आईपीएल 2023: मुंबई ने शानदार जीत दर्ज की

 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ छह विकेट की हार के साथ, डेविड वार्नर की अगुवाई वाली दिल्ली को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है।

छह गेंदों में पांच की जरूरत के साथ, यह मुंबई इंडियंस के लिए हारने वाला मैच था। एनरिच नार्जे ने आखिरी ओवर शानदार फेंका और अगर मुकेश ने टिम डेविड को मिड विकेट पर नहीं छोड़ा होता तो शायद घरेलू टीम अपना खाता खोल लेती।

अमेरिका चैटजीपीटी जैसी एआई तकनीकों को विनियमित करने के तरीकों पर विचार कर रहा है

हालांकि, ऐसा नहीं था मुंबई इंडियंस आखिरी गेंद पर डेविड और कैमरन ग्रीन ने दो रन चुराकर अपनी टीम को निशान से दूर करने के लिए लाइन पार करने में कामयाबी हासिल की।

जीत के लिए 173 रनों का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की ओपनिंग रोहित शर्मा और ईशान किशन सभी बंदूकें धधकती हुई निकलीं; दोनों ने पावरप्ले में 62 रन लुटाए। सतह ढीली हो गई थी और रोहित और इशान ने दिल्ली सीधे पंप के नीचे गेंदबाज। रोहित ने मुकेश कुमार को दो चौके और एक छक्का लगाया। किशन ने इसके बाद मुस्तफिजुर रहमान के खिलाफ चौके की हैट्रिक लगाई।

सफीदों पहुंचेंगे ज्योतिष्पीठाधीश्वर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानन्द ऐतिहासिक धरा सफीदों पर पहली बार होगा उनका पदार्पण

दिल्ली की राजधानियाँ’ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, एनरिच नार्जे को उनके पहले ओवर में 15 रन दिए गए, जिसमें रोहित द्वारा मिड-विकेट पर एक सहज छक्का भी शामिल था। कप्तान डेविड वार्नर मजबूरन अपने स्पिनरों ललित यादव और को लाना पड़ा अक्षर पटेल पावरप्ले के अंदर, लेकिन चाल उलटी पड़ी।

दिल्ली को विकेट मिलने का एकमात्र तरीका रन आउट के माध्यम से लग रहा था, और यह गलत संचार के माध्यम से आया था। किशन को गेंद देखते हुए पकड़ा गया क्योंकि रोहित ने चार्ज किया, मुकेश कुमार ने गेंद को पॉइंट पर इकट्ठा किया और इसे नॉन-स्ट्राइकर एंड पर फेंका और ललित यादव ने गिल्लियों को मार दिया। ईशान 31 रन बनाकर आउट हुए।

सफीदों पहुंचेंगे ज्योतिष्पीठाधीश्वर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानन्द ऐतिहासिक धरा सफीदों पर पहली बार होगा उनका पदार्पण

इस बीच, तिलक वर्मा के साथ आए रोहित ने अपना आक्रमण जारी रखा और 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वर्मा और रोहित ने एक और पचास से अधिक की साझेदारी की।

स्काई एक और पहली गेंद डक के लिए गिर जाता है

दुनिया के शीर्ष क्रम के टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के लिए हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। उनका स्टॉक गिर गया है और हाल के दिनों में उन्हें मुश्किल हो रही है। 32 वर्षीय ने मुंबई के लिए अपने पहले दो मैचों में 15 और एक का प्रबंधन किया और दिल्ली के खिलाफ पहली गेंद पर आउट हो गए। हाल के दिनों में मुंबई के बल्लेबाज के लिए यह चौथा गोल्डन डक था, जैसा कि पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में पहली गेंद पर डक के लिए आउट हुआ था।

IPL 2023 इमोशनल रोलरकोस्टर: आवेश ने लगभग कोहली को आउट कर दिया, कोहली ने एक शानदार शॉट मारा और पूरन ने RCB के गेंदबाजों की दिन की रोशनी उड़ा दी

गेंदबाज दिल्ली को उम्मीद देते हैं

दिल्ली के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में रन बनाने पर ब्रेक लगा दिया। 12 से 15 ओवर के बीच मुंबई सिर्फ 12 रन ही जोड़ पाई। तिलक ने मुकेश की गेंद पर एक चौका और दो छक्के लगाकर सूखा खत्म किया। वर्मा और सूर्यकुमार यादव को प्राप्त करते हुए, डबल स्ट्राइक के साथ समाप्त होने पर मुकेश को मोचन मिला।

इसके बाद अभिषेक पोरेल ने रोहित शर्मा की दस्तक को समाप्त करने के लिए एक सनसनीखेज कैच लिया। रोहित के जाने से दिल्ली को उम्मीद की किरण दिखी. आखिरी दो ओवरों में 20 रन चाहिए थे, डेविड और कैमरन ग्रीन ने मुस्तफिजुर के ओवर में एक-एक छक्का लगाया।

चावला का प्रभाव

‘इम्पैक्ट प्लेयर’ नियम ने कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को दूसरी हवा दी है। बाद अमित मिश्रा और कर्ण शर्मा, पीयूष चावला ने मंगलवार को दिखाया कि वे इस प्रारूप में अभी भी मूल्यवान क्यों हैं।

‘यहां तक ​​कि मैं इतनी दूर नहीं मार सकता’: देखिए विराट कोहली ने फाफ के 115 मीटर मॉन्स्टर छक्के पर प्रतिक्रिया दी

रोहित शर्मा और पीयूष चावला। (आईपीएल)

चावला को रोहित ने पावरप्ले के बाद पेश किया और 34 वर्षीय लेग स्पिनर मुंबई के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बने। उन्होंने सबसे पहले डेविड वॉर्नर और के बीच हुई 43 रन की साझेदारी को तोड़ा मनीष पाण्डेय दूसरे विकेट के लिए। बाद वाला लेग-ब्रेक को पढ़ने में विफल रहा और जेसन बेहरेनडॉर्फ द्वारा लॉन्ग-ऑफ पर लपका गया। फिर उन्होंने रोवमैन पॉवेल को पिन किया, जो चलते हुए विकेट की तरह लग रहे थे। इसके बाद, ललित यादव को एक और गलत ‘un’ से पूर्ववत कर दिया गया क्योंकि इसने उनके बल्ले और पैड के बीच की खाई को तोड़ दिया। चावला 22 के लिए 3 के प्रभावशाली आंकड़े के साथ समाप्त हुआ।

शॉ के लिए एक और विफलता

मैच की पूर्व संध्या पर, दिल्ली की राजधानियों के सहायक कोच प्रवीण आमरे ने अपने सलामी बल्लेबाजों के पावरप्ले में इरादे की कमी और क्षेत्ररक्षण प्रतिबंधों का अधिकतम लाभ उठाने की योजना के बारे में बात की। दिल्ली ने सीजन की अपनी सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग पार्टनरशिप (34 रन) की थी।

वार्नर व पृथ्वी शॉ जल्दी से बंद हो गए। तेज गेंदबाजों के खिलाफ शॉ अच्छे दिखे; उन्होंने एक रमणीय सीमा के साथ, जमीन के नीचे एक मुक्का मारा। अरशद खान के खिलाफ कवर्स के जरिए बैकफुट पंच ने उनकी प्रतिभा की झलक दी। दूसरे छोर पर, वार्नर ने गति बनाए रखने के लिए ग्रीन पर दो चौके लगाए।

अच्छी शुरुआत के बाद शॉ ने अजीबोगरीब अंदाज में अपना विकेट फेंक दिया। वह सीधे ग्रीन के हाथों में जा गिरा, जो स्क्वायर-लेग बाउंड्री पर गश्त कर रहा था।

सफीदों पहुंचेंगे ज्योतिष्पीठाधीश्वर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानन्द ऐतिहासिक धरा सफीदों पर पहली बार होगा उनका पदार्पण

वार्नर का संघर्ष

पहले तीन मैचों में, दिल्ली टीम प्रबंधन ने पावरप्ले में विकेटों के समूह को वार्नर की कम स्ट्राइक रेट के पीछे का कारण बताया। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई अपने पूर्व स्व की एक पीली छाया की तरह दिख रहा है। उन्होंने 47 गेंदों में 51 रन बनाए, प्रतियोगिता में उनका तीसरा अर्धशतक और सबसे धीमा भी।

वार्नर को 37 रन पर राहत मिली, जब उन्हें चावला ने आउट किया। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सब कुछ करने की कोशिश की, नारेबाजी करते दिखे, गुस्से में अपने बल्ले पर मुक्का मारा और ऑफ स्पिनर ऋतिक शौकीन के खिलाफ फ्री हिट खेलने के लिए अपना गार्ड भी बदल दिया। बेहरेनडॉर्फ के धीमे लेग-कटर ने उन्हें अंत में हरा दिया और पूरी तरह से घृणा के साथ वहां से चले गए।

बचाव के लिए अक्षर

एक्सर पटेल (25 रन पर 54) बल्ले से दिल्ली की राजधानियों की कृपा थे और उन्हें 172 तक पहुंचने में मदद की।

शौकीन के खिलाफ अक्षर ने कुछ छक्के लगाए। उन्होंने इसके बाद ग्रीन के अगले ओवर में दो चौके लगाए। बेहरेनडॉर्फ को भी हमले का सामना करना पड़ा। उनके ऑफ कटर को लॉन्ग ऑफ पर भेजा गया। अगली गेंद पर सूर्यकुमार ने एक कैच छोड़ा और बाउंड्री के ऊपर से हिट को टाल दिया। अपमान में चोट जोड़ने के लिए, सूर्या को चेहरे पर मारा गया और वह मैदान से बाहर चला गया।

एक्सर ने 22 गेंदों में अर्धशतक बनाया और रिले मेरेडिथ को छक्के के लिए छक्के लगाते हुए शैली में मील के पत्थर तक पहुंच गया।

पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य की उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से हुई मुलाकात विज्ञान भवन में हुई मुलाकात में आर्य समाज के योगदान पर हुई चर्चा

उन्नीसवें ओवर में दिल्ली के चार विकेट गिरे। बाएं हाथ के बल्लेबाज के डीप स्क्वायर लेग पर आउट होने के बाद बेहरेनडॉर्फ ने पहले एक्सर की पारी का अंत किया, जहां अरशद ने एक अच्छा स्लाइडिंग कैच लिया। ऑस्ट्रेलियाई बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने वार्नर और अभिषेक पोरेल को आउट किया, जबकि सतर्क नेहल वडेहरा ने कुलदीप यादव को रन आउट किया। बेहरेनडॉर्फ ने भी अपने तीन ओवरों में 3/22 रन बनाए।

आशाहीन दिल्ली

दिल्ली अब तक लगातार चार मैच हार चुकी है, और जबकि टूर्नामेंट में अभी शुरुआती दिन हैं, यह आश्चर्य की बात होगी कि जिस तरह की भारतीय प्रतिभा के साथ यह टीम एक-दो जीत भी दर्ज करने में कामयाब रही, अकेले होने दें एक शीर्षक दावेदार।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *