मैकलेरन के पूर्व प्रमुख का कहना है कि एर्टन सेना के पास पैसे के लिए काफी स्वस्थ भूख थी

 

ब्रिटिश रेसिंग टीम मैकलेरन के साथ अपनी 41 एफ1 रेसों में से 35 और तीन विश्व चैंपियनशिप खिताब जीतने के बाद, एफ1 दिग्गज एर्टन सेना ने 1980 और 1990 के दशक में रेसिंग को फिर से परिभाषित किया। 1994 में एक फॉर्मूला 1 कार दुर्घटना में उनकी मृत्यु से पहले। सेना के ब्रिटिश रेसिंग टीम में शामिल होने से पहले, सेना के साथ बातचीत अटकी हुई थी, जिसमें सेना ने प्रति वर्ष की पेशकश की तुलना में 50 मिलियन डॉलर अधिक प्राप्त करने का आग्रह किया था।

मैकलेरन के पूर्व प्रमुख का कहना है कि एर्टन सेना के पास पैसे के लिए काफी स्वस्थ भूख थी

मिरर के साथ एक साक्षात्कार में, मैकलेरन के पूर्व प्रमुख रॉन डेनिस ने खुलासा किया कि कैसे सेना के वेतन के बारे में एक शर्त लगाने के लिए एक सिक्का फ्लिप का मतलब था कि टीम ने तीन साल के लिए प्रति वर्ष 50 मिलियन डॉलर की बचत की।

“एर्टन को पैसों के लिए काफी अच्छी भूख थी। हमने आधा मिलियन पैसे पर सिर काटना शुरू कर दिया, और सहमत नहीं हो सके, और यह वास्तव में तनावपूर्ण हो गया – यह रिश्ते के लिए खतरा बन रहा था। उसके लिए सब कुछ काला और सफेद होना था और मौके की अवधारणा उसके दिमाग में नहीं आई थी, इसलिए मैंने कहा: ‘चलो एक सिक्का उछालते हैं’। वह पूरी तरह से हल्का हो गया; यह मजेदार था। इसे कौन करेगा, इस बारे में थोड़ी बहस के बाद, मैंने सिक्का उछाला और शर्त जीत ली, ”डेनिस ने मिरर को बताया।

एडिलेड स्ट्राइकर्स का मानना ​​है कि मेलबर्न स्टार्स मार्कस स्टोइनिस को टाइम आउट कर देना चाहिए था

सेना ने 1982 में डेनिस से मैकलेरन से ब्रिटिश टीम के लिए एक टेस्ट ड्राइव की पेशकश करने का आग्रह किया था। जबकि फॉर्मूला 3 श्रृंखला में सेना रेसिंग के लिए बातचीत हुई, ब्राजीलियाई ब्रिटिश रेसिंग टीम में शामिल नहीं हुए। छह साल बाद, सेना तीन साल पुराने संपर्क पर टीम में शामिल हो गए और 1991 में फिर से अपने अनुबंध का नवीनीकरण करेंगे। ब्रिटिश टीम के साथ अपने समय के दौरान सेना ने 46 पोल पोजीशन, 55 पोडियम, 35 रेस जीत और तीन चैंपियनशिप खिताब जीते . “उस समय हममें से किसी ने भी नहीं सोचा था कि यह तीन साल का अनुबंध था, इसलिए यह $ 1.5m फ्लिप था। मुझे पता है कि इसे पैसे के प्रति पूर्ण अनादर के रूप में देखा गया है, लेकिन वास्तव में यह एक बड़ा सम्मान था क्योंकि यह हमारे लॉग जाम को तोड़ने का एकमात्र तरीका था। उसके बाद, सब कुछ कैस्केड हो गया और हम चले गए। डेनिस ने आगे बताया।

एडिलेड स्ट्राइकर्स का मानना ​​है कि मेलबर्न स्टार्स मार्कस स्टोइनिस को टाइम आउट कर देना चाहिए था

सेना ब्रिटिश टीम के लिए एलन प्रोस्ट के साथ दौड़ लगाएंगे और उनके तीन विश्व चैंपियनशिप खिताब मैकलेरन के साथ आए। लोटस से बाहर निकलने के बाद मैकलेरन के लिए अपने पहले सीज़न में, सेना के पास 16 रेसों में 13 पोल स्थान थे और 8 रेस जीतकर अपना पहला चैंपियनशिप खिताब जीता। “एर्टन ने महसूस करने वालों को बाहर कर दिया- उन्होंने देखा कि टीम बहुत प्रतिस्पर्धी थी और उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि वह शामिल होना चाहते हैं। वह बाहर पहुंचा और कहा कि शायद वह होंडा को आने के लिए मना सकता है और निश्चित रूप से, उसने दरवाजा खोला और मैंने होंडा से सगाई की। निकी लौडा ने काफी हद तक रुकने का फैसला किया था, इसलिए ड्राइवर और इंजन के लिए एक आकर्षण था। तभी मुझे एहसास हुआ कि एक सहयोगी के रूप में एर्टन बहुत उपयोगी था-वह राजनीतिक रूप से बहुत चतुर था,” डेनिस ने कहा।

जब आप सो रहे थे: रोनाल्डो अल नास्र में शामिल हो गए, बेंजेमा स्कोर ब्रेस, लिवरपूल ने लीसेस्टर सिटी को हराया .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *