मुंबई में ऊर्जा अविश्वसनीय है, भारत में एप्पल का पहला खुदरा स्टोर खोलने के बाद टिम कुक कहते हैं

 

टिम कुक ने एप्पल बीकेसी में ग्राहकों का स्वागत किया

Apple BKC स्टोर ने आधिकारिक तौर पर मंगलवार को अपने दरवाजे जनता के लिए खोल दिए। बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में स्थित इस स्टोर का उद्घाटन एप्पल के सीईओ टिम कुक ने किया।

मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) में भारत में Apple के पहले रिटेल स्टोर का उद्घाटन करने के बाद, सीईओ टिम कुक ने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कहा और कहा कि मुंबई में ऊर्जा अविश्वसनीय है। “मुंबई में ऊर्जा, रचनात्मकता और जुनून अविश्वसनीय है! हम Apple BKC – भारत में अपना पहला स्टोर खोलने के लिए बहुत उत्साहित हैं,” Apple के सीईओ ने ट्वीट किया।

केंद्रीय मंत्री देवसिंह चौहान ने कहा, भारत के 600 जिलों में अब 200 दिनों से भी कम समय में 5जी सेवाएं उपलब्ध हैं

Apple BKC स्टोर ने आधिकारिक तौर पर मंगलवार को अपने दरवाजे जनता के लिए खोल दिए। बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में स्थित इस स्टोर का उद्घाटन एप्पल के सीईओ टिम कुक ने किया। कुक ने मुंबई स्टोर से बाहर कदम रखा और बड़ी संख्या में आए पहले एप्पल खरीदारों के साथ सेल्फी ली।

Apple BKC एक गतिशील स्थान के रूप में काम करेगा जहाँ ग्राहक एक साथ आ सकते हैं, Apple उत्पादों और सेवाओं का पता लगा सकते हैं, असाधारण सेवा का आनंद ले सकते हैं, और सीख सकते हैं कि Apple सत्रों में मुफ़्त टुडे के माध्यम से अपने उपकरणों से अधिक कैसे प्राप्त करें।

स्टोर को दुनिया में सबसे अधिक ऊर्जा-कुशल Apple स्टोर स्थानों में से एक के रूप में डिज़ाइन किया गया है, जिसमें एक समर्पित सौर सरणी और स्टोर संचालन के लिए जीवाश्म ईंधन पर शून्य निर्भरता है।

 

कंपनी के अनुसार, Apple BKC में एक त्रिकोणीय दस्तकारी वाली लकड़ी की छत है जो कांच के अग्रभाग से परे बाहरी चंदवा के नीचे तक फैली हुई है, जो स्टोर की अनूठी ज्यामिति को दर्शाती है। प्रत्येक टाइल को लकड़ी के 408 टुकड़ों से बनाया जाता है, जिसमें प्रति टाइल 31 मॉड्यूल होते हैं, जिसमें कुल 1,000 टाइलें होती हैं जो छत बनाती हैं।

रोहतक में जिम संचालक की हत्या: दो दिन पूर्व हुए विवाद में कार सवार 4 बदमाशों ने बरसाई गोली, भाई व मामा गंभीर

450,000 से अधिक व्यक्तिगत लकड़ी के तत्व हैं, जो सभी दिल्ली में इकट्ठे किए गए थे। एप्पल इंडिया ने कहा, “स्टोर में प्रवेश करने पर, ग्राहकों को राजस्थान से मंगाई गई दो पत्थर की दीवारों और जमीनी स्तर और कैंटिलीवर मेजेनाइन को जोड़ने वाली 14 मीटर लंबी स्टेनलेस स्टील की सीढ़ी द्वारा स्वागत किया जाता है।”

ऐप्पल बीकेसी ऐप्पल पिकअप भी प्रदान करता है, जो ग्राहकों के लिए ऑनलाइन ऑर्डर देना और उनके लिए सबसे सुविधाजनक होने पर उत्पादों को चुनना आसान बनाता है। स्टोर में 100 से अधिक टीम सदस्य हैं जो सामूहिक रूप से 20 से अधिक भाषाएं बोलते हैं।

सोमवार को एप्पल के सीईओ ने मुंबई में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन सहित शीर्ष भारतीय कारोबारी नेताओं के साथ बैठक की। कुक ने अंबानी के आवास एंटिला का दौरा किया, जहां उन्होंने रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी और रिलायंस रिटेल की चेयरपर्सन ईशा अंबानी से मुलाकात की, जो भी उपस्थित थे।

वह इस सप्ताह देश में टेक जायंट के पहले खुदरा स्टोर का उद्घाटन करने के लिए अपनी यात्रा के दौरान भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और उप आईटी मंत्री राजीव चंद्रशेखर से मिलने वाले हैं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *