देखें: एप्पल बीकेसी स्टोर अब मुंबई में खुला | यहां देखें भारत में एप्पल के पहले स्टोर का इनसाइड टूर

 

Apple BKC में एक त्रिकोणीय दस्तकारी लकड़ी की छत है।

स्टोर में 100 से अधिक टीम सदस्य होंगे जो सामूहिक रूप से स्थानीय भारतीय भाषाओं सहित 20 से अधिक भाषाएं बोलते हैं।

Apple के CEO टिम कुक ने मंगलवार को मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BMC) में भारत के पहले Apple रिटेल स्टोर का उद्घाटन किया। स्थानीय संगीत और लोक नर्तकों की विशेषता वाले एक उद्घाटन समारोह में, पूरे भारत से लोगों ने स्टोर में प्रवेश करने वाले पहले लोगों में से एक होने की उम्मीद की।

विज के आवास का घेराव करने प्रदेशभर से पहुंचे कर्मचारी: कोविड के दौरान टेस्टिंग के लिए रखे 1045 कर्मियाें का काॅन्टेक्ट पूरा हाेने पर नौकरी से निकाला

कुक ने मुंबई स्टोर से बाहर कदम रखा और बड़ी संख्या में आए पहले एप्पल खरीदारों के साथ सेल्फी ली। टिम कुक ने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कहा कि मुंबई में ऊर्जा अविश्वसनीय है। “मुंबई में ऊर्जा, रचनात्मकता और जुनून अविश्वसनीय है! हम Apple BKC – भारत में अपना पहला स्टोर खोलने के लिए बहुत उत्साहित हैं,” Apple के सीईओ ने ट्वीट किया।

स्टोर में 100 से अधिक टीम सदस्य होंगे जो सामूहिक रूप से स्थानीय भारतीय भाषाओं सहित 20 से अधिक भाषाएं बोलते हैं। स्टोर को दुनिया में सबसे अधिक ऊर्जा-कुशल Apple स्टोर स्थानों में से एक के रूप में डिज़ाइन किया गया है, जिसमें एक समर्पित सौर सरणी और स्टोर संचालन के लिए जीवाश्म ईंधन पर शून्य निर्भरता है। यहाँ भारत में Apple के पहले स्टोर का एक त्वरित दौरा है।

यूरोपीय संघ स्थानीय चिप उत्पादन को बढ़ावा देने, एशिया पर निर्भरता कम करने के लिए €43 बिलियन का निवेश करेगा

 

कंपनी के अनुसार, Apple BKC में एक त्रिकोणीय दस्तकारी वाली लकड़ी की छत है जो कांच के अग्रभाग से परे बाहरी चंदवा के नीचे तक फैली हुई है, जो स्टोर की अनूठी ज्यामिति को दर्शाती है। प्रत्येक टाइल को लकड़ी के 408 टुकड़ों से बनाया जाता है, जिसमें प्रति टाइल 31 मॉड्यूल होते हैं, जिसमें कुल 1,000 टाइलें होती हैं जो छत बनाती हैं।

450,000 से अधिक व्यक्तिगत लकड़ी के तत्व हैं, जो सभी दिल्ली में इकट्ठे किए गए थे। एप्पल इंडिया ने कहा, “स्टोर में प्रवेश करने पर, ग्राहकों को राजस्थान से मंगाई गई दो पत्थर की दीवारों और जमीनी स्तर और कैंटिलीवर मेजेनाइन को जोड़ने वाली 14 मीटर लंबी स्टेनलेस स्टील की सीढ़ी द्वारा स्वागत किया जाता है।”

ऐप्पल बीकेसी ऐप्पल पिकअप भी प्रदान करता है, जो ग्राहकों के लिए ऑनलाइन ऑर्डर देना और उनके लिए सबसे सुविधाजनक होने पर उत्पादों को चुनना आसान बनाता है

.
हिसार में छात्रा से दोस्ती पड़ी महंगी: किसी से बात करने के लिए लड़की ने युवक से फोन मांगा; परिजनों ने की धुनाई, लाठी-डंडों से पीटा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *