Microsoft उपयोगकर्ताओं को अवांछित ऑटोप्ले वीडियो को एज में ब्लॉक करने देता है: अधिक जानें

 

माइक्रोसॉफ्ट ने कैनरी चैनल में एज टेस्टर्स के साथ नए ब्लॉक फीचर का परीक्षण शुरू कर दिया है, जो उपयोगकर्ताओं को एज ब्राउजर में स्वचालित रूप से चलने वाले वेब वीडियो को पूरी तरह से ब्लॉक करने की अनुमति देगा।

“हमने मीडिया ऑटोप्ले को सख्ती से ब्लॉक करने के आपके अनुरोधों को सुना है, और हम यह साझा करने के लिए उत्साहित हैं कि यह अब उपलब्ध है! एज कैनरी में अब एक नई ऑटोप्ले सेटिंग है, ब्लॉक करें, यह आपको साइट पर सभी मीडिया को स्वचालित रूप से चलाने से रोकने की अनुमति देता है,” माइक्रोसॉफ्ट ने कहा।

देखें: SRH कप्तान Aiden Markram ने IPL 2023 के लिए टीम के लिए दो-चरणीय प्रक्रिया रखी

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि यह सेटिंग मौजूदा ‘लिमिट’ विकल्प की तुलना में अधिक प्रतिबंधात्मक है और यह पिछले उपयोग की परवाह किए बिना सभी साइटों पर स्वचालित प्लेबैक को ब्लॉक कर देती है।

इस सुविधा को सक्षम करने के लिए उपयोगकर्ताओं को पता बार में edge://सेटिंग्स/सामग्री/मीडियाऑटोप्ले पर नेविगेट करना होगा और इसे आज़माने के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू से ब्लॉक का चयन करना होगा।

सोनीपत में महिला के गले से तोड़ी सोने की चेन: बाइक सवारों के पीछे दौड़ी तो गिर पड़ी; सवा लाख रुपए कीमत थी

वैकल्पिक रूप से, उपयोगकर्ता इस सुविधा को सक्षम करने के लिए सेटिंग्स > कुकीज़ और साइट अनुमतियाँ > मीडिया ऑटोप्ले पर जा सकते हैं।

कंपनी ने कहा कि हमने अपने कुछ कैनरी यूजर्स के लिए फीचर उपलब्ध कराना शुरू कर दिया है और आने वाले हफ्तों में इसे और अधिक ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराना जारी रखेंगे।

जींद में आग से डेढ़ एकड़ में गेहूं जली: हाईटेंशन तारों में शॉर्ट सर्किट से निकली थी चिंगारी; नरवाना में भी भड़की आग

जनवरी में, माइक्रोसॉफ्ट ने अपने एज ब्राउजर के लिए एक नया अपडेट शुरू किया, जिसमें टेक्स्ट भविष्यवाणी सहित कुछ छोटे अपडेट और नई सुविधाएं शामिल हैं।

अपडेट एज के स्थिर संस्करण के लिए उपलब्ध है, इसलिए कोई भी उपयोगकर्ता जो नियमित रूप से ब्राउज़र का उपयोग करता है, उसे इसे डाउनलोड करने में सक्षम होना चाहिए।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *