रोहतक में संपत्ति कर के बकायदारों पर सख्ती: टैक्स नहीं भरने वाले 15 होटल सहित 24 भवन सील, जारी रहेगी

हरियाणा के रोहतक में संपत्ति कर के बकायदारों पर कार्रवाई की गई है। नगर निगम के आयुक्त धीरेन्द्र खड़गटा ने कहा कि व्यवसायिक/अस्पताल/होटलों/कोचिंग सेंटर/पीजी संचालकों या मालिकों को नोटिस जारी करके व्यक्तिगत सुनवाई की गई।

व्यापारियों ने सामुहिक भोज करके मनाई होली

इस दौरान सभी मालिकों को भवन प्लान/हाउस टैक्स बिल/फायर एनओसी/पार्किंग सूविधा आदि मापदण्डों को पूरा करने के निर्देश दिए। अन्यथा नियमों की पालना ना करने वाले अवैध व्यवसायिक मालिकों के विरूद्व कार्रवाई की जाएगी।

बकायदारों के भवनों को सील करने की कार्रवाई करते हुए नगर निगम की टीम

बकायदारों के भवनों को सील करने की कार्रवाई करते हुए नगर निगम की टीम

बकायदारों के खिलाफ की कार्रवाई
मापदंडों को पूर्ण ना करने तथा बकाया संपत्ति करदाताओं के विरूद्व नगर निगम टीम कार्रवाई कर ही है। निगम की टीमों ने झज्जर रोड़, आउटर झज्जर रोड़, मस्तनाथ नगर, दिल्ली रोड़, बस स्टैंड रोड़, सुखपुरा चौक आदि क्षेत्रो में सीलींग अभियान चलाया। इस दौरान अधिकारियों/कर्मचारियों ने सख्ती से कार्रवाई की गई।

 

धोखाधड़ी के आरोप में होमगार्ड व उसका साथी गिरफ्तार: कोर्ट में नौकरी लगवाने के नाम पर युवक से लिए थे 5 लाख रुपए, तहसीलदार का गनमैन है आरोपी

15 होटल सहित 24 भवन सील
अभियान के दौरान टीम ने 15 होटल, 4 पीजी, 2 फैक्ट्री व 03 काम्पलैक्स को सील किया गया। टीम ने मस्तनाथ नगर में सीलींग कार्रवाई कर रही थी। इस दौरान स्टूडैंट पीजी के मालिक ने संपत्ति कर भरने का निर्णय लिया। उसने मौके पर ही 4 लाख 76 हजार 830 रुपए का चैक नगर निगम को दिया।

बकायदारों के विरुद्ध कार्रवाई
नगर निगम क्षेत्र में कई सम्पत्ति कर दाताओं ने सम्पत्तिकर जमा नहीं करवाया है। कर शाखा द्वारा पूर्व में भी सम्पत्ति कर बकायदारों के विरूद्व सीलींग की कार्रवाई की गई थी। सम्पत्ति कर की वसूली तथा अवैध भवनों के विरूद्व कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। जिस दौरान सम्पत्ति कर, भवन एवं एन्फोर्समेंट की टीमें संयुक्त रूप से सीलींग कार्य करेंगी।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *