‘जसप्रीत बुमराह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें हमने बहुत मिस किया है’: टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे का कहना है कि आगे चलकर कार्यभार प्रबंधन महत्वपूर्ण होगा

 

भारतीय गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने स्वीकार किया कि तेज गेंदबाज जसप्रित बुमरा एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें टीम ने हाल के दिनों में बहुत मिस किया है और अगले कुछ महीनों में व्यस्त कार्यक्रम के साथ, उन्होंने कहा कि गेंदबाजों के कार्यभार प्रबंधन के बारे में काफी चर्चा हुई है। शिविर के भीतर.

चंडीगढ़ में बारिश से डेढ़ करोड़ का नुकसान: 6 सड़कों पर 98 लाख रुपए का खर्च, बाकी सड़कें 54 लाख से होगी ठीक

डोमिनिका में पहली टेस्ट जीत के बाद बोलते हुए उन्होंने कहा: “अगर हम पिछले 1-1.5 वर्षों को देखें तो बुमराह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी हमें बहुत कमी महसूस हुई।” जब उनसे गेंदबाजों को ब्रेक देने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘अभी इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है कि कौन सफेद गेंद खेलेगा और कौन लाल गेंद खेलेगा लेकिन आगे बढ़ते हुए हमें अलग-अलग गेंदबाजों को ब्रेक देना होगा। जैसे ही हम एक गेंदबाज को ब्रेक देंगे हम दूसरा गेंदबाज ला सकते हैं जिससे बेंच स्ट्रेंथ बनेगी।’

“मुकेश जैसे कई अन्य गेंदबाज जिन्होंने रणजी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है और ऐसे गेंदबाज भी टीम का हिस्सा रहे हैं आवेश खान और अर्शदीप सिंह के साथ काम करने का अवसर मिलेगा, ”उन्होंने कहा।

हिसार में 4 नशा तस्करों को 10-10 साल कैद: कोर्ट ने 6 लाख रुपए जुर्माना किया; नशे की 45 हजार गोलियां मिली थी

51 वर्षीय खिलाड़ी ने यह भी कहा कि विश्व कप और एशिया कप आने के साथ टीम के लिए गेंदबाजों के कार्यभार की योजना बनाना महत्वपूर्ण हो जाता है। “कार्यभार प्रबंधन उन महत्वपूर्ण चीजों में से एक है जिस पर हम पिछले कुछ वर्षों से काम कर रहे हैं, जाहिर तौर पर हमने बुमराह और प्रसिद्ध को याद किया है जो सेट-अप का हिस्सा रहे हैं। हमने इससे सीखा है कि हमारे आगे के कार्यक्रम को देखते हुए हम कई अलग-अलग प्रारूप खेलते हैं, ऐसे में कार्यभार प्रबंधन महत्वपूर्ण होगा। कप्तान और टीम प्रबंधन के साथ भी काफी चर्चा चल रही है,” उन्होंने कहा।

तेज गेंदबाजी में बड़े खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में पिछले कुछ वर्षों में रणजी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले मुकेश कुमार को टीम में शामिल किया गया है। “वह एक बहुत दिलचस्प प्रतिभा है, एक बात यह है कि वह बहुत कड़ी मेहनत और प्रदर्शन के दम पर आ रहा है। वह अपनी कीमत जानता है। हम पिछले कुछ वर्षों से उनके प्रदर्शन पर नजर रख रहे हैं और वह रणजी ट्रॉफी में कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं,” भारतीय गेंदबाजी कोच ने कहा।

मुकेश ने सिर्फ 33 मैचों में 21.49 की औसत से 123 विकेट लिए। वह डब्ल्यूटीसी टीम के रिजर्व में भी रहे हैं। “यह मेरे लिए उनके साथ काम करने और बेंच स्ट्रेंथ बनाने का अवसर है। हमारे पास अब सिराज है जो उनके पूरक के रूप में अच्छी गेंदबाजी कर रहा है, हमारे पास शमी और बुमराह हैं और हमें उससे आगे भी एक बेंच स्ट्रेंथ बनाने की जरूरत है। मुकेश के लिए यह यहां के लोगों के साथ बैठकर बात करने और सीखने का अच्छा मौका है। उनके साथ बातचीत करने के लिए यहां बहुत सारे वरिष्ठ गेंदबाज हैं, ”म्हाम्ब्रे ने कहा।

.सोनीपत में हादसे में 3 कांवडियों की मौत: पानीपत-गोहाना रोड पर ट्रक ने मारी टक्कर; 7 घायलों में 3 की हालत गंभीर

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *