जींद में आग से डेढ़ एकड़ में गेहूं जली: हाईटेंशन तारों में शॉर्ट सर्किट से निकली थी चिंगारी; नरवाना में भी भड़की आग

आग की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी।

हरियाणा के गेहूं की फसल पक कर तैयार होने लगी है तो वहीं आग की छोटी सी चिंगारी भी बारूद का काम कर रही है। जींद के साथ लगते गांव गोबिंदपुरा में हाई टेंशन बिजली की तारों में सर्किट की वजह से गेहूं की पकी फसल में आग लग गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ी की सहायता से आग पर काबू पाया गया। आग की वजह से किसान की डेढ़ एकड़ फसल जलकर राख हो गई। पीडित किसान ने मुआवजे की मांग की है।

पावर पॉइंट प्रस्तुतीकरण के सिखाएं गुर

गांव घिमाना निवासी सुरेश ने बताया कि गोबिंदपुरा गांव की तरफ उसकी कई एकड़ गेहूं की फसल खड़ी थी। दोपहर को उसके खेत में आग लग गई है। उन्होंने डायल 112 और फायर ब्रिगेड के पास कॉल की। फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आधे घंटे में आग पर काबू पाया।

सुरेश ने बताया कि उनके खेतों के ऊपर से हाई टेंशन तार गुजर रही है। इसमें शार्ट सर्किट से चिंगारी उठी और इसकी वजह से ही गेहूं की फसल में आग लग गई। डेढ़ एकड़ में खड़ी फसल आग की भेंट चढ़ गई। गनीमत यह रही कि पास ही अनाज मंडी में फायर ब्रिगेड की गाड़ी थी, जो तुरंत मौके पर पहुंच गई थी। जरा से देरी से कई एकड़ फसल में आग लग सकती थी। सुरेश ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।

सोनीपत में महिला के गले से तोड़ी सोने की चेन: बाइक सवारों के पीछे दौड़ी तो गिर पड़ी; सवा लाख रुपए कीमत थी

वहीं नरवाना के गुरथली में भी गेहूं की फसल में आग लग गई। इसमें फायर ब्रिगेड की दो गाडियों की सहायता से आग पर काबू पाया गया। आगजनी की इस घटना में किसान संधू की 3 एकड़ व टहल सिंह की 2 एकड़ खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई ।

 

खबरें और भी हैं…

.
एआई विकास को विनियमित करने के लिए भारत की कोई योजना नहीं है: आईटी मंत्रालय

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *