भिवानी में गोल्डन गर्ल का जोरदार स्वागत: नीतू घनघस ने बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड; शहर में विजय जुलूस निकाला

भिवानी पहुंचने पर बॉक्सर नीतू घनघस का स्वागत करते लोग।

अपने दमदार मुक्कों की बदौलत देश को वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल दिलाने वाली गोल्डन गर्ल नीतू घनघस का भिवानी पहुंचे पर जोरदार स्वागत किया गया। शहर में विजय जुलूस निकाला गया। हर किसी ने अपनी लाड़ली को सिर आंखों पर बैठाया और जगह-जगह नीतू को नोटों की मालाओं से लाद दिया।

आईपीएल 2023: अभियान के सलामी बल्लेबाज में SRH के खिलाफ, राजस्थान रॉयल्स पिछले साल के जादू को फिर से बनाने के लिए उत्सुक है

भिवानी को यहां के बॉक्सरों की बदौलत मिनी क्यूबा कहा जाता है। इसमें अब एक नाम बॉक्सर नीतू घनघस का भी है। नीतू साल 2017 से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक के बाद एक गोल्ड मेडल लाकर देश का गौरव व बेटियों का मान बढ़ा रही है। बीते साल कॉमनवेल्थ में और अब हाल में वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में नीतू ने अपने दमदार मुक्कों की बदौलत देश की झोली में गोल्ड मेडल डाला है। नीतू ने इस कहावत को पूरा किया है, जिसके तहत कहा जाता है कि म्हारी बेटी, बेटों से कम नहीं।

गोल्ड मेडल लाने पर नीतू घनघस को सम्मानित करते सांसद धर्मबीर सिंह।

गोल्ड मेडल लाने पर नीतू घनघस को सम्मानित करते सांसद धर्मबीर सिंह।

शहर में नीतू का जुलूस किसी नेता से कहीं बड़ा और शानदार रहा। रंग गुलाल उठा कर खिलाड़ी नाचते गाते खुशी मना रहे थे। भिवानी बॉक्सर क्लब (BBC) में खुद सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह नीतू को सम्मानित करने पहुंचे और BBC को 11 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की।

AI कॉलिंग: ChatGPT ने मॉक मेडिकल परीक्षा पास की, GPT-4 अन्य उपयोगकर्ताओं से बेहतर प्रदर्शन करता है, नवीनतम अध्ययन से पता चलता है

नीतू घनघस के बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड लाने पर विजय जुलूस निकालते खिलाड़ी।

नीतू घनघस के बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड लाने पर विजय जुलूस निकालते खिलाड़ी।

सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह ने नीतू, उनके कोच व परिजनों को बधाई देते हुए कहा कि इन खिलाड़ियों की बदौलत भिवानी का नाम दुनिया में चमका है। देश में हरियाणा और हरियाणा में भिवानी के खिलाड़ी बहुत आगे हैं। खिलाड़ी किसी परिवार या स्टेट का नहीं होता। खिलाड़ी राष्ट्र की धरोहर होता है। देश में ऐसी खेल नीति की ज़रूरत है, जिससे खिलाड़ी की पहचान कर उसे शुरुआती दौर से ही मदद दी जाए। तभी जाकर देश ओलंपिक की तालिका के टारगेट को प्राप्त कर पाएगा।

 

खबरें और भी हैं…

.रोहतक में कर्मचारियों का प्रदर्शन: कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने सहित अन्य मांगों को लेकर क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *