प्रीमियर लीग: आर्सेनल ने मैनचेस्टर सिटी को बांह की लंबाई के भीतर छोड़ने के लिए लिवरपूल द्वारा बड़ी जीत से इनकार किया

 

प्रीमियर लीग खिताब की दौड़ में आर्सेनल की पकड़ ढीली हो गई थी क्योंकि लिवरपूल ने रविवार को एक कर्कश एनफील्ड में सुपर-चार्ज क्लैश में 2-2 से ड्रॉ छीनने के लिए तूफानी वापसी की।

उत्तर लंदनवासी 2012 के बाद से लिवरपूल में पहली लीग जीत की ओर बढ़ रहे थे और लीग जीतने की अपनी खोज में बड़े पैमाने पर तीन अंक हासिल कर रहे थे क्योंकि उन्होंने 2-0 का नेतृत्व किया लेकिन रॉबर्टो फ़िरमिनो ने 87 वें मिनट के बराबरी का नेतृत्व किया।

Arun Singh Dhumal: ‘If there’s a window for a second IPL, we will definitely look at that’

मिकेल आर्टेटा की टीम के लिए यह और भी बुरा हो सकता था क्योंकि मो सालाह, जिन्होंने लिवरपूल का पहला गोल किया और दूसरे हाफ में पेनल्टी चूक गए, ने देर से मौका दिया और फिर आर्सेनल के गोलकीपर आरोन राम्सडेल द्वारा इनकार कर दिया गया।

रामस्डेल ने तब इब्राहिमा कोनाटे से ठहराव समय की एक सांस की अवधि में एक चमत्कारी बचाव किया।

2004 के बाद से पहले खिताब के लिए बोली लगा रहे आर्सेनल ने मैनचेस्टर सिटी को छह अंकों से आगे कर दिया, लेकिन राज करने वाले चैंपियन के हाथ में एक खेल है और घर में भी आर्सेनल का सामना करना पड़ता है।

आर्सेनल ने शुरुआती बढ़त ले ली थी जब फॉरवर्ड गेब्रियल मार्टिनेली ने आठवें मिनट में गोल किया और एलिसन के एक शॉट में निचोड़ने में कामयाब रहे।

हांसी ब्रांच नहर में बहकर आई मृत्त गाय गौभक्तों व पुलिस ने संयुक्त आप्रेशन चलाकर गाय को निकाला

जब मार्टिनेली ने 28वें मिनट में गेब्रियल जीसस को सेट किया तो मेहमान अपनी इच्छाशक्ति पर हमला कर रहे थे और अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया।
सालाह ने हाफटाइम से कुछ समय पहले जुएरगेन क्लॉप की टीम के लिए एक वापसी की, लेकिन दूसरे हाफ में नियर मिसेस से भरे गेम में पेनल्टी को निशाने पर भेज दिया।

हालांकि, फर्मिनो के देर से किए गए हेडर ने उनके ब्लश को बख्शा।

आर्सेनल के 30 मैचों में 73 अंक हैं, जो दूसरे स्थान पर मौजूद सिटी से छह अंक अधिक है। लिवरपूल 44 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है।

“यह एक पागल खेल था। हमने वास्तव में अच्छी शुरुआत की। उनके गोल करने के पहले 40 मिनट पहले हमने खेल को नियंत्रित किया,” आर्सेनल के कप्तान मार्टिन ओडेगार्ड ने बीबीसी को बताया।

“उनके लक्ष्य के बाद खेल थोड़ा बदल गया और हम गेंद को रखने का प्रबंधन नहीं कर पाए। हारून (राम्सडेल) वहां बहुत अच्छे थे और उन्होंने हमें बचाया।

“नहीं जीतने के लिए निराश लेकिन हमें इस बिंदु को लेना होगा और आगे बढ़ना होगा।”

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *