विंबलडन चैंपियन मार्केटा वोंद्रोसोवा के लिए बीयर और नया टैटू

 

शनिवार को फाइनल में ओन्स जाबेउर को हराकर सबसे असंभावित विंबलडन चैंपियन बनने के बाद मार्केटा वोंद्रोसोवा ने बीयर और एक नए टैटू के साथ जश्न मनाने की योजना बनाई है।

प्राग स्थित, 24 वर्षीय चेक खिलाड़ी ने भारी भीड़ के खिलाफ 6-4, 6-4 से जीत हासिल की और विंबलडन महिला खिताब जीतने वाली पहली गैरवरीयता प्राप्त खिलाड़ी बन गई।

अपने दूसरे मैच प्वाइंट पर वॉली मारने के बाद बाएं हाथ की खिलाड़ी सेंटर कोर्ट की घास पर गिर गई। अपने प्रतिद्वंद्वी से हाथ मिलाने के बाद उसके चेहरे पर अविश्वास का भाव था।

विंबलडन फ़ाइनल: क्या चुनौती देने वाले कार्लोस अलकराज नोवाक जोकोविच को गद्दी से हटाने के लिए तैयार हैं?

कोर्ट पर जब पूछा गया कि वह अपनी जीत का जश्न कैसे मनाएंगी, तो मुस्कुराते हुए वोंद्रोसोवा ने कहा: “मुझे लगता है कि मैं शायद कुछ बीयर पीने जा रही हूं। ये दो सप्ताह बहुत थका देने वाले थे और पिछले कुछ दिनों से मैं खुद को संभाल रहा था। मैं इस खेल से पहले बहुत घबराया हुआ था।”

वोंड्रोसोवा, जिनके पति स्टीफन सिमेक फाइनल के लिए प्राग से समय पर पहुंचे थे, घर पर बिल्ली की देखभाल की ड्यूटी पर थे, उनकी बाहों पर टैटू का एक संग्रह है।

वह लंदन में एक यादगार पखवाड़ा मनाने के लिए एक और कार्यक्रम लेने के बारे में सोच रही थी और उसने कहा कि मैच से पहले की प्रतिज्ञा के बाद उसके कोच जान हर्निच भी इसमें शामिल होंगे।

“मुझे नहीं पता लेकिन मैंने अपने कोच से शर्त लगाई है। उन्होंने कहा कि अगर मैं ग्रैंड स्लैम जीतूंगा तो उन्हें भी एक ग्रैंड स्लैम मिलेगा। इसलिए मुझे लगता है कि हम कल जाएंगे,” उसने कहा।

एआई, भारतनेट, साइबरवर्ल्ड और एकाधिकार: वैष्णव ने प्रौद्योगिकी का लोकतंत्रीकरण करने के लिए सरकार की योजनाओं की रूपरेखा तैयार की – News18

वोंद्रोसोवा गैर वरीय के रूप में दो ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला बनीं, वह 2019 में फ्रेंच ओपन फाइनल में एश बार्टी से हार गई थीं, जब वह 19 साल की थीं।

तब से यह एक उतार-चढ़ाव भरा सफर रहा है और विंबलडन से पहले उनका एकमात्र करियर खिताब 2017 में था।

उसने 2021 में टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीता था, लेकिन पिछली चार यात्राओं में विंबलडन में केवल एक मैच जीतने के साथ, एक पखवाड़े पहले उसकी उम्मीदें शायद ही आसमान पर थीं।

पिछले साल इस बार वह कलाई की सर्जरी के बाद महज एक पर्यटक के तौर पर लंदन में थीं।

लेकिन फाइनल में पहुंचने के लिए चार वरीय खिलाड़ियों को हराकर और फिर छठी वरीय जाबेउर को हराकर पेशेवर युग में खिताब जीतने वाली चौथी चेक-जन्मी महिला बनने के बाद, जश्न मनाया जाना चाहिए।

और समय शायद ही इससे बेहतर हो सकता था।

“यह आश्चर्यजनक है, कल हमारी शादी की पहली सालगिरह है। आप लोगों का मेरे साथ यहां होना आश्चर्यजनक है,” उसने अपने बॉक्स में सिमेक और परिवार के सदस्यों की ओर देखते हुए कहा।

“मैंने दो सप्ताहों का भरपूर आनंद उठाया है। यह थका देने वाला था लेकिन मैं बहुत आभारी हूं और खुद पर गर्व करता हूं।”

.
बच्चों को दिलवाई पौधारोपण करने की शपथ

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *