गूगल कर्मचारियों के पैसे बचाने के लिए फ्री स्नैक्स और वर्कआउट क्लासेज में कटौती करेगा: रिपोर्ट

 

Google कर्मचारियों को सूचित किया गया था कि कार्यालय स्थान की ज़रूरतों के आधार पर भत्ते अलग-अलग होंगे।

Google ने हाल ही में कर्मचारियों से कहा था कि कुछ कर्मचारियों को अपने कुछ कार्यालयों को छोटा करने की योजना के बीच डेस्क स्पेस साझा करना होगा।

मीडिया ने बताया कि मंदी की आशंकाओं के बीच, तकनीकी दिग्गज Google कई लागत-कटौती के उपाय भी कर रहा है, जैसे कि अपने मौजूदा कर्मचारियों के लिए मुफ्त स्नैक्स और कसरत कक्षाओं में कटौती करना।

Microsoft टीम: उत्पादकता बढ़ाने के लिए इन 5 दिलचस्प विशेषताओं की जाँच करें

मुख्य वित्तीय अधिकारी रूथ पोराट द्वारा भेजे गए एक मेमो में, Google कर्मचारियों को सूचित किया गया था कि कार्यालय स्थान की ज़रूरतों और प्रत्येक कार्यालय स्थान में देखे गए रुझानों के आधार पर भत्ते अलग-अलग होंगे, व्यवसाय अंदरूनी सूत्र ने सूचना दी।

कंपनी की माइक्रो किचन जो अनाज, एस्प्रेसो और सेल्टज़र पानी जैसे मुफ्त स्नैक्स प्रदान करती है, उन दिनों में बंद हो जाएगी, जिनमें आम तौर पर काफी कम मात्रा होती है।

फिटनेस क्लास के कुछ शेड्यूल इस आधार पर शिफ्ट किए जाएंगे कि उनका उपयोग कैसे किया जा रहा है।

आईपीएल 2023: फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली इसे एक खुला और बंद मामला बनाते हैं

मेमो के मुताबिक, कंपनी लैपटॉप जैसे पर्सनल इक्विपमेंट पर खर्च भी बंद कर देगी।

यह नोट किया गया कि धन का उपयोग उन कार्यों पर किया जाएगा जो उच्च प्राथमिकता वाले हैं।

बिजनेस इनसाइडर द्वारा जारी मेमो में पोराट ने लिखा, “चूंकि हमारे आकार की कंपनी के लिए उपकरण एक महत्वपूर्ण खर्च है, हम यहां सार्थक रूप से बचत करने में सक्षम होंगे।”

 

उन्होंने कहा कि कंपनी उच्च प्राथमिकता वाले काम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपनी काम पर रखने की गति को कम करेगी और टीमों को फिर से आवंटित करेगी।

Google ने हाल ही में कर्मचारियों से कहा था कि कुछ कर्मचारियों को अपने कुछ कार्यालयों को छोटा करने की योजना के बीच डेस्क स्पेस साझा करना होगा।

महेंद्रगढ़ में जीजा का हत्यारा साला गिरफ्तार: गमछे से गला घोंटकर मार डाला; बहन से लव मैरिज करने से था खफा

20 जनवरी को, Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में पुष्टि की थी कि वैश्विक स्तर पर लगभग 12,000 लोगों की छंटनी की जाएगी, जो कुल कार्यबल का 6 प्रतिशत से अधिक है।

पिछले महीने, तकनीकी दिग्गज ने अपने कर्मचारियों को एक ईमेल के माध्यम से सूचित किया था कि उनमें से पिछले साल की तुलना में इस साल कम कर्मचारियों को अधिक वरिष्ठ स्तर पर पदोन्नत किया जाएगा।

यह कथित तौर पर उन पूर्व कर्मचारियों को भी संकेत देता है जिन्हें मातृत्व या चिकित्सा अवकाश पर रखा गया था कि उन्हें अपने शेष समय के लिए भुगतान नहीं किया जाएगा।

अबोहर में गाय की मौत पर भड़का बिश्नोई समाज: खेतों में करंट वाली बाड़ की चपेट में आयी; बोले-गोहत्या की FIR हो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *