IPL 2023 इमोशनल रोलरकोस्टर: आवेश ने लगभग कोहली को आउट कर दिया, कोहली ने एक शानदार शॉट मारा और पूरन ने RCB के गेंदबाजों की दिन की रोशनी उड़ा दी

 

हर्षल एक तरकीब चूक गए

दो गेंदों पर 1 रन की जरूरत थी, और बैंगलोर को खेल को सुपरओवर में धकेलने के लिए एक विकेट की जरूरत थी, जैसे ही वह स्टंप्स के पास पहुंचा, हर्षल पटेल ने गेंद को रिलीज करने से पहले ही आउट कर दिया। नॉन-स्ट्राइकर रवि बिश्नोई बहुत तेजी से बैक करते हुए क्रीज से बाहर भाग गए थे। लेकिन हर्षल बेल्स को उछालने से चूक गए – उन्होंने कोशिश की थी लेकिन उन्होंने संपर्क नहीं किया और वे गति के साथ आगे बढ़ते रहे। उसका बॉलिंग आर्म पेंडिकुलर से आगे नहीं बढ़ा था, जिससे यह माना जाएगा कि उसने ऐक्शन पूरा कर लिया है और वह एक नॉन-स्ट्राइकर को रन आउट नहीं कर सकता है जिसने बहुत दूर तक बैक किया है।

 

पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान: ट्रक में ठूंस-ठूंस कर भरे थे 28 मवेशी, पुलिस ने मुक्त करवाए

लेकिन एक और अजीब बात घटित होगी। वह कुछ ज्यादा ही दूर विकेट पर दौड़ता रहा था। बिश्नोई अभी क्रीज से काफी दूर थे। हर्षल ने पलटकर थ्रो से स्टंप्स को नीचे गिराया और अपील की। दूरी में, विराट कोहली भी अपनी तर्जनी ऊपर करके दौड़ता हुआ आया। अंपायर ने, हालांकि, सुझाव दिया कि हर्षल को रन आउट (मांकडिंग) को सुचारू क्रिया में पूरा करना होगा जहां आप गेंदबाजी कार्रवाई को रोकते हैं लेकिन तेजी से गिल्लियां हटाते हैं। हर्षल ट्रैक से काफी दूर भाग चुका था।

आरसीबी के हर्षल पटेल ने नॉन स्ट्राइकर एंड पर रवि बिश्नोई को रन आउट करने की कोशिश की। (आईपीएल/बीसीसीआई)

IPL 2023 इमोशनल रोलरकोस्टर: आवेश ने लगभग कोहली को आउट कर दिया, कोहली ने एक शानदार शॉट मारा और पूरन ने RCB के गेंदबाजों की दिन की रोशनी उड़ा दी

आरसीबी के पास अभी भी सुपर ओवर का मौका था। अवेश खान अगली गेंद चूक गई और बिश्नोई ने जल्दबाजी की। वह समय पर सुरक्षा के लिए नहीं बना होता लेकिन दिनेश कार्तिक स्टंप्स फेंकने के लिए तैयार होने की जल्दी में, विकेटकीपर सफाई से संग्रह करने में विफल रहा। जब तक उन्होंने खुद को और गेंद को संभाला, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। बिश्नोई अंदर थे, और दूसरे छोर पर अवेश खान राहत में अपना हेलमेट जमीन पर फेंक देते थे।

– श्रीराम वीरा


बकाया विध्वंस

जब वह 8 साल का था, निकोलस पूरन ने अपने शिक्षकों से कहा कि वह एक “पेशेवर क्रिकेटर” बनना चाहता है। अच्छी चीजें हुईं, उन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला। फिर 19 साल की उम्र में, वह एक भयानक कार दुर्घटना में फंस गए और जब उन्हें होश आया तो पूरन का डॉक्टरों से पहला सवाल था: ‘अगर मैं फिर से क्रिकेट खेल पाता’।

सौभाग्य से, उन्होंने वापसी की, और दुनिया भर के दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। में तरह बैंगलोर सोमवार की रात जब उन्होंने आरसीबी के गेंदबाजों की दिन की नींद उड़ा दी। उन्होंने पीछा करने के लिए एलएसजी को आगे रखने के लिए 19 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली, कट किया, खींचा, उठाया, उन्हें विचलित करने के लिए घुमाया। उन्होंने कर्ण पटेल को 3 छक्के मारे, हर्षल की जोड़ी को बिदा किया, और वेन पार्नेल और डेविड विली में से एक को चुना। यह एक उत्कृष्ट विध्वंस कार्य था।

पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य की उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से हुई मुलाकात विज्ञान भवन में हुई मुलाकात में आर्य समाज के योगदान पर हुई चर्चा

– श्रीराम वीरा


राहुल का स्ट्राइक रेट सिरदर्द

से कोई प्रासंगिक प्रारंभिक योगदान लखनऊअपने शुरुआती चार मैचों में शीर्ष क्रम काइल मेयर्स की बदौलत आया है, और उनके साथ, दीपक हुड्डाऔर क्रुणाल पांड्या आज पावरप्ले में कप्तान के रूप में प्रस्थान कर रहे हैं केएल राहुल पहुँचाने की आवश्यकता थी।

राहुल के खराब फॉर्म के कारण तीनों प्रारूपों में से किसी में भी भारतीय टीम में उनकी जगह पर सवाल उठे हैं, लेकिन शुरुआती ओवरों में उनकी कम स्ट्राइक रेट के कारण टी20 में आलोचना सबसे कठोर रही है। राहुल ने बैंगलोर के खिलाफ अपने मामले में मदद नहीं की, इरादे और समय दोनों की कमी को प्रदर्शित करते हुए उन्होंने देखने के बावजूद संघर्ष किया मार्कस स्टोइनिस पांच छक्कों की मदद से खुद को 30 से 65 तक पहुंचाया। राहुल के आउट होने तक, 20 गेंदों में 18 रन बनाने के बाद, विकेट उनकी टीम के लिए एक आशीर्वाद की तरह लगा, क्योंकि प्रभावशाली खिलाड़ी आयुष बडोनी आक्रमण करने के लिए बीच में आ गए।

प्रीमियर लीग: आर्सेनल ने मैनचेस्टर सिटी को बांह की लंबाई के भीतर छोड़ने के लिए लिवरपूल द्वारा बड़ी जीत से इनकार किया

-नमित कुमार


हर्षल ने सबक सीखा

RCB ने स्टोइनिस (30 गेंद 65) पर इतनी भरी गेंदबाजी क्यों की? जब उसे बाहर तक पहुंचने की जरूरत नहीं होती है, जब गेंदबाज के गेंद छोड़ने के बाद वह पीछे हट सकता है, जब वह अपने रुख से दबी हुई ऊर्जा को बाहर निकालने के लिए बाहर निकल सकता है, तो वह अपने सबसे क्रूरतम रूप में होता है। और अभी तक, हर्षल पटेल और कर्ण शर्मा ने उन्हें उपहार दिए, जब तक कि अचानक कर्ण ने ड्राइव करने योग्य लंबाई का एक छोटा और ऑफ स्टंप से दूर गिरा दिया, जिससे वह बाहर पहुंच गए। वह अपने लॉफ्टेड स्क्वायर ड्राइव को गहरे बिंदु तक ले जाने के लिए समाप्त हो गया।

डाइंग हाउस का पानी भी नालों में बहा रहे: नाले और सीवर ओवरफ्लो, सेक्टर-29 पार्ट-2 में सड़कों पर भरा गंदा पानी

तब तक एक दर्जन गेंदों के लिए सामान्य शांत शुरुआत के बाद, स्टोइनिस ने हर्षल के खिलाफ धमाका किया, जिनका आईपीएल अब तक अच्छा नहीं रहा है। एमएस धोनी जैसा कप्तान स्टोइनिस पर जल्दी दबाव बना देगा, पहली दर्जन गेंदों में उसे तब तक निचोड़ने की कोशिश करेगा जब तक वह हिट करना शुरू नहीं कर देता। स्टोइनिस पर यह अभी भी एक अच्छी रणनीति बनी हुई है, लेकिन कम से कम जब वह अपने कंधों को खोलना शुरू करता है, तो फुल हाफ वॉली जाने का रास्ता नहीं होता है, जैसा कि हर्षल ने पाया।

– श्रीराम वीरा


आवेश कोहली को, लगभग तीन साल लगातार

पिछले साल आवेश खान ने आउट किया था विराट कोहली बाउंसर लेकर वह वहीं खड़ा हो गया और जोर से ताली बजाई। उन्हें इस साल भी इसी तरह के परिणाम की उम्मीद थी क्योंकि उन्होंने एक और बाउंसर फेंका था। उस पर बहुत अच्छी तरह से निर्देशित किया गया और कोहली को खींचने के प्रयास में परेशानी हुई। लेकिन यह छक्के के लिए ऊपरी छोर से उड़कर बाउंड्री के पास चली गई। अगली गेंद, एक लेंथ डिलीवरी, ऊपर और वाइड मिड-ऑफ के ऊपर से उठाई गई। आवेश के अगले ओवर में, कोहली ने एक लंबी गेंद को ऊपर और कवर के माध्यम से फेंका। 2021 के आईपीएल में भी आवेश ने कोहली को हटा दिया था, जो स्टंप्स पर गेंद को काट रहे थे। खेल के अंत में दो मिलते थे और बाद में आवेश कहते थे, “उसने मुझसे कहा कि मैंने अच्छी गेंदबाजी की और इसे जारी रखना चाहिए।”

प्रीमियर लीग: आर्सेनल ने मैनचेस्टर सिटी को बांह की लंबाई के भीतर छोड़ने के लिए लिवरपूल द्वारा बड़ी जीत से इनकार किया

– श्रीराम वीरा


‘वन (मोर) हेल ऑफ ए शॉट’ कोहली बनाम वुड

मार्क वुड बनाम विराट कोहली कोहली के पक्ष में कुछ समय के लिए बॉक्स-ऑफिस पर हिट रही है। कुछ साल पहले, कोहली ने उन्हें 6,6,4 के लिए पीटा था। पहला शानदार था। कोहली ऑफ साइड की तरफ गए और मिडविकेट के ऊपर से शॉर्ट गेंद फेंकी। “अच्छे खिलाड़ियों को ऐसा करने की अनुमति है। मैंने ओवर के अंत में उससे कहा कि, वह पहला छक्का एक नरक का शॉट था,” तब वुड कहेंगे। आज, कोहली ने पहली गेंद को फिर से पीछे कर दिया, लेकिन इस बार लेग स्टंप के बाहर, और उसे सीधे बाउंड्री पर भेज दिया। इस बार ‘वन हेल ऑफ ए शॉट’ दूसरी गेंद पर छक्का था। यह शॉर्ट ऑफ लेंथ पेस बॉल थी, लेकिन कोहली इसके लिए तैयार लग रहे थे: वह स्थिर रहे और इसे लॉन्ग-ऑन के ऊपर से क्रंच कर दिया।

– श्रीराम वीरा


दाल दीया जलेबी! कुंबले ऑन अमित मिश्रा

अमित मिश्रा जब विराट कोहली को गेंदबाजी करने आए तो अनिल कुंबले जियो हिंदी कमेंट्री पर ऑन एयर थे और उन्होंने इसे सही बताया. “यह सब लंबाई के बारे में होगा”। और यह था, मिश्रा फ्रंट-ऑफ़-हैंड डिलीवरी में फिसल गया जो लंबाई के पीछे से फिसल गया और कोहली बड़ी हिट के प्रयास में आउट हो गए। फिर एक प्यारी सी टॉस हुई, वास्तव में धीमी हुई गेंद नए बल्लेबाज के पास ग्लेन मैक्सवेल, जो लगभग एक एरियल स्क्वायर ड्राइव के साथ बाहर हो गए। “दाल दीया जलेबी,” कुंबले जोड़ेंगे, “वह मारो”। कुंबले तब मिश्रा और खुद के बारे में एक प्यारी कहानी सुनाते थे।

भिवानी में कांग्रेस नेत्री किरण चौधरी बोलीं-: मैं रात को CM बनकर नहीं सोती, चौटाला का स्वागत कर खट्‌टर, भूपेंद्र और दीपेंद्र पर कटाक्ष

 

“इस आईपीएल से ठीक पहले, मैंने उनसे कहा, ‘मिशा तुमने मेरा टेस्ट करियर खत्म कर दिया’। कुंबले ने उन्हें अपने आखिरी टेस्ट की याद दिलाई जब मिश्रा ने उन्हें “मिड-ऑन पर करीब आने” के लिए कहा और अगली गेंद पर मैथ्यू हेडन ने कुंबले को इतनी जोर से मारा कि उनके हाथ में चोट लग गई और 11 टांके लगाने पड़े। वह मेरा आखिरी टेस्ट था, मैंने मिशी से मजाक किया था।” इसके बाद मिश्रा की चुटकी आई। “कहानी खत्म नहीं हुई है। मिश्रा ने जवाब दिया, ‘तुमने मुझे एक विकेट गंवा दिया, भाई!’

– श्रीराम वीरा

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *