इस साल अधिक प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे नीरज चोपड़ा: तुर्की में बोलें- एशियाई खेलों में लूंगा भाग, किसी भी तरह की चोट से बचना चाहता हूं

देश के स्टार ओलंपियन एथलीट नीरज चोपड़ा इन दिनों तुर्की के ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में अपने तकनीकी कौशल में सुधार करने का अभ्यास कर रहे हैं। 2023 में अपने प्रतिस्पर्धी कैलेन्डर की शुरुआत से पहले, टोक्यो ओलिंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने कहा है कि वह हर गुजरते इवेंट और साल के साथ अपने प्रदर्शन को बेहतर करना चाहते हैं।

इस साल अधिक प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे नीरज चोपड़ा: तुर्की में बोलें- एशियाई खेलों में लूंगा भाग, किसी भी तरह की चोट से बचना चाहता हूं

डायमंड लीग 5 मई को दोहा में टी-ऑफ करने के लिए तैयार है, जिसमें सर्वश्रेष्ठ ट्रैक और फील्ड एथलीट अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए कतर जा रहे हैं। डायमंड लीग में प्रतिस्पर्धा करने के लिए दोहा की यात्रा करने से पहले, जो 2023 का पहला प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट होगा। नीरज ने बताया कि कैसे वह दोहा में सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने की तैयारी कर रहे हैं।

मेरी तैयारी अच्छी चल रही है: चोपड़ा
मेरी तैयारी अच्छी चल रही है। हम हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में थे, जहां हम ताकत और कंडीशनिंग पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे। अब हम अपने तकनीकी कौशल में सुधार करने के लिए ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में तुर्की में हैं। ताकि मैं प्रतिस्पर्धा करने के लिए शीर्ष स्थिति में हूं।” दोहा में डायमंड लीग, “नीरज ने रविवार, 16 अप्रैल को एक आभासी मीडिया बातचीत में कहा।

"कोच क्लॉस अद्भुत हैं, महान गतिशील साझा करते हैं। वह वास्तव में एक एथलीट की मानसिकता को अच्छी तरह से समझते हैं, जिसके कारण वह किसी भी समय मुझ पर अनावश्यक दबाव नहीं डालते। वह हमेशा यह सुनिश्चित करते हैं कि मैं निराश नहीं हूं: नीरज चोपड़ा

“कोच क्लॉस अद्भुत हैं, महान गतिशील साझा करते हैं। वह वास्तव में एक एथलीट की मानसिकता को अच्छी तरह से समझते हैं, जिसके कारण वह किसी भी समय मुझ पर अनावश्यक दबाव नहीं डालते। वह हमेशा यह सुनिश्चित करते हैं कि मैं निराश नहीं हूं: नीरज चोपड़ा

एशियाई खेल एक व्यस्त प्रतिस्पर्धा
“इस साल हमारे पास इस साल के अंत में अक्टूबर में एशियाई खेलों के साथ एक व्यस्त प्रतिस्पर्धी कार्यक्रम है, इसलिए मैं इस साल प्रतिस्पर्धा शुरू करने से पहले जितना हो सके तकनीकी रूप से सुधार करना चाहता हूं। कोच और फिजियो के साथ-साथ हम अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम की योजना बना रहे हैं।

NPR के बाद, कनाडा पब्लिक ब्रॉडकास्टर CBC ने भी ‘सरकार द्वारा वित्त पोषित’ लेबल पर ट्विटर छोड़ दिया

ठीक इसलिए ताकि मैं खुद को ठीक होने के लिए पर्याप्त समय देते हुए सुधार कर सकूं क्योंकि मैं इस साल अधिक से अधिक प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहता हूं और किसी भी तरह की चोटों से बचना चाहता हूं।

उन्होंने कहा, “मैं हमेशा सुधार करना चाहता हूं, इसलिए इस साल भी मेरा मुख्य फोकस यही है, मैं हर बीतती प्रतियोगिता और साल के साथ अपने प्रदर्शन को बेहतर करना चाहता हूं।” स्टार एथलीट ने कोच क्लॉस बार्टोनिट्ज़ के साथ साझा की गई गतिशीलता के बारे में बात की, जो 2019 से नीरज का मार्गदर्शन कर रहे हैं और पिछले 4 वर्षों में उन्हें मिली विभिन्न सफलताओं में उनके पक्ष में हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *