मिलिए Fedha से, AI जनित समाचार प्रस्तुतकर्ता कुवैत में अनावरण किया गया

 

फेधा के शुरुआती 13-सेकंड के वीडियो ने पत्रकारों सहित सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ ला दी। (छवि: एएफपी)

साइट कुवैत टाइम्स से संबद्ध है, जिसकी स्थापना 1961 में खाड़ी क्षेत्र के पहले अंग्रेजी भाषा के दैनिक के रूप में की गई थी

एक कुवैती मीडिया आउटलेट ने ऑनलाइन बुलेटिन पढ़ने की योजना के साथ कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग करके उत्पन्न एक आभासी समाचार प्रस्तुतकर्ता का अनावरण किया है।

“फेडा” शनिवार को कुवैत समाचार वेबसाइट के ट्विटर अकाउंट पर एक महिला की तस्वीर के रूप में दिखाई दी, उसके हल्के रंग के बाल खुले हुए थे, उसने काली जैकेट और सफेद टी-शर्ट पहनी हुई थी।

सेना भर्ती के लिए CEE 17 से 26 तक: हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ में बनाए केंद्र, एडमिट कार्ड डाउनलोउ करने के लिए भेजा लिंक

“मैं फेधा हूं, कुवैत में पहला प्रस्तुतकर्ता जो कुवैत समाचार में कृत्रिम बुद्धि के साथ काम करता है। आप किस तरह की खबरें पसंद करते हैं? आइए आपकी राय सुनें,” उसने शास्त्रीय अरबी में कहा।

साइट कुवैत टाइम्स से संबद्ध है, जिसकी स्थापना 1961 में खाड़ी क्षेत्र के पहले अंग्रेजी भाषा के दैनिक के रूप में की गई थी।

दोनों आउटलेट्स के डिप्टी एडिटर इन चीफ अब्दुल्ला बोफटेन ने कहा कि यह कदम एआई की “नई और अभिनव सामग्री” पेश करने की क्षमता का परीक्षण है।

उन्होंने कहा कि भविष्य में फेधा कुवैती लहजे को अपना सकता है और साइट के ट्विटर अकाउंट पर समाचार बुलेटिन पेश कर सकता है, जिसके 1.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

“फेडा एक लोकप्रिय, पुराना कुवैती नाम है जो चांदी, धातु को संदर्भित करता है। हम हमेशा रोबोट को सिल्वर और मैटेलिक रंग के होने की कल्पना करते हैं, इसलिए हमने दोनों को मिला दिया,” बोफ्टेन ने कहा।

सेना भर्ती के लिए CEE 17 से 26 तक: हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ में बनाए केंद्र, एडमिट कार्ड डाउनलोउ करने के लिए भेजा लिंक

बोफटेन के अनुसार प्रस्तुतकर्ता के सुनहरे बाल और हल्के रंग की आंखें तेल समृद्ध देश की कुवैतियों और प्रवासियों की विविध आबादी को दर्शाती हैं।

“फेडा सभी का प्रतिनिधित्व करता है,” उन्होंने कहा।

उनके शुरुआती 13-सेकंड के वीडियो ने पत्रकारों सहित सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ ला दी।

विश्व स्तर पर एआई के तेजी से विकास ने स्वास्थ्य देखभाल और सांसारिक कार्यों के उन्मूलन जैसे लाभों के वादे को बढ़ाया है, लेकिन साथ ही डर भी है, उदाहरण के लिए इसके विघटन के संभावित प्रसार, कुछ नौकरियों के लिए खतरा और कलात्मक अखंडता के लिए।

50 घंटे की मशक्कत के बाद हांसी के पास मिला बच्चे नेहार का शव नदी की पटरी-पटरी चलकर परिजनों ने किया नेहार को तलाश

रिपोर्टर्स विदाउट बॉर्डर्स (RSF) 2022 प्रेस फ्रीडम इंडेक्स में कुवैत 180 देशों और क्षेत्रों में से 158 वें स्थान पर है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *