सीईएस 2023: एलजी ने एआई फीचर्स और सराउंड साउंड के साथ नए ओएलईडी टीवी का खुलासा किया

 

एलजी अपने नए ओएलईडी टीवी लाइनअप को प्रदर्शित करने वाले पहले ब्रांड में से एक है

एलजी बेहतर डिस्प्ले क्वालिटी, बेहतर एआई फीचर्स की पेशकश कर रहा है जो इसके ऑडियो आउटपुट को भी बढ़ाता है।

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2023 कुछ ही दिनों में शुरू हो रहा है और ब्रांड पहले ही अपने नए उत्पाद लाइनअप का अनावरण कर चुके हैं। एलजी उनमें से एक है जिसने अपनी नई ओएलईडी टीवी श्रृंखला से पर्दा उठा दिया है जो विभिन्न मूल्य श्रेणियों में फैली हुई है। नई LG EVO OLED टीवी सीरीज़ में Z3, G3 और C3 मॉडल शामिल हैं जो नए LG AI प्रोसेसर और बेहतर वेबओएस 2.0 सॉफ़्टवेयर द्वारा संचालित हैं जो कंपनी के अनुसार स्मार्ट हो जाते हैं।

CES 2023: सैमसंग ने डुअल UHD रेजोल्यूशन डिस्प्ले के साथ नेक्स्ट-जेन ओडिसी मॉनिटर का खुलासा किया

एलजी ने इन नए ओएलईडी टीवी की विस्तृत विशेषताओं को साझा नहीं किया है, लेकिन यह दावा करता है कि डिस्प्ले चमक को बढ़ावा दिया गया है, और कंपनी से नए ए9 एआई प्रोसेसर जनरल 6 के लिए रंग सटीकता में सुधार किया जाएगा। टीवी में एआई तकनीक से लैस कंटेंट और वर्चुअल 9.1.2 सराउंड साउंड को बेहतर बनाने का वादा करता है।

डिज़ाइन के संदर्भ में, एलजी ओएलईडी सीरीज़ में वन वॉल डिज़ाइन भाषा है, जिसका मूल रूप से मतलब बेज़ेल-लेस डिस्प्ले है और बॉर्डर भी काफी नगण्य हैं। एलजी ने टीवी के अंदर कई घटकों के लिए पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक का उपयोग किया है और पैकेजिंग में पर्यावरण के अनुकूल सामग्री भी शामिल है।

भारत सरकार चाहती है कि एप्पल देश में आईपैड और मैकबुक बनाए, उत्पादन के लिए पीएलआई को बढ़ावा देने की योजना

दूसरा बड़ा बदलाव वेबओएस प्लेटफॉर्म के साथ देखा जाएगा जिसमें अब एक नई होम स्क्रीन, अधिक वैयक्तिकरण विकल्प और त्वरित कार्ड शामिल हैं जो आपको देखने के इतिहास के आधार पर सामग्री तक आसान पहुंच प्रदान करते हैं। कनेक्टिविटी के लिए, एलजी 2023 ओएलईडी लाइनअप एचडीएमआई 2.1 मानक पोर्ट, डिस्प्ले की परिवर्तनीय ताज़ा दर, जी-सिंक और फ्रीसिंक संगतता के साथ आता है जो गेमर्स पर केंद्रित है।

एलजी ने इन टीवी के लिए मूल्य निर्धारण और उपलब्धता का विवरण साझा नहीं किया है, लेकिन कंपनी 5 जनवरी को लास वेगास में सीईएस 2023 में नए उत्पादों को प्रदर्शित करेगी, जहां हम लाइनअप को करीब से देख सकते हैं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *