कीमतों में कटौती के बाद पहली तिमाही में टेस्ला की बिक्री 36% बढ़ी लेकिन अनुमानों से चूक गई

 

फ़ाइल – टेस्ला कंपनी के लोगो वाला एक चिन्ह 9 फरवरी, 2019 को डेनवर, कोलोराडो में चेरी क्रीक मॉल में एक टेस्ला स्टोर के बाहर प्रदर्शित किया गया है। कंपनी द्वारा बोली में दो बार कीमतों में कटौती के बाद 2023 में टेस्ला की पहली तिमाही में वाहनों की बिक्री में 36% की वृद्धि हुई। मांग को प्रोत्साहित करने के लिए। (एपी फोटो/डेविड ज़ालूबोस्की, फाइल)

Refinitiv के आंकड़ों के अनुसार, Tesla ने 422,875 वाहनों की डिलीवरी की, जो वाहन निर्माता के लिए एक रिकॉर्ड उच्च लेकिन 430,008 वाहनों की विश्लेषक अपेक्षाओं से कम है।

टेस्ला इंक ने रविवार को बढ़ती प्रतिस्पर्धा के रूप में पहली तिमाही की डिलीवरी के अनुमानों को याद किया और कीमतों में कटौती के साथ मांग को बढ़ाने के इलेक्ट्रिक-वाहन निर्माता के प्रयासों पर एक निराशाजनक आर्थिक दृष्टिकोण का असर पड़ा।

कीमतों में कटौती के बाद पहली तिमाही में टेस्ला की बिक्री 36% बढ़ी लेकिन अनुमानों से चूक गई

Refinitiv के आंकड़ों के अनुसार, Tesla ने 422,875 वाहन वितरित किए, जो वाहन निर्माता के लिए एक रिकॉर्ड उच्च लेकिन 430,008 वाहनों की विश्लेषक अपेक्षाओं से कम है।

निवेशक मुख्य कार्यकारी एलोन मस्क के जुआ को देख रहे हैं कि कीमतों में कटौती से बिक्री को बढ़ावा मिलेगा, हालांकि उन्हें मार्जिन कम होने की चिंता है।

टेस्ला डिलीवरी पिछली तिमाही से 4% बढ़ी और एक साल पहले की तुलना में 36% अधिक थी।

टेस्ला के निवेशक संबंधों के प्रमुख मार्टिन वीचा ने एक ट्वीट में कहा, “पहली तिमाही में भी अनुक्रमिक वृद्धि जारी है।”

टेस्ला ने पिछली तिमाही की तुलना में अपने मुख्य आधार मॉडल 3/मॉडल वाई वाहनों का 6% अधिक वितरण किया। लेकिन इसके उच्च कीमत वाले मॉडल एक्स / मॉडल एस वाहनों की डिलीवरी की संख्या में 38% की गिरावट आई है।

कार निर्माता ने इस वर्ष के पहले तीन महीनों के लिए 440,808 वाहनों का निर्माण करते हुए, वितरित की तुलना में अधिक कारों का उत्पादन किया।

यमुनानगर में AAP कार्यकर्ता हिरासत में लिए: ‘मोदी हटाओ देश बचाओ’ के पोस्टर लगाने पहुंचे थे, पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों से हटाए

ऑटोमेकर ने टेक्सास और बर्लिन में नई फैक्ट्रियों में उत्पादन बढ़ाया, और जैसे ही चीन का उत्पादन COVID-19 लॉकडाउन हिट से उबर गया।

जनवरी में, टेस्ला ने वैश्विक स्तर पर कीमतों में 20% तक की कमी की, 2022 के लिए वॉल स्ट्रीट डिलीवरी अनुमानों के लापता होने के बाद मूल्य युद्ध शुरू कर दिया।

कमजोर मांग के बीच बाजार हिस्सेदारी की रक्षा के लिए BYD और Xpeng सहित कई चीनी प्रतिद्वंद्वियों के साथ चीन में टेस्ला की कटौती ने मूल्य युद्ध को प्रज्वलित किया।

मार्केट लीडर BYD ने वर्ष के पहले दो महीनों के लिए दुनिया के सबसे बड़े ऑटो बाजार में तथाकथित नई ऊर्जा कारों की बिक्री का 41% हिस्सा लिया। इसके विपरीत, टेस्ला की हिस्सेदारी 8% थी।

मस्क ने चेतावनी दी कि मंदी की संभावना और उच्च ब्याज दरों का मतलब है कि ईवी निर्माता लाभ की कीमत पर विकास को बनाए रखने के लिए कीमतें कम कर सकते हैं। जनवरी में मस्क ने कहा था कि कीमतों में कटौती से मांग बढ़ी है।

कुछ विश्लेषकों का मानना ​​​​है कि टेस्ला पर कीमतों को और कम करने का दबाव हो सकता है क्योंकि कई वाहन निर्माता कटौती से मेल खाते हैं और कमजोर अर्थव्यवस्था के बारे में चिंता बनी रहती है।

अमेरिकी इलेक्ट्रिक वाहन सब्सिडी, जो 18 अप्रैल से शुरू होने वाले कुछ मॉडलों पर गिर सकती है, मांग के दृष्टिकोण को और अधिक अस्पष्ट कर रही है।

आईपीएल 2023: अभियान के सलामी बल्लेबाज में SRH के खिलाफ, राजस्थान रॉयल्स पिछले साल के जादू को फिर से बनाने के लिए उत्सुक है

इस साल टेस्ला के शेयरों में 68% से अधिक की वृद्धि हुई है, इस उम्मीद में कि कंपनी शुरू हुई कीमत की जंग जीत लेगी, हालांकि स्टॉक अपने नवंबर 2021 के शिखर से 50% से अधिक नीचे है।

1 मार्च को टेस्ला के निवेशक दिवस के बाद से शेयरों में गिरावट आई है, जब मस्क ने इस बारे में बहुत कम कहा कि ईवी निर्माता कितनी जल्दी एक अधिक किफायती, मास-मार्केट वाहन लॉन्च कर सकता है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *