अबोहर में गाय की मौत पर भड़का बिश्नोई समाज: खेतों में करंट वाली बाड़ की चपेट में आयी; बोले-गोहत्या की FIR हो

गाय की मौत को लेकर बात करते पुलिस अफसर।

पंजाब के फाजिल्का में ओपन सेंचुरी एरिया के गांव सुखचैन में किसान द्वारा अपने खेत मे सुरक्षा के लिए लगाई गई करंट वाली तार की चपेट मे आने से एक गाय की मौत हो गई। घटना के बाद बिश्रोई समाज मे रोष फैल गया। समाज के लोगों ने पुलिस प्रशासन से उक्त किसान के खिलाफ गोहत्या के आरोप मे मामला दर्ज करने की मांग की है।

ट्विटर अपने कुछ स्रोत कोड को जीथब पर सार्वजनिक करता है, इसके कामकाज में एक चोटी की अनुमति देता है

अखिल भारतीय जीव रक्षा बिश्रोई सभा के प्रांतीय प्रधान आरडी बिश्रोई और पूर्व सरपंच सतपाल थापन व पंचायत मैंबर सुभाष कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि गांव सुखचैन मे गांव के ही किसान गुरमीत सिंह द्वारा पिछले कुछ समय से अपनी 4 एकड़ गेंहू को पशुओं से बचाने के लिए करंट वाली तार खेत के इर्दगिर्द लगाई गई है। इसकी चपेट में आकर गौ माता की दर्दनाक मौत हो गई।

घटना के बाद उक्त व्यक्ति ने गाय के शव को वहीं खेत के निकट दफना दिया। कुछ लोगों ने पहले ही इसकी वीडियो बना ली थी। घटना के बाद पूरे बिश्रोई समाज में रोष फैल गया। उन्होंने इसकी सूचना सीतो चौकी पुलिस को दी। इस पर चौकी प्रभारी लखविंदर सिंह पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंचे और बिश्रोई समाज को शांत करवाते हुए कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। उन्होंने किसान के खिलाफ गोहत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है।

श्रीलंका की विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने की उम्मीद न्यूजीलैंड से हारकर खत्म हो गई

इधर आरडी बिश्रोई ने डीसी से इन करंट वाली तारों को हटवाने की मांग करते हुए कहा कि आज तो केवल एक गाय की ही करंट से मौत हुई है, जबकि किसी भी समय कोई बच्चा या अन्य व्यक्ति भी इनकी चपेट में आ सकता है। इसलिए केवल सुखचैन गांव में ही नहीं बल्कि क्षेत्र के अन्य गांवों में भी लगी करंट वाली इन तारों को तुरंत प्रभाव से हटाया जाए।

इधर थाना प्रभारी लखविंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने मौके पर जाकर जायजा लिया है। बिश्रोई समाज के लोगों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। यदि जरूरत पड़ी तो गाय के शव का पोस्टमॉर्टम भी करवाया जाएगा। उसके बाद जो बनती कार्रवाई होगी खेत मालिक के खिलाफ की जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
Instagram अब आपको छवियों को सहेजने और मित्रों के साथ साझा करने की अनुमति देता है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!