Snap AI तकनीक में गहन कार्य करता है, अपने AI चैटबॉट को सभी के लिए निःशुल्क जारी करता है

 

स्नैप का चैटबॉट, माई एआई कहलाता है, जो उपयोगकर्ताओं को कविता लिखने से लेकर जानकारी खोजने तक हर चीज में मदद कर सकता है, स्टार्टअप ओपनएआई की चैटजीपीटी तकनीक का उपयोग करके बनाया गया था। (छवि: स्नैप/ट्विटर)

जनरेटिव एआई ने हाल के महीनों में तकनीकी उद्योग का ध्यान खींचा है और संकेतों के जवाब में मूल पाठ या तस्वीरें उत्पन्न कर सकता है।

स्नैप इंक ने बुधवार को कहा कि उसका आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट अब पूरी तरह से एआई-जेनरेट की गई छवि के साथ उपयोगकर्ताओं के संदेशों का जवाब देने में सक्षम होगा, क्योंकि फोटो मैसेजिंग ऐप स्नैपचैट के मालिक एआई तकनीक में अपने काम को गहरा कर रहे हैं।

ऐपल साकेत स्टोर ओपनिंग लाइव अपडेट्स: टिम कुक दिल्ली में दूसरे ऐप्पल स्टोर लॉन्च के लिए

यह घोषणा स्नैप के वार्षिक पार्टनर समिट में हुई। कंपनी का लक्ष्य संवर्धित वास्तविकता (एआर) सुविधाओं, या वास्तविक दुनिया के फोटो और वीडियो के शीर्ष पर कम्प्यूटरीकृत छवियों के विकास को गति देने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करना है।

जनरेटिव एआई ने हाल के महीनों में तकनीकी उद्योग का ध्यान खींचा है और संकेतों के जवाब में मूल पाठ या तस्वीरें उत्पन्न कर सकता है। स्नैप का चैटबॉट, माई एआई कहलाता है, जो उपयोगकर्ताओं को कविता लिखने से लेकर जानकारी खोजने तक हर चीज में मदद कर सकता है, स्टार्टअप ओपनएआई की चैटजीपीटी तकनीक का उपयोग करके बनाया गया था।

स्नैप ने बुधवार को कहा कि माई एआई अब सभी स्नैपचैट यूजर्स के लिए मुफ्त उपलब्ध है और स्नैपचैट पर दोस्तों के बीच बातचीत में सवालों के जवाब देने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। चैटबॉट को सबसे पहले उन यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया था, जो कंपनी के प्रीमियम सब्सक्रिप्शन Snapchat+ के लिए $3.99 प्रति माह का भुगतान करते हैं।

जिला प्रशासन ने लगाया विधार्थियों के लिए कैरियर काउंसलिंग कैम्प आईएएस, एचसीएम एवं सेना अधिकारियों से विद्यार्थियों ने पूछे करियर सम्बंधि सवाल

स्नैप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इवान स्पीगल ने कहा कि माय एआई उपयोगकर्ताओं को लेंस की सिफारिश करके स्नैपचैट ऐप के अधिक हिस्सों का पता लगाने में मदद कर सकता है, जो फोटो और वीडियो में प्रभाव जोड़ सकता है या वास्तविक दुनिया के स्थानों की सिफारिश करने के लिए ऐप के मैप फीचर का उपयोग कर सकता है। एक साक्षात्कार।

“यह पहली बार है जब हम एआई को संचार में ला रहे हैं, जो हमारी सेवा का मूल है,” उन्होंने कहा। “लोग वास्तव में My AI को एक रचनात्मक उपकरण के रूप में उपयोग कर रहे हैं।”

स्नैप ने कहा कि मेरी एआई की अपनी एआई-जेनरेट की गई छवियों के साथ उपयोगकर्ताओं को जवाब देने की क्षमता सबसे पहले स्नैपचैट+ पर उपलब्ध होगी, जो 3 मिलियन ग्राहकों तक पहुंच गई है।

जैसा कि एआई चैटबॉट विकसित हुए हैं, इसलिए इस बारे में चिंता है कि क्या एआई प्रकाशित कार्यों की नकल कर सकता है, गलत जानकारी प्रदान कर सकता है या प्रश्नों के लिए हानिकारक प्रतिक्रियाएं लौटा सकता है।

स्नैप ने कहा कि इसने माई एआई में नए सुरक्षा गार्ड-रेल जोड़े, जिसमें चैटबॉट तक उपयोगकर्ता की पहुंच को अस्थायी रूप से प्रतिबंधित करना शामिल है, यदि वे बार-बार अनुचित या हानिकारक प्रश्न पूछते हैं।

जिला प्रशासन ने लगाया विधार्थियों के लिए कैरियर काउंसलिंग कैम्प आईएएस, एचसीएम एवं सेना अधिकारियों से विद्यार्थियों ने पूछे करियर सम्बंधि सवाल

स्नैप माई एआई के साथ बातचीत का विश्लेषण करता है और पाया है कि चैटबॉट की 99.5% प्रतिक्रियाएं स्नैपचैट के सामुदायिक दिशानिर्देशों का पालन करती हैं, स्पीगल ने कहा।

उन्होंने कहा कि मेरा एआई अब उपयोगकर्ता की उम्र को भी ध्यान में रखेगा “यह सुनिश्चित करने के लिए कि बातचीत उम्र-उपयुक्त है।” बुधवार को, कैलिफ़ोर्निया स्थित कंपनी सांता मोनिका ने भी नए एआर दर्पणों का अनावरण किया, जो ग्राहकों को कपड़ों की वस्तुओं पर वस्तुतः कोशिश करने या यह देखने में मदद करने के लिए स्टोर में स्थापित किए जा सकते हैं कि कौन सी एक्सेसरीज़ उनके आउटफिट से मेल खाएगी।

स्नैप ने कहा कि खुदरा विक्रेता नाइके और मेन्स वेयरहाउस कुछ दुकानों में दर्पण का उपयोग कर रहे हैं।

मिरर एक एंटरप्राइज़ डिवीजन स्नैप का हिस्सा हैं जो पिछले महीने अन्य कंपनियों को अपने ऐप और वेबसाइटों के लिए एआर अनुभव बनाने में मदद करने के लिए लॉन्च किया गया था। उद्यम स्नैप को डिजिटल विज्ञापन से परे विविधता लाने में भी मदद कर सकता है, जो वर्तमान में इसके राजस्व का अधिकांश हिस्सा बनाता है।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *