हांसी ब्रांच नहर में बहकर आई मृत्त गाय गौभक्तों व पुलिस ने संयुक्त आप्रेशन चलाकर गाय को निकाला

जेसीबी की मदद से मृत गाय को दफनाया गया

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       नगर के बीचोबीच बह रही हांसी ब्रांच नहर में रविवार सुबह एक गाय बहकर आ गई। किसी ने गाय के बहकर आने की सूचना गौभक्त सतीश बलाना व डायल 112 को दी। सूचना पाकर गौभक्त सतीश बलाना अपने साथियों के साथ नहर पर पहुंचे और उधर से डायल 112 पुलिस भी मौके पर पहुंची। गाय को बाहर निकालने के लिए मौके पर जेसीबी को भी बुलाया गया।
सतीश बलाना ने पुलिस के साथ मिलकर बहती नहर से गाय को बाहर निकालने का अभियान शुरू किया। सतीश बलाना खुद नहर के तेज बहाव में उतरे और उधर पुलिस ने रस्सा फेंका। सतीश ने गाय को रस्सी डाली और जेसीबी की मदद से उसे नहर से बाहर खिंचकर निकाला गया। उसके बाद गाय को जेसीबी द्वारा उठवाकर उसे दफनाया गया। गौभक्त सतीश बलाना ने कहा कि आज के दौर में गौवंश की भारी बेकद्री हो रही है।
इस गाय के हाथ-पांव बांधकर उसे नहर में डाल दिया क्योंकि गाय शरीर से एक रस्सी लिपटी हुई है। सरकार और प्रशासन को गाय की दुर्दशा की ओर ध्यान देना चाहिए। डायल 112 पुलिस से आए आकाश व राजेंद्र ने बताया कि नहर में गाय बहकर आने की सूचना उन्हे मिली थी। सूचना पाकर वे मौके पर पहुंचे और सतीश बलाना के साथ मिलकर गाय को बाहर निकाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *