IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स के लिए जयपुर में घर वापसी की खुशी नहीं

 

सिनॉप्सिस: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मामूली लक्ष्य का बचाव करने के लिए एलएसजी गेंदबाज सुस्त पिच का इस्तेमाल करते हैं। राहुल की तेज शुरुआत महंगी साबित नहीं हुई जबकि अश्विन का शानदार स्पेल बेकार चला गया।

राजस्थान रॉयल्स इस खेल को एक ऐसा खेल मानेगी जो दूर हो गया। 12वें ओवर में 155 रनों का पीछा करते हुए 87/0 पर, उन्होंने सोचा होगा कि वे लक्ष्य के आधे से ज्यादा रास्ते पर हैं। लेकिन एक सुस्त पिच का संयोजन, तेज गेंदबाजों ने चतुराई से गति में बदलाव का इस्तेमाल किया, और शालीनता ने लखनऊ सुपर जायंट्स को जेल से बाहर कर दिया क्योंकि वे 10 रन से विजयी हुए।

यूएस ने हुआवेई शिपमेंट पर टेक फर्म सीगेट पर $300 मिलियन का जुर्माना लगाया

सवाई मानसिंह स्टेडियम 2019 के बाद से अपने पहले आईपीएल मैच की मेजबानी कर रहा था, और प्रस्तावित पिच किसी भी तरह से बेहतर नहीं थी। बल्लेबाजों को इसकी आदत डालने के लिए समय चाहिए था, और जब सेट खिलाड़ी आउट हो गए, तो क्षेत्ररक्षण करने वाली टीम खेल में वापस आ गई।

दोनों पारियों में काफी हद तक एक दूसरे की झलक दिखती थी। एलएसजी का बल्लेबाजी प्रयास फिट और स्टार्ट में हुआ। वे एक पैदल शुरुआत करने के लिए उतरे, लेकिन 11 वें ओवर में अपना रास्ता खोने से पहले 82/0 थे। यह जल्द ही 14वें में 104/4 हो गया जहां से निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस किसी तरह उन्हें उस स्कोर तक पहुँचाया जिससे वे लड़ने की उम्मीद कर सकते थे।

पेस ऑफ ट्रिक करता है

एलएसजी स्पीडस्टर मार्क वुड को याद कर रहे थे, लेकिन अवेश खान (3/25), नवीन-उल-हक (0/19) और स्टोइनिस (2/28) पार्टी में आए। उन्होंने अपने संयुक्त 12 ओवरों में बल्लेबाजों को उनकी लय से दूर करने के लिए गेंद की गति को कम करके अच्छे प्रभाव के लिए पिच की अनियमितता का उपयोग किया।

जिला प्रशासन ने लगाया विधार्थियों के लिए कैरियर काउंसलिंग कैम्प आईएएस, एचसीएम एवं सेना अधिकारियों से विद्यार्थियों ने पूछे करियर सम्बंधि सवाल

राजस्थान के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने धीमी शुरुआत की। अंग्रेज अपनी पारी की शुरुआत में अंतराल खोजने के लिए संघर्ष कर रहा था, उसके छोटे साथी ने बढ़त बना ली। पूरी गेंदों को जमीन से नीचे गिरा दिया गया था, और थोड़ी सी भी छोटी गेंदों के खिलाफ, वह पुल या स्लैश के लिए वापस रॉक करने के लिए तेज था।

जब बटलर ने युधवीर सिंह की गेंद पर स्क्वायर लेग के ऊपर से 112 मीटर का छक्का मारा, तो ऐसा लगा कि वह अपनी स्ट्राइड मार रहे हैं। लेकिन उनकी प्रतिष्ठा और वर्ग को देखते हुए 41 गेंदों में 40 रन की पारी अजीब थी।

जब जायसवाल 12वें ओवर में 35 गेंद में 44 रन बनाकर आउट हुए, तो इससे एलएसजी को वापसी का मौका मिला। माँग की दर अच्छी तरह से नियंत्रण में थी लेकिन संजू सैमसन का 2 रन पर रन आउट होना टर्निंग पॉइंट साबित हुआ, यह देखते हुए कि बटलर उनके सामान्य स्व नहीं थे। शिमरोन हेटमायररॉयल्स की जीत के नायकों में से एक गुजरात टाइटन्स, भी जादू नहीं दोहरा सके। जब वह 16वें ओवर की शुरुआत में 104 के स्कोर पर आउट हुए, तो खेल कमोबेश ऊपर था। प्रभाव खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल और रियान पराग कुछ बड़ी हिट के साथ चलते रहे, लेकिन काम हमेशा उनसे परे लगता था।

घुप अंधेरा, बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं: डर और जिंदा बचने की जद्दोजहद में यहां हर कोई घंटो छटपटाता रहा, हादसे की कहानी मलबे नीचे दबे 17 साल के सूरज की जुबानी

जबरदस्त पावरप्ले

केएल राहुलचौकस दृष्टिकोण उनके बल्लेबाजी साथी को बहुत दबाव में डालता है। एलएसजी कप्तान ने एक युवती को आउट किया ट्रेंट बोल्ट शुरुआती ओवर में, और एक बहुत ही दर्दनाक पावरप्ले था। अगर दो कैच छूटे और एक रनआउट नहीं हुआ होता तो वह पहले छह ओवर नहीं टिक पाता।

फ्रेंचाइजी अपने पहले पांच मैचों में तीन जीत के साथ बुधवार के मैच में उतरी थी, लेकिन राहुल के स्ट्राइक रेट पर बहस अंतहीन थी। के खिलाफ अर्धशतक लगाया था पंजाब किंग्सलेकिन जब एलएसजी परिणाम के गलत छोर पर आया, तो चर्चा थी कि राहुल को 56 गेंदों में 74 रनों की तुलना में तेजी से रन बनाने चाहिए थे, जो उन्होंने अंततः योगदान दिया।

रोहतक में सपत्तिकर जमा पर फोकस: ना भरने पर 1 मई से सील होंगी संपत्ति, निशुल्क ठीक करवा पाएंगे संपत्तिकर बिल की त्रुटि

आईपीएल 2023: काइल मेयर्स बनाम आरआर जयपुर, भारत, बुधवार, 19 अप्रैल, 2023 को लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट मैच के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के काइल मेयर्स का बल्ला। (एपी)

ख़िलाफ़ राजस्थान रॉयल्सवे चार ओवरों में 18/0 पर पहुंच गए, और बाद के दो ओवरों में थोड़ी सी तेजी ने उन्हें पावरप्ले समाप्त होने तक केवल 37/0 पर पहुंचा दिया।

दिलचस्प बात यह है कि क्षेत्ररक्षण प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अपने कंधे खोलने शुरू किए। ओवर 8 और 9 के साथ 31 रन बने युजवेंद्र चहल छह गेंदों में 18 रन देकर दोनों बल्लेबाजों ने एक-एक छक्का लगाया।

टिम कुक ने News18 के साथ शेयर की ‘Apple Watch Story’; साइना नेहवाल, पुलेला गोपीचंद से मुलाकात | अनन्य

टीम आधे रास्ते पर 79/0 पर पहुंच गई, लेकिन जब राहुल जल्द ही जेसन होल्डर की गेंद पर डीप में आउट हो गए, तो अगला आदमी – आयुष बडोनी – भी लंबे समय तक नहीं टिक पाया। राजस्थान रॉयल्स ने पारी के 12वें ओवर में बोल्ट को अपने अंतिम ओवर के लिए लाया, और युवा खिलाड़ी ने अपनी कीमत पर बाएं हाथ के बल्लेबाज को आउट करने के बजाय उसे आउट करने की कोशिश की।

मेयर क्विंटन डी कॉक को एकादश से बाहर रखते रहे हैं, और उन्होंने रन रेट को लगभग अकेले ही बनाए रखा। उनका अर्धशतक 40 गेंदों पर बना लेकिन वेस्टइंडीज और दीपक हुड्डा इसी ओवर में वापस डगआउट गए।

इसके परिणामस्वरूप काफी समय तक खामोशी रही, इससे पहले कि 19वें ओवर में पूरन ने होल्डर को पकड़ा और 17 रन बने; रन जो अंत में निर्णायक साबित हुए।

प्रभावशाली अश्विन

राजस्थान रॉयल्स ने चहल की स्पिन तिकड़ी पर भरोसा किया था, रविचंद्रन अश्विन तथा आम ज़म्पा पिछले खेलों में। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लाइन-अप से गायब होने और चहल के 10 रन प्रति ओवर से ऊपर जाने के बाद, अनुभवी ऑफ स्पिनर को एक बार फिर से कदम बढ़ाने की जरूरत थी। और उसने किया।

हुड्डा और मेयर को एक ही ओवर में आउट करने से एलएसजी की हवा काफी हद तक निकल गई। अश्विन कई ‘कठिन’ ओवर फेंकता है – पावरप्ले के अंदर और डेथ ओवरों में। चार ओवरों में 2/23 के आंकड़े अक्सर मैच का नतीजा तय कर सकते हैं, लेकिन इस बार नहीं।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *