रोहतक में महिला के खाते से उड़ाए 36 हजार: गैस बुकिंग का नहीं हुआ था भुगतान; एनी डेस्क ऐप से खाता खाली

 

हरियाणा के रोहतक में साइबर ठगों ने एक महिला के 36 हजार 47 रुपए उड़ा लिए। महिला ने गैस बुकिंग का भुगतान नहीं होने पर गूगल से कस्टमर केयर का नंबर सर्च कर बात की थी। एजेंसी की बजाय वह ठगों के संपर्क में आ गई। बाद में एनी डेस्क ऐप डाउनलोड करा उसके खाते से रुपए चुरा लिए। पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

रोहतक में महिला के खाते से उड़ाए 36 हजार: गैस बुकिंग का नहीं हुआ था भुगतान; एनी डेस्क ऐप से खाता खाली

रोहतक के पाड़ा मोहल्ला की रहने वाली मोनिका ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने इंडेन गैस का सिलेंडर ऑनलाइन बुक किया था। उसने सिलेंडर के लिए 1055 रुपए का भुगतान पेटीएम से कर दिया। उसके पेटीएम में ट्रांजैक्शन सफल दिखा रहा था, लेकिन रुपए गैस एजेंसी के अकाउंट में नहीं पहुंचे।

एनी डेस्क एप करवाई डाउनलोड

माने का ने बताया कि उसने शिकायत के लिए गूगल पर पेटीएम का टोल फ्री नंबर सर्च किया। जो नंबर मिला उस पर कॉल की और अपनी समस्या बताई। इसके बाद फोन पर सामने वाले ने फोन में एनी डेस्क एप डाउनलोड करने के लिए कहा। आरोपी के कहे अनुसार उसने अपने मोबाइल फोन में एनी डेस्क एप इंस्टाल कर ली।

रोहतक में संपत्ति कर के बकायदारों पर सख्ती: टैक्स नहीं भरने वाले 15 होटल सहित 24 भवन सील, जारी रहेगी

बैलेंस मिला जीरो

मोनिका ने कहा कि कुछ समय बाद फोन पर सामने वाले ने कस्टमर सपोर्ट के लिए कहा और बैलेंस चेक करने के लिए कहा। उस समय अकाउंट में जीरो बैलेंस था। उन्होंने बताया कि उनके अकाउंट में अलग-अलग ट्रांजेक्शन में पैसे कटे हैं। 3 जनवरी को इंडेन गैस एजेंसी का सिलेंडर बुक करने के लिए 1055 रुपए कटे थे।

36047 रुपए की ठगी
उन्होंने बताया कि 6 जनवरी को 3 ट्रांजेक्शन में रुपए कटे। पहली ट्रांजेक्शन 33 हजार 193 रुपए की, दूसरी 1700 रुपए की और तीसरी 99 रुपए की थी। उसके खाते से कुल 36 हजार 47 रुपए कटे हैं। शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ साइबर ठगी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *