IPL 2023: RCB के खिलाफ लखनऊ की आखिरी गेंद पर बड़ी पारी

 

IPL 2023: पूरन और स्टोइनिस की वीरता ने लखनऊ की स्क्रिप्ट को ऐतिहासिक रन चेज में मदद की क्योंकि RCB की गेंदबाजी बड़े स्कोर का बचाव करने में विफल रही

‘यहां तक ​​कि मैं इतनी दूर नहीं मार सकता’: देखिए विराट कोहली ने फाफ के 115 मीटर मॉन्स्टर छक्के पर प्रतिक्रिया दी

मार्कस स्टोइनिस पांचवें ओवर में 23-3 पर बीच में आउट हो गए लखनऊ सुपर जायंट्स 213 के विशाल स्कोर का पीछा किया। केएल राहुल कनेक्शन या समय खोजने में विफल – 20 गेंदों में निराशाजनक 18 का प्रबंधन करना जो उनके फॉर्म के आसपास के सवालों को कम नहीं करेगा – और लखनऊ के अधिकांश शीर्ष क्रम को नई गेंद ने खा लिया था।

‘YUVAi’ Connect: कक्षा 8 से 12 तक के छात्रों के लिए IT मंत्रालय, NeGD और Intel द्वारा कार्यक्रम के बारे में सब कुछ

और फिर, निकोलस पूरन के साथ मिलकर स्टोइनिस ने स्क्रिप्ट को फाड़ दिया।

ऑस्ट्रेलियाई ने अपनी आसान शक्ति का पूरा प्रदर्शन किया। उन्होंने 35 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 60 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें से पांच स्टैंड्स में गए और पूरी तरह से चौंक गए। बैंगलोरजिनकी गेंदबाजी उतनी ही कमजोर साबित हुई, जितनी पहली पारी में उनकी बल्लेबाजी हावी नजर आई थी.

स्टोइनिस का विकेट ऐसे समय में आया जब बैंगलोर अभी भी एक कमांडिंग स्थिति में थी, लेकिन पूरन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को छोड़ दिया और गेंद को मैदान के सभी हिस्सों में फेंकना शुरू कर दिया।

डाइंग हाउस का पानी भी नालों में बहा रहे: नाले और सीवर ओवरफ्लो, सेक्टर-29 पार्ट-2 में सड़कों पर भरा गंदा पानी

स्टोइनिस ने खुद को तेजी से अर्धशतक बनाने में मदद की थी, जिसकी बड़ी ताकत उनके पास थी, लेकिन पूरन की पारी समय और क्षेत्र में हेरफेर के बारे में थी। वेस्ट इंडीज अपने पिछले पैर को ऑफ स्टंप के बाहर अच्छी तरह से मोड़ने के लिए मोड़ सकता है और बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर छह के लिए एक फुलर लेंथ डिलीवरी को स्वीप कर सकता है, और फिर अगले एक पर थर्ड मैन के ऊपर अपने बैक फुट से एक चौका लगा सकता है। पूरन के 19 गेंदों में 62 रन बनाने के बाद आउट होने से पहले, एक सर्वकालिक महान आईपीएल पारी में से एक को हिट करने के लिए बैलेंस मिले पावर ने शॉट-मेकिंग की एक विस्तृत श्रृंखला को पूरा किया।

50 घंटे की मशक्कत के बाद हांसी के पास मिला बच्चे नेहार का शव नदी की पटरी-पटरी चलकर परिजनों ने किया नेहार को तलाश

लेकिन कहानी में अभी और ट्विस्ट बाकी थे।

अंतिम ओवर में सात की आवश्यकता के साथ, आयुष बडोनी के डीप बैकवर्ड पॉइंट पर छक्का मारने के बाद अनुपस्थित दिमाग से अपने ही स्टंप्स पर दस्तक देने के बाद वह विफल हो गया। आखिरी ओवर में पांच की जरूरत थी हर्षल पटेल आखिरी गेंद पर एक रन छोड़कर दो विकेट लिए।

हाई ड्रामा शुरू हो गया क्योंकि हर्षल नॉन-स्ट्राइकर छोर पर गिल्लियां मारने की कोशिश कर रहे थे क्योंकि वह पकड़ने के लिए ऊपर भागे रवि बिश्नोई अपनी क्रीज से बाहर, लेकिन विकेट पूरी तरह से चूक गए। अंतिम गेंद फिर विकेट और बल्ले से चूक जाएगी, और दिनेश कार्तिक आईपीएल के इतिहास में पांचवां सबसे बड़ा रन चेज करने के लिए लखनऊ को बाय मिलने से वह लड़खड़ा जाएगा।

IPL 2023 इमोशनल रोलरकोस्टर: आवेश ने लगभग कोहली को आउट कर दिया, कोहली ने एक शानदार शॉट मारा और पूरन ने RCB के गेंदबाजों की दिन की रोशनी उड़ा दी

कोहली का शुरुआती ब्लिट्ज

दो अनैच्छिक रूप से गलत समय पर परिभाषित प्रारंभिक शॉट विराट कोहलीसोमवार को की पारी।

पहली, पारी की दूसरी गेंद पर – विकेट के नीचे एक चार्ज और बल्ले के पैर के सिरे से अतिरिक्त कवर पर – सुरक्षित रूप से उतरा। दूसरा, दूसरे ओवर में, शॉर्ट लेंथ डिलीवरी से अवेश खान विकेट का वर्ग, छह के लिए एक भाग्यशाली शीर्ष बढ़त के परिणामस्वरूप। अगली गेंद पर, कोहली ने सही समय पर चार के लिए कवर ड्राइव मारा, और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

सड़क दुर्घटना का मामला दर्ज

एक आधुनिक टी20 बल्लेबाज के रूप में कोहली की बहुत सारी आलोचना पावरप्ले में उनकी आक्रामकता की कमी के कारण केंद्रित रही है, जहां सर्कल के बाहर केवल दो क्षेत्ररक्षक अधिक जोखिम लेने की अनुमति देते हैं। आईपीएल में अब तक प्रत्येक मैच में यह प्रवृत्ति स्पष्ट रही है – ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार, इस सीजन के पहले 10 मैचों में पहली पारी के 28.7% रन पहले छह ओवरों में आए हैं।

कोहली ने इस प्रवृत्ति का विधिवत पालन किया। उनकी आम तौर पर मनभावन ड्राइव ऑफ-साइड सीमा तक जाती थी, और क्रुणाल पांड्या की फिरकी को मारना, और मिड-ऑन पर छक्के के लिए मार्क वुड की एकमुश्त गति के खिलाफ बैकफुट पर उनकी ताकत स्पष्ट थी। यहां तक ​​​​कि कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी जाने में नाकाम रहे, कोहली के शुरुआती फलने-फूलने की बदौलत बैंगलोर ने पावरप्ले में 56-0 की बढ़त बना ली।

लखनऊ के कप्तान राहुल को पता था कि उन्हें पावरप्ले के बाद कोहली को वश में करने की जरूरत है, और उनके स्पिनरों के उपयोग ने कुछ हद तक चाल चली। बिश्नोई द्वारा पंड्या को कोहली के रूप में दोनों छोर से गेंद को घुमाने के लिए शामिल किया गया था, और डु प्लेसिस विशेष रूप से शुरुआती गति को बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहे थे। छठे और 12वें ओवर के बीच केवल तीन बाउंड्री ही लगीं, जब कोहली आखिरकार आउट हुए अमित मिश्रा (आईपीएल का परम ‘वह अभी भी आसपास है?’ खिलाड़ी)।

15वें ओवर में बिश्नोई के खिलाफ एक के बाद एक लगातार छक्कों की बदौलत, जिनमें से एक 115 मीटर तक जा गिरा, डु प्लेसिस, जिन्होंने उस समय 31 गेंदों में 33 रन बनाए थे, नाबाद हिट करने के लिए जीवन में आए 46-गेंद 76। लेकिन यह था ग्लेन मैक्सवेलकी 29 में से 59 रन सबसे महत्वपूर्ण पारी साबित हुई।

50 घंटे की मशक्कत के बाद हांसी के पास मिला बच्चे नेहार का शव नदी की पटरी-पटरी चलकर परिजनों ने किया नेहार को तलाश

ऑस्ट्रेलियाई ने अपने विभिन्न प्रकार के शॉट्स प्रदर्शित किए – कवर के ऊपर वाइड यॉर्कर काटकर छह छक्के मारने के साथ-साथ लॉन्ग ऑन पर अपनी आर्क में गेंदों को थप्पड़ मारना – जिसने उन्हें आईपीएल में सबसे अधिक मांग वाले अंतरराष्ट्रीय मध्य-क्रम के बल्लेबाजों में से एक बना दिया। पिछले दशक में। 18वें ओवर में अतिरिक्त तीन छक्के मारने से पहले पंड्या ने उन्हें ड्रॉप कर दिया, इससे लखनऊ के मामले में मदद नहीं मिली।

हालाँकि, मैक्सवेल की शानदार देर से हड़बड़ाहट भी पर्याप्त नहीं थी। अंत में, बैंगलोर मदद नहीं कर सकता लेकिन उन्होंने जो गलतियाँ कीं, उनके लिए खेद व्यक्त किया। 212 का लक्ष्य एक बहुत बड़ा लक्ष्य था, लेकिन कोहली और डु प्लेसिस द्वारा मध्य-पारी की सुस्ती के कारण शायद उन्हें 20 रन कम लगे होंगे। उनकी गेंदबाजी हर तरफ से असंबद्ध थी, केवल डेविड विली और सिराज अपनी इकॉनमी रेट को 10 के नीचे रखने में कामयाब रहे।

घर में आरसीबी के पहले आठ मैचों में से छह के साथ (कर्नाटक चुनावों के कारण), गेंद के साथ उनकी समस्याओं का समाधान, विशेष रूप से मौत के समय, की सख्त जरूरत है।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *