टिम कुक ने News18 के साथ शेयर की ‘Apple Watch Story’; साइना नेहवाल, पुलेला गोपीचंद से मुलाकात | अनन्य

 

ऐप्पल के सीईओ टिम कुक ने अपनी भारत यात्रा पर, मुंबई और दिल्ली में ऐप्पल स्टोर लॉन्च के लिए बैडमिंटन सितारों साइना नेहवाल, पुलेला गोपीचंद और पारुपल्ली कश्यप से मिलने के लिए कुछ समय निकाला।

Apple के सीईओ टिम कुक यह देखने के लिए उत्सुक थे कि कैसे पेशेवर एथलीट अपने गहन प्रशिक्षण सत्रों से अधिक प्राप्त करने के लिए Apple वॉच की सुविधाओं का उपयोग कर रहे हैं।

ऐप्पल के सीईओ टिम कुक ने अपनी भारत यात्रा पर, मुंबई और दिल्ली में ऐप्पल स्टोर लॉन्च के लिए बैडमिंटन सितारों साइना नेहवाल, पुलेला गोपीचंद और पारुपल्ली कश्यप से मिलने के लिए कुछ समय निकाला। Apple के सीईओ यह देखने के लिए उत्सुक थे कि कैसे पेशेवर एथलीट अपने गहन प्रशिक्षण सत्रों से अधिक प्राप्त करने के लिए Apple वॉच की सुविधाओं का उपयोग कर रहे हैं।

विज के आवास का घेराव करने प्रदेशभर से पहुंचे कर्मचारी: कोविड के दौरान टेस्टिंग के लिए रखे 1045 कर्मियाें का काॅन्टेक्ट पूरा हाेने पर नौकरी से निकाला

उन्होंने मुंबई में बैडमिंटन कोर्ट का दौरा किया क्रिकेट एसोसिएशन, बीकेसी और यहां तक ​​कि संक्षिप्त बैडमिंटन सत्र के लिए गोपीचंद के साथ शामिल हुए। बाद में उन्होंने गोपीचंद और नेहवाल के शानदार नक्शेकदम पर चलने के इच्छुक बच्चों के साथ बातचीत की।

टिम कुक के साथ विशेष रूप से बातचीत की देबाशीष सरकार का न्यूज़18 बैडमिंटन कोर्ट पर कुछ सत्रों के बाद। “यहाँ होना अद्भुत है। भारत में होना बहुत अच्छा है। हम इस सप्ताह का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, ”उन्होंने कहा।

 

यह पूछे जाने पर कि ऐप्पल वॉच पेशेवर एथलीटों और फिटनेस-केंद्रित उपयोगकर्ताओं के जीवन पर कैसे प्रभाव पैदा करने में सक्षम है, टिम कुक ने जवाब दिया, “आप जानते हैं, यह कल्याण पर ध्यान केंद्रित करने और तीन अंगूठियां बनाने के साथ शुरू हुआ – चाल, स्टैंड , और आपका व्यायाम बार। यह वहां से हृदय गति और AFib का पता लगाने के लिए चला गया, और निश्चित रूप से सूचनाएं भी जल्दी आ गईं। और इसलिए यह सिर्फ लोगों की जरूरतों के तट को कवर करने के लिए विस्तारित हुआ है।

“मेरे लिए भारत आना और यह सुनना बहुत अच्छा है कि वास्तविक प्रशिक्षण में इसका उपयोग कैसे किया जाता है। लेकिन मैंने हर दिन लोगों से नोटिस किया कि कैसे Apple वॉच ने उन्हें यह पता लगाने में मदद की कि उनके पास AFib है। और उन्होंने मुझे बताया कि उनके डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि अगर उन्हें समय पर पता नहीं चला होता तो वे मर जाते।”

हिसार में HUDA विभाग के कर्मचारियों का प्रदर्शन: मांगों को लेकर ऑफिस में धरना दिया; नारेबाजी करते हुए सरकार का पुतला फूंका

[Tim Cook with badminton stars Saina Nehwal, Pullela Gopichand and Parupalli Kashyap at Mumbai Cricket Association, BKC in Mumbai. (Image: Debashis Sarkar/News18)]

Apple वॉच पर हार्ट रेट ट्रैकिंग के बारे में बात करते हुए, Apple के सीईओ ने कहा, “हम सिर्फ यह देखने के लिए स्ट्रिंग खींचते रहते हैं कि यह हमें कहाँ ले जाता है। आज यहां एक एथलीट ने मुझे बताया कि वे स्लीप फंक्शन का बहुत उपयोग करते हैं, और वे सभी हृदय गति फ़ंक्शन का उपयोग यह देखने के लिए करते हैं कि वे किस हृदय गति क्षेत्र में काम कर रहे हैं। और इसलिए, इस छोटी सी चीज़ में बहुत अधिक कार्यक्षमता है जिसे आप अभी अपनी कलाई पर लगाते हैं। यह बढ़िया है।”

साइना नेहवाल और पारुपल्ली कश्यप ट्रेनिंग के दौरान अपनी प्रगति को ट्रैक करने के लिए पिछले कुछ समय से ऐपल वॉच का इस्तेमाल कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री देवसिंह चौहान ने कहा, भारत के 600 जिलों में अब 200 दिनों से भी कम समय में 5जी सेवाएं उपलब्ध हैं

“मैंने कुछ साल पहले Apple वॉच का उपयोग करना शुरू किया था और जब भी कोई नया मॉडल लॉन्च होता था तो उसे अपग्रेड करता रहता था। किसी विशेष प्रशिक्षण सत्र के दौरान आपने कितना अच्छा प्रदर्शन किया है या नहीं, यह जानने के लिए हृदय गति की निगरानी करना एक बहुत ही महत्वपूर्ण मीट्रिक है। पहले, हमें हृदय गति का अनुमान लगाने के लिए पल्स को महसूस करना पड़ता था लेकिन Apple वॉच के साथ, हमें हमेशा सटीक हार्ट रेट ट्रैकिंग मिलती है। यह बहुत मददगार रहा है, ”नेहवाल ने News18 को बताया।

 

“Apple वॉच रक्त ऑक्सीजन, ईसीजी, हृदय गति और यहां तक ​​कि नींद के पहलुओं की निगरानी का ख्याल रखती है। इससे फिटनेस के स्तर का सटीक अंदाजा लगाने में मदद मिलती है। हमें अब ईसीजी या हृदय गति के लिए भारी मशीनों का उपयोग नहीं करना पड़ता है, सेंसर वाली यह छोटी घड़ी काम करती है,” कश्यप ने कहा।

हिसार में ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर आक्रोश मार्च: नई कपड़ा मार्केट से लेकर क्रांतिमान तक निकाला जाएगा; डीसी को देंगे ज्ञापन

जबकि हमारे पास हाल के दिनों में ऐप्पल वॉच जैसे उपकरणों तक पहुंच है, गोपीचंद ने नई तकनीकों को अपनाने पर अपना दृष्टिकोण पेश किया। “हमने अच्छे एथलीटों को देखा है जिन्होंने ऐप्पल वॉच जैसी किसी भी डिवाइस के बिना अतीत में शीर्ष पर जगह बनाई है। तकनीकी अपनी भूमिका निभाता है लेकिन यह व्यक्ति की कड़ी मेहनत है जो मायने रखती है। एथलीटों को फिटनेस विवरण ट्रैक करने के लिए नई तकनीकों को अपनाते हुए देखना अच्छा लगता है, यह सिर्फ इस बात पर जोर देता है कि चीजें कितनी प्रतिस्पर्धी हो गई हैं, ”उन्होंने कहा।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *