IPL 2023: ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी आसानी से नहीं बदले जा सकते: सौरव गांगुली

 

आईपीएल 2023: ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों की चोटों ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से थोड़ा सा आकर्षण छीन लिया है क्योंकि ये खिलाड़ी अपूरणीय हैं, दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने अपने पहले घरेलू मैच से पहले कहा मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटन्स के खिलाफ सीजन।

हरियाणा में कोराना का रिकवरी रेट घटा: 24 घंटे में 98.91% हुआ रिकॉर्ड; 152 नए केस, टेस्टिंग में एक्सबीबी.1- एक्सबीबी.1.5 वेरिएंट मिला

गांगुली ने संवाददाताओं से कहा, “ऋषभ, श्रेयस और बुमराह जैसे खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट में आसानी से बदला नहीं जा सकता क्योंकि सभी टीमों को सर्वश्रेष्ठ वितरित किया जाता है।”

“मैं इसे किसी के बेहतर बनने के अवसर के रूप में देखता हूं। ऋषभ बेहतर हो गए क्योंकि एमएस ने खेलना समाप्त कर दिया। इसी तरह खिलाड़ी तैयार किए जाते हैं।

बुमराह इसलिए आए क्योंकि उन्हें खेलने का मौका मिला। इस टूर्नामेंट में कई युवा खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा ही होने जा रहा है।

IPL 2023: ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी आसानी से नहीं बदले जा सकते: सौरव गांगुली

“आप शुभमन और रुतुराज को अच्छा खेलते हुए देख रहे हैं। अन्य टीमों में कुछ आसपास हैं जो खड़े होकर अच्छा खेलेंगे। ऋषभ की कमी खलेगी। लेकिन हमारे और उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज उनका ठीक होना है।

ऋषभ पंतकी चोट ने एक बड़ा शून्य पैदा कर दिया है दिल्ली राजधानियों की टीम। के खिलाफ अपने पहले मैच में फ्रेंचाइजी ने सरफराज खान पर भरोसा दिखाया था लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी), और अंशकालिक कीपर का पता चला। लखनऊ की सतह पर, जहाँ परिवर्तनशील उछाल था, सरफराज ने कुलदीप की ओर देखते हुए समुद्र की ओर देखा। दिल्ली अपने सात घरेलू मैच फ़िरोज़ शाह कोटला क्रिकेट स्टेडियम में खेल रही है, जहाँ गेंद आमतौर पर नीची रहती है, अगर सरफ़राज़ दस्ताने पहनना जारी रखता है तो यह एक बड़ा जुआ होगा।

जींद से सफीदों रोड़ होगा 10 मीटर चौड़ा सफीदों से पानीपत रोड़ को बनाया जाएगा फोरलेन

क्या सरफराज दिल्ली के लिए जवाब है?

सौरव गांगुली सरफराज से जब पूछा गया कि क्या विकेटकीपर के तौर पर पूरे सीजन टिकेंगे तो उन्होंने अपने पत्ते अपने सीने से लगा लिए और डिप्लोमैटिक जवाब दिया? गांगुली ने कहा, “आपको इसके बारे में कल पता चलेगा।”

पूर्व भारतीय कप्तान ने भी सरफराज का बचाव किया और कहा कि सिर्फ एक मैच के बाद उनके बारे में राय बनाना ‘अनुचित’ होगा।

“खेल बदल गया है। आप उन कीपरों को देखते हैं जो बल्लेबाजी कर सकते हैं। यह चौतरफा स्थिति है।

“सरफराज ने विकेट कीपिंग की है मुंबई इस सीजन में विजय हजारे में। जाहिर है, इस स्तर पर दबाव अलग होता है। लेकिन उन्होंने एक मैच में कीपिंग की है। आप उस पर इतनी जल्दी फैसला नहीं सुना सकते।’

का उदाहरण देते हैं राहुल द्रविड़गांगुली ने कीपरों का चलन स्थापित करने का श्रेय भी लिया जो बल्ले से योगदान दे सकते हैं।

जींद से सफीदों रोड़ होगा 10 मीटर चौड़ा सफीदों से पानीपत रोड़ को बनाया जाएगा फोरलेन

“आप सभी टीमों को देखते हैं। उन सभी के पास विकेटकीपर हैं जो बल्ले से योगदान दे सकते हैं। जब मैं कप्तान था तब मैंने इसे द्रविड़ के साथ आजमाया था, यह चलन जारी है और हमें उम्मीद है कि आपको अतिरिक्त बल्लेबाजी का विकल्प मिलेगा।

गांगुली ने इस बात से भी इनकार नहीं किया कि दिल्ली कैपिटल्स एक “प्रभावशाली खिलाड़ी” के रूप में आने वाले विशेषज्ञ विकेटकीपर का उपयोग कर सकती है। उन्होंने कहा: “अलग-अलग टीमें अपनी ताकत और कमजोरियों के आधार पर इम्पैक्ट प्लेयर का अलग-अलग इस्तेमाल करेंगी। यह एक संभावना है।

कैपिटल्स के लिए एनरिच नार्जे की वापसी

सौरव गांगुली ने कहा कि एनरिच नार्जे और उनके दक्षिण अफ्रीकी हमवतन लुंगी एनगिडी दोनों आ चुके हैं और मंगलवार को चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स की तेज आक्रमण तिकड़ी मुकेश कुमार, चेतन सकारिया और खलील अहमद लखनऊ की पारी के अंतिम छोर पर कमी रह गई।

गूगल कर्मचारियों के पैसे बचाने के लिए फ्री स्नैक्स और वर्कआउट क्लासेज में कटौती करेगा: रिपोर्ट

“नॉर्टजे यहाँ है। यह चिंता की बात नहीं है क्योंकि खलील और मुकेश ने अच्छी गेंदबाजी की। साकारिया ने पहले 2 ओवरों में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने आखिरी 2 ओवर में रन लुटाए। लेकिन टी20 में ऐसा हो सकता है। हमारे पास हमला है। यह सिर्फ पहला गेम था, ”उन्होंने कहा।

गति के खिलाफ शॉ-सरफराज की भेद्यता

भारतीय नौजवान पृथ्वी शॉ और सरफराज खान मार्क वुड की तेज गति के आगे कमजोर दिखे। दोनों असहज दिख रहे थे और विचारों की कमी थी क्योंकि एक का बल्ला समय पर नीचे नहीं आया था जबकि दूसरा रैम्प शॉट खेलते हुए उलझन में फंसने के कारण सिर की चोट से बचने में सफल रहा।

हालाँकि, गांगुली ने दोनों का समर्थन करते हुए कहा कि मिच मार्श भी वुड के खिलाफ जाने में विफल रहे।

सफीदों में आधा दर्जन से अधिक चोरी की वारदातों से हडकंप चोरों ने भगवान के मंदिर को भी नहीं बख्सा

उन्होंने कहा, ‘सभी को तेज गेंदबाजी खेलना सीखना होगा। वे अच्छे हैं। यह सिर्फ इतना है कि वे बाहर निकले। शॉ ने अतीत में वास्तविक गति के खिलाफ रन बनाए हैं। यह सिर्फ एक गेंद है जो उनके पास से गुजरी। यहां तक ​​कि मिच मार्श, जिन्होंने जीवन भर तेज गेंदबाजी खेली है, वुड को जल्दी आउट कर गए। आपको मार्क वुड को श्रेय देना चाहिए कि उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की,” उन्होंने कहा।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *