‘मुकदमे का समय’: एलोन मस्क ने माइक्रोसॉफ्ट पर ‘अवैध रूप से’ ट्विटर डेटा का उपयोग करने का मुकदमा किया

 

यह स्पष्ट नहीं है कि मस्क ने माइक्रोसॉफ्ट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है या नहीं और माइक्रोसॉफ्ट ने अभी तक आरोपों का जवाब नहीं दिया है। (छवि: रॉयटर्स)

माइक्रोसॉफ्ट द्वारा ट्विटर की एपीआई फीस का भुगतान करने से इनकार करने के बाद असहमति शुरू हुई, जो शोधकर्ताओं को ऑनलाइन बातचीत पर मूल्यवान डेटा प्रदान करती है

ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट के डेटा का अवैध तरीके से उपयोग करके कंपनी पर अपने मशीन लर्निंग मॉडल को प्रशिक्षित करने का आरोप लगाते हुए Microsoft के खिलाफ एक कानूनी धमकी जारी की है।

यह Microsoft द्वारा कथित तौर पर ट्विटर की एपीआई फीस का भुगतान करने से इनकार करने के बाद आया है, जो शोधकर्ताओं को ऑनलाइन बातचीत पर मूल्यवान डेटा प्रदान करता है।

‘मुकदमे का समय’: एलोन मस्क ने माइक्रोसॉफ्ट पर ‘अवैध रूप से’ ट्विटर डेटा का उपयोग करने का मुकदमा किया

“उन्होंने अवैध रूप से ट्विटर डेटा का उपयोग करके प्रशिक्षण दिया। मुकदमे का समय,” मस्क ने मशीन सीखने के प्रशिक्षण के लिए सोशल मीडिया डेटा के उपयोग के आसपास की पंक्ति को उजागर करते हुए ट्वीट किया।

टेकक्रंच ने बताया कि मस्क ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट द्वारा घोषणा किए जाने के बाद कि वह अगले सप्ताह से शुरू होने वाले अपने विज्ञापन प्लेटफॉर्म में ट्विटर को शामिल नहीं करेगा, उसके बाद वह कानूनी कार्रवाई करेगा।

यह विकास अपने एपीआई के उपयोगकर्ताओं के लिए न्यूनतम $ 42,000 प्रति माह चार्ज करने के ट्विटर के फैसले का अनुसरण करता है।

अमेरिकी प्रकाशन वायर्ड ने मार्च में रिपोर्ट दी थी कि नई मूल्य निर्धारण योजना “कीमतें लगभग सभी से बाहर हैं,” और उपयोगकर्ताओं को जल्द ही नए मूल्य निर्धारण विवरण के बारे में ईमेल प्राप्त होने लगे।

हालाँकि Microsoft ने अपने विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म से Twitter को हटाने का निर्णय लिया है, लेकिन इस निर्णय के कारणों का खुलासा नहीं किया है।

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स के लिए जयपुर में घर वापसी की खुशी नहीं

जबकि एपीआई (एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस) व्यवसायों और शोधकर्ताओं के लिए आवश्यक उपकरण हैं, गोपनीयता और नैतिक निहितार्थों के बारे में चिंताएं उठाई गई हैं।

यह स्पष्ट नहीं है कि मस्क ने माइक्रोसॉफ्ट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है या नहीं और माइक्रोसॉफ्ट ने अभी तक आरोपों का जवाब नहीं दिया है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *