जयदेव उनादकट रणजी ट्रॉफी में पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने

 

बांग्लादेश के खिलाफ 12 साल बाद वापसी करने वाले जयदेव उनादकट ने मौजूदा रणजी ट्रॉफी में पहले ओवर की हैट्रिक सहित आठ विकेट लेकर दिल्ली को हिलाकर रख दिया है। उनादकट (8/39), जो राष्ट्रीय कर्तव्य के कारण पिछले पहले रणजी मैच में चूक गए थे, ने अपने कप्तान यश ढुल के टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए चुने जाने के बाद दिल्ली को 133 रनों पर ढेर कर दिया।

सीईएस 2023: एलजी ने एआई फीचर्स और सराउंड साउंड के साथ नए ओएलईडी टीवी का खुलासा किया

उनादकट ने ध्रुव शौरी, वैभव रावल और यश ढुल को क्रमश: तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर आउट करके हैट्रिक हासिल की। यह रणजी ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार पहले ओवर की हैट्रिक थी। कर्नाटक के विनय कुमार ने पिछली सबसे पहली हैट्रिक 2017-18 के क्वार्टर फाइनल में मुंबई के खिलाफ एक मैच में ली थी, लेकिन यह पहले और तीसरे ओवर में फैली हुई थी।

दिल्ली सलामी बल्लेबाज ध्रुव शौरी पहले ओवर में जोरदार एलबीडब्लू अपील से बच गए, लेकिन उनादकट ने उन्हें तीसरी गेंद पर डक पर क्लीन बोल्ड कर दिया। अगली पारी में वैभव रावल ने विकेटकीपर एच देसाई को पीछे छोड़ा। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इसके बाद अपने समकक्ष यश ढुल को फंसाकर अपनी हैट्रिक पूरी की।

चयनकर्ताओं के लिए CAC क्वेरी: रोहित, संभावित टेस्ट कीपर से आगे उत्तराधिकार योजना, U-19 पूल से अगली बड़ी बात

अगले ओवर में उन्होंने जोंटी सिद्धू (4) और ललित यादव (0) के विकेट लेकर अपना 21वां पांच विकेट हॉल पूरा किया। वह अभी तक नहीं किया गया था, क्योंकि इस तीसरे ओवर में उन्होंने नवोदित लक्ष्य थरेजा (1) को आउट किया और दिल्ली को 10 रन पर 7 विकेट से हरा दिया।

ऋतिक शौकीन (नाबाद 68) और शिवांक वशिष्ठ (38) ने नौवें विकेट के लिए जवाबी हमला किया, इससे पहले उनादकट ने वशिष्ठ और कुलदीप यादव को लगातार गेंदों पर आउट करने के लिए अपने दूसरे स्पेल में वापसी की।

दूसरी पारी में उनादकट की हैट्रिक फिर से होगी क्योंकि उन्होंने अपने आखिरी ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर दो विकेट लिए हैं।

सीईएस 2023 टेक शो यहां है: हम इस साल सैमसंग, एलजी, सोनी और अन्य से क्या देखने की उम्मीद करते हैं

सौराष्ट्र के विजय हजारे ट्रॉफी में उनादकट ने 10 मैचों में 3.33 की इकॉनमी से 19 विकेट हासिल किए हैं। इसके बाद, उन्होंने मीरपुर में एक टेस्ट रिकॉल अर्जित किया, अपना पहला टेस्ट विकेट लिया और मैच को तीन स्केल के साथ समाप्त किया क्योंकि भारत ने बांग्लादेश में 2-0 से श्रृंखला जीत दर्ज की।

‘वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को याद कर रहे थे’: लेंस खिलाड़ी का कहना है कि पीएसजी की हार के पीछे मेस्सी की अनुपस्थिति कारण है .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *