IPL 2023: पीयूष चावला की धमाकेदार वापसी, रोहित शर्मा और तिलक वर्मा ने स्पिनरों को किया बेकार और जेसन बेहरेनडॉर्फ ने ली उड़ान

 

डीसी अभी ब्रेक नहीं पकड़ सकता

अंतिम ओवर की अंतिम गेंद पर निकट रन आउट के बाद— एनरिक नार्जे शॉर्ट मिड विकेट पर मुकेश कुमार द्वारा फेंकी गई गेंद को इकट्ठा नहीं कर पाए और स्टंप तोड़ दिए—डेविड वार्नर ने कुमार को इशारा किया कि उन्हें गेंद को गेंद पर फेंकना चाहिए था दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज की ओर पूरा क्योंकि कैमरून ग्रीन सुरक्षा से बहुत दूर था। आखिरी गेंद पर वॉर्नर ने ठीक वैसा ही किया और यह गलती निकली। जैसा कि टिम डेविड और ग्रीन दूसरे रन के लिए छटपटा रहे थे, उन्होंने अभिषेक पोरेल पर गेंद को पूरा फेंका, लेकिन यह इतनी ऊंची थी कि पोरेल को छलांग लगानी पड़ी और गेंद को ऊपर उठाना पड़ा। जब तक उसने घंटी बजाई, तब तक डेविड ओलंपिक तैराक की तरह छलांग लगा चुका था और दौड़ पूरी कर चुका था। इस बार, कीपर पर एक बाउंस थ्रो पर्याप्त होता। वार्नर को भी शायद इस बात का अहसास हो गया था, क्योंकि उन्होंने गुस्से में टर्फ को लात मारी थी।

अमेरिका चैटजीपीटी जैसी एआई तकनीकों को विनियमित करने के तरीकों पर विचार कर रहा है

संदीप जी


मुस्तफिजुर पाठ्यक्रम सही करता है

लक्ष्य का पीछा करने के लिए 17वें ओवर में सबसे पहले तेज गेंद फेंककर उन्होंने गलती की होगी रोहित शर्मा, लेकिन मुस्तफिजुर रहमान ने तुरंत सुधार किया। कई धीमे कटर निकले और रोहित स्ट्राइक रोटेट नहीं कर सके। इसके बाद विकेट लेने वाली गेंद आई, धीमी और चौड़ी, और रोहित ने स्क्वायर ड्राइव के लिए हाथ बढ़ाया, लेकिन उसे किनारे कर दिया। उन्होंने डीआरएस लिया क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि यह एक टक्कर वाली गेंद थी और डीआरएस रिप्ले ने क्षण भर के लिए विकेटकीपर अभिषेक पोरेल के शानदार कैच से ध्यान हटा लिया। लगभग रशीद लतीफ-ईश एक्रोबेटिक डाइव में, दाहिना घुटना छलांग लगाने से पहले स्थिर होने के लिए पहले जमीन को छूता है। पोरेल ने इसे पतली हवा से बाहर निकाला, गेंद को हवा में फेंकने के लिए पूरी तरह से उठे और डीआरएस के फैसले का इंतजार किया।

सफीदों पहुंचेंगे ज्योतिष्पीठाधीश्वर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानन्द ऐतिहासिक धरा सफीदों पर पहली बार होगा उनका पदार्पण

श्रीराम वीरा


तीन सिजलिंग चौके और एक शॉट अविवेक का

शॉर्ट बॉल डराती है पृथ्वी शॉ एक भूत की तरह एक क्रॉस खोलना। लेकिन उसे पूरी या अच्छी लेंथ की गेंदें उपहार में दें, वह अपनी न्यूनतर ड्राइव को खोल देता है। उनके पहले दो चौकों की तरह। पहला एक स्लीक स्ट्रेट ड्राइव था-लंबे लेफ्टी जेसन बेहरेनडॉर्फ ने अंदर की ओर स्विंग के लिए प्रयास किया और शॉ ने सिर्फ एक फुल-फेस पुश की पेशकश की जिससे गेंद जमीन पर झुलस गई। दूसरा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अरशद खान का शानदार बैक-फुट पंच था। थोड़ी चौड़ाई की पेशकश की गई और शॉ अपने बैक-फ़ुट पर चले गए और उन्हें कवर के माध्यम से ऊपर की ओर ले गए। अजीब तरह से, न तो खान और न ही बेहरेनडॉर्फ ने शॉर्ट गेंदों से उनकी परीक्षा ली। शॉ ने फिर एक और चौका लगाया, ऋतिक शौकीन के कवर के माध्यम से एक शक्तिशाली झटका। और फिर, जलवायु-विरोधी रूप से उन्होंने शौकीन को सीधे बैकवर्ड स्क्वायर-लेग पर कैमरून ग्रीन की ओर लपका। शॉ अपने आप पर भौचक्का रह गया, और पूरी तरह से खोया हुआ देखकर ड्रेसिंग रूम में वापस चला गया। वह मिलियन-डॉलर के स्पर्श में देख रहा था, इससे पहले कि अविवेक के एक शॉट ने उस पर पानी फेर दिया।

हिसार में कूड़ा डालने वालों पर दर्ज होगी FIR: नगर निगम के अधिकारियों का फैसला; पहली बार भारी भरकम जुर्माना होगा

संदीप जी

नाश होने से पहले शक्ति

मनीष पाण्डेयके शेयरों में गिरावट दिख रही है। पिछले सीजन में वह छह पारियों में सिर्फ 88 रन ही बना सके थे; इस सीज़न के एकमात्र गेम में उन्होंने डक जमा किया। उनका संघर्ष जारी लग रहा था, क्योंकि वह पांच गेंदों के लिए बेचैन थे। फिर, उसने सभी तोपों को धधकते हुए जाने का फैसला किया। उन्होंने रिले मेरेडिथ को लांग-ऑन के माध्यम से मारा, शुद्ध हताशा से बाहर एक शॉट। एक अंडर-एज पुल ने उसे एक और चौका दिया, और अचानक वह उड़ रहा था। इसके बाद उन्होंने रितिक शौकिन के सौम्य ऑफ-ब्रेक पर लपका, उन्हें एक जोड़ी बाउंड्री के लिए चुना, पहले मिड-विकेट के माध्यम से एक अच्छा राजभाषा बिफ, उसके बाद डेक से नीचे उतरकर डीप स्क्वायर-लेग के माध्यम से एक भयंकर कोड़ा और बेकाबू हो गया। गेंदबाज की लाइन। आमतौर पर, एक समय-निर्भर बल्लेबाज, वह अपने पावर गेम पर झुक कर उसे लीक से बाहर देखने के लिए झुक जाता है। लेकिन उनकी चंचल पारी 26 पर समाप्त हो गई, पीयूष चावला को लॉन्ग-ऑफ फेंस पर पावर करने की कोशिश करते हुए, डीप आउट किया गया। पावर गेम पांडे के लिए नहीं।

50 घंटे की मशक्कत के बाद हांसी के पास मिला बच्चे नेहार का शव नदी की पटरी-पटरी चलकर परिजनों ने किया नेहार को तलाश

— संदीप जी


पीयूष चावला की धमाकेदार वापसी

पीयूष चावला उतने नए-नवेले नहीं दिखते, जब वह अनिल कुंबले के किशोर-उत्तराधिकारी के रूप में भारतीय क्रिकेट में आए थे। लंबे समय तक वह उम्र बढ़ने का विरोध करते दिखे, लेकिन आखिरकार 15 साल से अधिक समय तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने की थकान ने उन्हें जकड़ लिया। लेकिन वह अभी भी आईपीएल में एक ताकत बना हुआ है, जिसे उसने मनीष पांडे और रोवमैन पॉवेल को बाहर करके दिखाया, बाद में लो-स्लंग गुगली के साथ और पूर्व में लेग-ब्रेक को उछाला। पांडे, वह जानते थे, हर गेंद पर शक्ति ला रहे थे, एक धीमी, उछाली हुई गेंद आदर्श हत्यारा गेंद थी। इसलिए उन्होंने धीमी, लेग-ब्रेक में फिसलने से पहले, कुछ सपाट गेंदों, एंगलिंग-इन और स्किडिंग के साथ उसे हड़काया, जिसे पांडे ने गलत तरीके से लॉन्ग-ऑफ पर ले लिया। पावेल तीन गेंदों में फंस गए थे, पहले एक गुगली जिसे उन्होंने पैड पर अंदर की तरफ लगाया, फिर एक स्लाइडर जिसे उन्होंने स्वीप किया और चूक गए, इससे पहले कि एक और गुगली ने क्रीज से पावेल की सुस्त ठेस पहुंचाई। वह समाप्त नहीं हुआ था, अपने आखिरी ओवर में, उसने ललित यादव के स्टंप्स को तोड़ने के लिए एक और गुगली फेंकी और 4-0-22-3 के आंकड़े के साथ वापसी की। पिछले साल बड़ी नीलामी-मंथन में, वह बिना बिके रह गए थे, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी की है। शायद वह पहले जितना फ्रेश-फेस नहीं था, लेकिन उतना ही प्रभावी था जितना वह हुआ करता था।

महेंद्रगढ़ में कार्यक्रमों में पहुंचे मंत्री अनूप धानक: बोले- डा. अंबेडकर ने बेहतर संविधान देकर हिंदुस्तान में प्रजातंत्र की मजबूत नींव रखी

— संदीप जी


बेहरेनडॉर्फ उड़ान भरता है

जेसन बेहरेनडॉर्फ का आईपीएल बाएं हाथ का, ऊंचाई और स्किड का वरदान, दोनों तरह से स्विंग करने की क्षमता और एक शांत स्वभाव के उपहारों के बावजूद कभी भी आगे नहीं बढ़ा। लेकिन उनका 19वां ओवर खिलाफ दिल्ली की राजधानियाँ उनके करियर में अच्छी चिंगारी ला सकता है। उन्होंने सिर्फ एक रन देकर तीन विकेट चटकाए ताकि दिल्ली आखिरी दो ओवरों में पस्त न हो जाए। वह शायद भाग्यशाली था अक्षर पटेलका विकेट, क्योंकि वह पर्याप्त रूप से लेग-साइड गिफ्ट कनेक्ट नहीं कर सका। लेकिन का विकेट डेविड वार्नर उनकी प्रतिभा में एक क्षणभंगुर झलक की पेशकश की। यह एक कुशल बोल्ड लेग-कटर था जो हवा में नाचता था। वार्नर, स्लॉग की शुरुआत में, शीर्ष पर। फिर अभिषेक पोरेल ने ओवर का एकमात्र रन जाम किया, इससे पहले कुलदीप यादव खुद रन आउट हो गए और पोरेल मिड ऑफ पर आउट हो गए। पोरेल ने चार्ज दिया था, लेकिन बेहरेनडॉर्फ ने देखा और अपनी लंबाई वापस खींच ली। उनका उपनाम उत्सुक नज़रों को आमंत्रित करेगा। वह जर्मन वंश का है, और बेहरेनडॉर्फ का शाब्दिक अर्थ “गांव में भालू” है। यूरोपियन क्रिकेट नेटवर्क को दिए एक साक्षात्कार में, उन्होंने कहा था कि यह उनके “पूर्वजों का कर्तव्य था कि जब वे ग्रामीणों को डराते थे तो ब्लैक फॉरेस्ट में वापस भालू का पीछा करते थे।” हालाँकि, उनके परदादा को प्रथम विश्व युद्ध के दौरान गाँव से भागना पड़ा था। उत्पीड़न से बचने के लिए उनके उपनाम के अंत में अतिरिक्त “f” जोड़ा गया था, उन्होंने समझाया।

करनाल में थाली बजाकर किसानों ने किया प्रदर्शन: जिला सचिवालय में ज्ञापन लेने नीचे नहीं आए DC तो किसानों धरना देकर लंगर किया शुरू

— संदीप जी


शाही रोहित वापस आ गया है

पहले ओवर में दो सावधान ब्लॉक और रोहित शर्मा ने हवाओं को सावधानी बरती। फ्रंट-फ़ुट पर झुकते हुए, उन्होंने फ़्लिक्स का सबसे रेशमी निबंध, सभी स्पर्श और लालित्य का निबंध किया। अगली गेंद, उनकी बल्लेबाजी का हिंसक परिवर्तन सामने आया, क्योंकि उन्होंने पिच पर सीटी बजाई और मुकेश कुमार को डीप स्क्वायर-लेग के ऊपर के स्तर पर जमा किया। एक डॉट बॉल ने कुमार को कुछ राहत दी, लेकिन कुमार की आखिरी गेंद चमकदार प्रेजेंटेशन पेपर में लिपटी हुई थी और शर्मा ने इसे मिड-ऑफ के माध्यम से फुसलाया। लेकिन इनमें से किसी भी स्ट्रोक को दर्शकों की याद में नहीं छापा जाएगा, जितना कि तेजी से एनरिक नार्जे की गेंद पर लॉन्ग-ऑन पर मार दिया गया छक्का। मुखर फ्रंट-फ़ुट स्ट्राइड और स्वादिष्ट बैट-स्विंग से लेकर जब बल्ला गेंद से टकराता है और शाही फॉलो-थ्रू उसके शरीर की शांति तक, हर पहलू ने सुझाव दिया कि वह अपने टी 20 बल्लेबाजी स्पर्श से फिर से परिचित हो गया था। इसे और स्थापित करने के लिए, उन्होंने नॉर्टजे की अगली गेंद को थर्ड-मैन फेंस पर ग्लाइड किया।

— संदीप जी

शानदार फुटवर्क, निपुण हाथ

ऐसी सतह पर जो स्पिनरों की मदद करती थी – गेंद ग्रिप करती थी, उछलती थी और कई बार थूकती भी थी – रोहित शर्मा और तिलक वर्मा ने शानदार फुटवर्क और निपुण हाथों से उन्हें कुशलता से बेअसर कर दिया। शर्मा, जैसा कि उन्होंने वर्षों में रैंक टर्नर पर प्रदर्शित किया था, यकीनन देश में स्पिन-गेंदबाजी के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, लेकिन वर्मा एक अज्ञात भागफल थे। शिक्षाप्रद यह था कि उन्होंने कुलदीप यादव की धमकी को कैसे टाल दिया। लंबा और लंबी पहुंच के साथ, वह सिंगल्स के लिए मैदान में ड्रिल करने के लिए जमीन को नीचे गिरा देता था। यादव जल्द ही छोटी तरफ गलती करेंगे, और वर्मा क्रीज में गहराई तक चले जाएंगे, उनका बैक-फुट लगभग स्टंप्स को गले लगाएगा, उन्हें बेरहमी से खींचेगा। यह कुलदीप के खिलाफ खेलने के लिए एक जोखिम भरा शॉट है, जो कभी-कभार अपनी स्टॉक गेंद (जो बाएं हाथ के बल्लेबाजों से दूर जाती है) को बड़ा घुमाता है, लेकिन वर्मा अनायास ही पुल को खोल देते हैं। पुल-सिक्स के तुरंत बाद, उन्होंने अपनी क्रीज छोड़ दी, यादव ने लंबाई वापस खींच ली, लेकिन वर्मा ने अपने शरीर को खोल दिया और उन्हें छक्के के लिए वाइड लॉन्ग-ऑफ पर अंदर-बाहर कर दिया। स्ट्रोक ने कप्तान को प्रसन्न किया, जो उसकी सराहना करता रहा।

— संदीप जी

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *