हिसार में विदेश भेजकर ठगी: अरमीनिया का वर्क वीजा लगवाने के बजाए टूरिस्ट वीजा लगाया; 5 दिन रखा भूखा, छीन लिए डॉलर

 

आरोपियों का भट्‌टू कला में ऑफिस।

हरियाणा के हिसार में फतेहबाद के एक युवक से विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी की गई। युवक को वर्क परमिट के बदले टूरिस्ट वीजा लगाकर भेज दिया। इतना ही नहीं उसे पांच दिन तक भूखा रखा गया और मारपीट भी की गई। परिजनों ने एजेंट पर दबाव डालकर अपने बेटे को वापस बुलाया।

जिला प्रशासन ने लगाया विधार्थियों के लिए कैरियर काउंसलिंग कैम्प आईएएस, एचसीएम एवं सेना अधिकारियों से विद्यार्थियों ने पूछे करियर सम्बंधि सवाल

पुलिस ने पीड़ित अभिषेक की शिकायत पर भटटू कलां निवासी दीपिका गोयल व सुखबीर बैनीवाल उर्फ फौजी निवासी ढाबी कला जिला फतेहाबाद के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

फतेहाबाद के अभिषेक ने बताया कि भटटू मंडी में बाला जी इमीग्रेशन एंड इंस्टीट्यूट के नाम से एक ऑफिस खोला है। इसकी एक सब शाखा आरडी सिटी सेंटर ऑफिस नंबर रेलवे रोड हिसार में भी है। जिसमें आस्ट्रेलिया, कनाडा, अमेरिका व यूरोप देशों में भेजने के कोर्स करवाने का आश्वासन दिए जाते हैं। दीपिका गोयल व सुखबीर बैनीवाल आई लेटस सेंटर से कुछ दूरी पर मिले और कहा कि वे उसे वर्क वीजा दिलवाएंगे।

पीड़ित अभिषेक

पीड़ित अभिषेक

टूरिस्ट वीजा के लिए 6.50 लाख

पहले आरोपियों ने कहा कि यूरोप के देश का वर्क वीजा दिलवाएंगे और वहां रहना, खाना व अच्छी नौकरी दिलवाएंगे। अभिषेक ने उनकी बातों में आकर अपने पिता के खाते से साढ़े 6 लाख रुपये 31 जनवरी 2023 को सुखबीर बैनीवाल के खाते में डाल दिए। इसके बाद उसने उसे पचास हजार डालर लेने के बदले में पैसे दिए। आरोपियों ने उसे टूरिस्ट वीजा दिलवाया और कहा कि अरमीनिया में उसे पहुंचते ही अगले दिन वर्क परमिट मिल जाएगा और एक साल का टेंपरेरी रेजीडेंस मिलेगा।

SRH बनाम MI IPL 2023 इमोशनल रोलरकोस्टर: रोहित ने वाशिंगटन सुंदर को अलग किया, जानसन ने गति पकड़ी और कमजोर पावरप्ले ने SRH को पीछे कर दिया

7 फरवरी को पहुंचा अरमीनिया

7 फरवरी को वह अरमीनिया पहुंच गया। परंतु उसके पहुंचते ही वहां दलालों ने उससे 50 हजार डालर भी छीन लिए। आरोपियों ने काम नहीं दिलवाया और न ही रोटी दी। पांच दिन तक उसे भूखा रहना पड़ा। इसके बाद अभिषेक ने अपने पिता को वाट्सअप कॉल की। विदेशी दलालों ने उसका पासपोर्ट भी छीन लिया। इसके बाद अभिषेक के परिजन सुखबीर बैनीवाल के पास गए और उनके बेटे को वापस इंडिया बुलाने की बात पर अड़ गए।

इस साल अधिक प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे नीरज चोपड़ा: तुर्की में बोलें- एशियाई खेलों में लूंगा भाग, किसी भी तरह की चोट से बचना चाहता हूं

साढ़े तीन लाख रुपये लौटाए

तत्पश्चात अभिषेक को 25 फरवरी को इंडिया बुलाया गया। परिजनों ने उनके पैसे वापस लौटाने की डिमांड की। आरोपियों ने साढ़े तीन लाख रुपये वापस कर दिए। परंतु बाकी के तीन लाख नहीं दिए और धमकी दी। इसके बाद पीड़ित पक्ष ने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया।

 

खबरें और भी हैं…

.
मुंबई में ऊर्जा अविश्वसनीय है, भारत में एप्पल का पहला खुदरा स्टोर खोलने के बाद टिम कुक कहते हैं

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *