सेना भर्ती के लिए CEE 17 से 26 तक: हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ में बनाए केंद्र, एडमिट कार्ड डाउनलोउ करने के लिए भेजा लिंक

हरियाणा के रोहतक स्थित स्थानीय भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल दीपक कटारिया ने बताया कि भारतीय सेना में 2023-24 भर्ती के लिए ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (CEE) हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ के कई परीक्षा केंद्रों पर 17 से 26 अप्रैल तक आयोजित किया जाएगा। परीक्षा केंद्रों के शहरों में दिल्ली, फरीदाबाद, गुरुग्राम, चंडीगढ़, अंबाला और हिसार शामिल हैं।

सेना भर्ती के लिए CEE 17 से 26 तक: हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ में बनाए केंद्र, एडमिट कार्ड डाउनलोउ करने के लिए भेजा लिंक

भर्ती निदेशक ने बताया कि जॉइन इंडियन आर्मी (जेआईए) की वेबसाइट पर सफलतापूर्वक अपना पंजीकरण करवाने वाले उम्मीदवारों को सेना द्वारा परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक SMS और ईमेल पर पहले ही भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस तरह का स्वचालन भर्ती प्रक्रिया को कदाचार के खिलाफ फुलप्रूफ बनाने की दिशा में एक और कदम है।

सेना भर्ती कार्यालय में ही शंकाओं का करवाएं समाधान
उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि भर्ती प्रक्रिया के दौरान निजी अकादमियों सहित किसी को भी अपने मूल दस्तावेज न सौंपे, ताकि दलाली की गतिविधियों का शिकार होने से बचा जा सके। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे केवल स्थानीय भर्ती कार्यालय से ही अपनी शंकाओं का समाधान करवाएं तथा किसी भी अफवाह पर विश्वास ना करें।

दलालों के बहकावे में ना आएं उम्मीदवार
कर्नल दीपक कटारिया ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से भारतीय सेना में नामांकन पूरी तरह से पारदर्शी और नि:शुल्क है। उम्मीदवार किसी भी दलाल के बहकावे में ना आए। प्रदर्शन बढ़ाने वाली दवाएं किसी व्यक्ति को नुकसान पहुंचा सकती हैं। किसी उम्मीदवार को इसका सेवन नहीं करना चाहिए। कड़ी मेहनत करें और अपने प्रयासों से फिजिकल टेस्ट क्वालीफाई करें।

‘YUVAi’ Connect: कक्षा 8 से 12 तक के छात्रों के लिए IT मंत्रालय, NeGD और Intel द्वारा कार्यक्रम के बारे में सब कुछ

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *