीं उठाए जाने से क्षेत्र के लोगों में काफी रोष है।

जीटी बनाम सीएसके, आईपीएल 2023 लाइव स्ट्रीमिंग विवरण: चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटन्स कब और कहां देखें

दैनिक रेल यात्री महासंघ के अध्यक्ष रामनिवास पाटोदा ने बताया कि काफी बार रेल मंत्री के साथ-साथ रेलवे के उच्च अधिकारियों व सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह को ज्ञापन देने के बाद भी महेंद्रगढ़ रेलवे स्टेशन पर 3 गाड़ियों के ठहराव की मांग पूरी नहीं होने पर क्षेत्र के लोगों में काफी रोष है।

उन्होंने भिवानी महेंद्रगढ़ के सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि सांसद ने महेंद्रगढ़ की बजाए गाड़ियों के ठहराव के लिए लोहारू रेलवे स्टेशन को चुना। जबकि वह सांसद महेंद्रगढ़ भिवानी से है। उन्होंने महेंद्रगढ़ के साथ छल कपट किया है। इन गाड़ियों में यात्रा करने के लिए महेंद्रगढ़ क्षेत्र के लोगों को रेवाड़ी या फिर लोहारू रेलवे स्टेशन जाना पड़ रहा है।

दैनिक रेल यात्री महासंघ ने फिर से मांग उठाई है कि महेंद्रगढ़ में हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के साथ-साथ यहां के बड़े-बड़े शिक्षण संस्थानों में हरियाणा ही नहीं पूरे देश भर के कोने कोने से छात्र-छात्राएं पढ़ने आ रहे हैं। उनकी सुविधा को देखते हुए यहां पर इन गाड़ियों का ठहराव अति आवश्यक है।

बंबीगा गैंग के 2 मेंबर्स हथियारों समेत काबू: चंडीगढ़ पुलिस के ऑपरेशन सेल ने दबोचा; व्यापारियों को डरा वसूली करता है गैंग

महेंद्रगढ़ रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के इंतजार में यात्री।

दैनिक रेलयात्री महासंघ के अध्यक्ष रामनिवास पाटोदा ने बताया कि गाड़ी संख्या 12259-60 जो सप्ताह में 4 दिन हावड़ा हावड़ा सियालदह दूरंतो बीकानेर, गाड़ी संख्या 12323-24 हावड़ा से बाड़मेर सप्ताह में 2 दिन तथा गाड़ी संख्या 22481-82 जोधपुर दिल्ली प्रतिदिन का महेंद्रगढ़ के आदर्श रेलवे स्टेशन पर ठहराव नहीं है।

कोरोना से पहले जोधपुर दिल्ली प्रतिदिन चलने वाली गाड़ी का ठहराव था लेकिन करोना के बाद इसे भी बंद कर दिया गया। इन तीनों गाड़ियों का ठहराव रेवाड़ी या फिर लोहारू स्टेशन पर है। जिस कारण से क्षेत्र के लोगों को इन ट्रेनों की सुविधा पाने के लिए 50 -55 किलोमीटर दूर आना जाना पड़ रहा है।

इन गाड़ियों के ठहराव को लेकर दर्जनों बार क्षेत्र के लोगों द्वारा देश के प्रधानमंत्री, रेल मंत्री, प्रदेश के सीएम, महेंद्रगढ़ भिवानी के सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह सहित रेलवे के उच्च अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा जा चुके हैं। उसके बावजूद इसके हरियाणा के सबसे पुराने महेंद्रगढ़ जिले में इन ट्रेनों के ठहराव को लेकर कोई कदम नहीं उठाए जा रहे।

राजस्थान में इन गाड़ियों का जगह-जगह ठहराव है परंतु वहां नाम मात्र की इनकम रेलवे को हो रही है जबकि महेंद्रगढ़ रेलवे स्टेशन पर रेलवे को इन गाड़ियों के ठहराव पर अच्छी खासी इनकम प्राप्त हो सकती है। उन्होंने कहा कि कुछ अधिकारियों की अनदेखी के चलते ही इन गाड़ियों का ठहराव महेंद्रगढ़ के रेलवे स्टेशन पर नहीं किया जा रहा है।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *