SA vs WI: टेम्बा बावुमा की नाबाद 171 रन की पारी ने दक्षिण अफ्रीका को नियंत्रण में रखा

 

दक्षिण अफ्रीका के नए कप्तान टेम्बा बावुमा ने अपने दूसरे टेस्ट शतक का सात साल का इंतजार खत्म किया और वेस्टइंडीज के खिलाफ नॉटआउट 171 रन बनाकर शुक्रवार को दूसरे टेस्ट में उनकी टीम को सीरीज जीतने की स्थिति में ला दिया।

रोहतक में महिला के खाते से उड़ाए 36 हजार: गैस बुकिंग का नहीं हुआ था भुगतान; एनी डेस्क ऐप से खाता खाली

2016 में केप टाउन में अपने घरेलू मैदान पर अपने पहले शतक के बाद बावुमा के पहले शतक ने दक्षिण अफ्रीका को वांडरर्स में तीसरे दिन के अंत तक तीन विकेट से 356 रन की बढ़त दिला दी।

दक्षिण अफ्रीका ने स्टंप्स के समय अपनी दूसरी पारी में 287-7 का स्कोर बना लिया था और सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप करने की स्थिति में था।

बावुमा ध्यान का केंद्र थे जब उन्हें इस श्रृंखला से कुछ समय पहले एक आश्चर्यजनक चाल में डीन एल्गर को कप्तान के रूप में बदलने के लिए चुना गया था। वह और भी अधिक जांच के दायरे में थे जब उन्होंने पहले टेस्ट में एक जोड़ी डक बनाया, जो कप्तान के रूप में उनका पहला मैच था। लेकिन उन्होंने शुक्रवार को अपनी टीम को बचाया और लगभग अकेले दम पर टीम को मैच जिताने वाली स्थिति तक पहुंचाया। उन्होंने 20 चौके लगाए और 60 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 275 गेंदों पर उनका प्रभावशाली स्कोर बना।

1987 के बाद पहली बार अमेरिका में विनाइल रिकॉर्ड्स ने सीडी को पछाड़ा, डाउनलोड में गिरावट आई: रिपोर्ट

वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को 103-5 पर दबाव में रखा था जब अल्जारी जोसेफ (2-49) ने तेज, शॉर्ट गेंद पर हेनरिक क्लासेन को आउट किया। लेकिन बावुमा को आखिर में पुछल्ले बल्लेबाजों विआन मूल्डर (42) और साइमन हार्मर (19) का समर्थन मिला। नए कप्तान मूल्डर के साथ 103 रन की साझेदारी और हार्मर के साथ 71 रन की साझेदारी में प्रेरक शक्ति थे जिसने दक्षिण अफ्रीका को एक बड़ी बढ़त दिलाई।

बावुमा ने मूल्डर के साथ स्टैंड में 89 गेंदों पर 60 रन बनाए और हार्मर के साथ बल्लेबाजी करते हुए 70 गेंदों पर 51 रन बनाए क्योंकि वह आक्रमण करता रहा और, जबकि जोसेफ ने मूल्डर को आउट किया और जेसन होल्डर ने हार्मर को आउट कर दिया, बावुमा अविचलित थे और उनकी दृष्टि में दोहरा शतक है। चौथा दिन। तीसरे दिन के अंत में मैच की स्थिति, दक्षिण अफ्रीका के कुल नियंत्रण में, शुरुआत से बिल्कुल अलग थी, जब पश्चिम

भारतीयों ने दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम को लुढ़का दिया और उसे सस्ते में आउट करने की राह पर दिखाई दिए।

काइल मेयर्स (2-25) ने दिन के पहले ओवर में, जैसा कि उन्होंने दूसरे दिन किया था, एल्गर को 5 रन पर आउट किया। 18 के लिए। उस समय दक्षिण अफ्रीका 32-3 था।

रोहतक में संपत्ति कर के बकायदारों पर सख्ती: टैक्स नहीं भरने वाले 15 होटल सहित 24 भवन सील, जारी रहेगी

रेयान रिकेलटन (10) और क्लासेन (14) भी बावुमा के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ टेस्ट पर नियंत्रण हासिल करने से पहले गिर गए और अंत में आलोचकों को एक आकर्षक जवाब दिया जिन्होंने टीम में उनकी जगह पर सवाल उठाया था।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *