यूएस ने हुआवेई शिपमेंट पर टेक फर्म सीगेट पर $300 मिलियन का जुर्माना लगाया

 

हुआवेई ने प्रतिबंध के बाद से वैश्विक बाजारों में अपने उत्पादों को बेचने के मुद्दों का सामना किया है

निर्माता अमेरिकी नियंत्रणों के बावजूद हुआवेई संस्थाओं को $1.1 बिलियन से अधिक मूल्य की हार्ड डिस्क ड्राइव के शिपमेंट में शामिल था

वाणिज्य विभाग ने कहा कि अमेरिकी अधिकारियों ने बुधवार को हुआवेई टेक्नोलॉजीज को हार्ड डिस्क ड्राइव बेचने से संबंधित निर्यात नियंत्रण के कथित उल्लंघन को हल करने के लिए सीगेट टेक्नोलॉजी पर 300 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया।

निर्माता अमेरिकी नियंत्रणों के बावजूद हुआवेई संस्थाओं को $1.1 बिलियन से अधिक मूल्य की हार्ड डिस्क ड्राइव के शिपमेंट में शामिल था।

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स के लिए जयपुर में घर वापसी की खुशी नहीं

वाणिज्य विभाग के अनुसार, उल्लंघन अगस्त 2020 और सितंबर 2021 के बीच हुए।

2019 में, अमेरिका ने हुआवेई और उसके कुछ सहयोगियों को एक व्यापार ब्लैकलिस्ट में जोड़ा, जिसने निर्यात, पुन: निर्यात और माल के हस्तांतरण पर लाइसेंसिंग आवश्यकताओं को लागू किया।

उद्योग और सुरक्षा ब्यूरो (BIS) ने 2020 में अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति के हितों के लिए हुआवेई द्वारा “बेहतर खतरे को बेहतर ढंग से संबोधित करने” के लिए कुछ विदेशी निर्मित वस्तुओं पर नियंत्रण भी पेश किया।

निर्यात प्रवर्तन के लिए सहायक सचिव ने कहा, “हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रतिकूल आचरण के लिए हुआवेई को इकाई सूची में रखे जाने के बाद भी, और इसके प्रतिस्पर्धियों ने हमारे प्रत्यक्ष विदेशी उत्पाद नियम के कारण उन्हें बेचना बंद कर दिया था, सीगेट ने हुआवेई को हार्ड डिस्क ड्राइव भेजना जारी रखा।” मैथ्यू एक्सलरोड ने एक बयान में।

 

“आज की कार्रवाई परिणाम है: हमारी एजेंसी के इतिहास में सबसे बड़ा स्टैंड-अलोन प्रशासनिक संकल्प,” उन्होंने बीआईएस का जिक्र करते हुए जोड़ा।

वाणिज्य विभाग ने कहा कि बीआईएस द्वारा 2020 में नियंत्रण लगाए जाने के बावजूद सीगेट ने कहा कि वह हुआवेई के साथ व्यापार करना जारी रखेगी।

हिसार में विदेश भेजकर ठगी: अरमीनिया का वर्क वीजा लगवाने के बजाए टूरिस्ट वीजा लगाया; 5 दिन रखा भूखा, छीन लिए डॉलर

विभाग ने कहा, “सीगेट ने ऐसा इस तथ्य के बावजूद किया कि उसके केवल दो प्रतिस्पर्धियों ने हुआवेई को एचडीडी (हार्ड डिस्क ड्राइव) बेचना बंद कर दिया था, जिसके परिणामस्वरूप सीगेट हुआवेई का एकमात्र स्रोत प्रदाता बन गया।”

ब्यूरो की जांच के अनुसार, सीगेट प्राधिकरण के बिना 7.4 मिलियन से अधिक हार्ड डिस्क ड्राइव के शिपमेंट में शामिल था।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *