लियोनेल मेसी ने इंटर मियामी और मेजर लीग सॉकर के साथ अनुबंध करके इसे आधिकारिक बना दिया है

 

लियोनेल मेसी ने मेजर लीग सॉकर में शामिल होने के लिए अपने सौदे को अंतिम रूप दे दिया है, और वर्षों की योजना और प्रयास के बाद, इंटर मियामी एक वैश्विक आइकन बन गया है।

मेसी का अनुबंध शनिवार को आधिकारिक हो गया, उनके इंटर मियामी आने की घोषणा के पांच सप्ताह से कुछ अधिक समय बाद। टीम रविवार रात को फोर्ट लॉडरडेल के अपने स्टेडियम में उनका परिचय कराएगी और मेसी युग का पहला घरेलू मैच शुक्रवार को क्रूज़ अज़ुल के खिलाफ लीग कप मैच में हो सकता है।

विंबलडन फ़ाइनल: क्या चुनौती देने वाले कार्लोस अलकराज नोवाक जोकोविच को गद्दी से हटाने के लिए तैयार हैं?

एक औपचारिक संवाददाता सम्मेलन सोमवार को निर्धारित है, और अपने नए क्लब के साथ उनका पहला प्रशिक्षण सत्र मंगलवार को होने की उम्मीद है। क्लब ने पहले घोषणा की थी कि मेसी का सौदा 2 1/2 सीज़न के लिए होगा और उसे सालाना 50 मिलियन डॉलर से 60 मिलियन डॉलर के बीच भुगतान किया जाएगा – कुल अनुबंध मूल्य 125 मिलियन डॉलर और 150 मिलियन डॉलर के बीच अकेले नकद में होगा।

 

“बिएनवेनिडो 10,” टीम ने शनिवार को ट्विटर पर पोस्ट किया।

वास्तव में आपका स्वागत है, मेस्सी।

एमएलएस कमिश्नर डॉन गार्बर ने एक बयान में कहा, “हमें बहुत खुशी है कि दुनिया के महानतम खिलाड़ी ने इंटर मियामी सीएफ और मेजर लीग सॉकर को चुना और उनका निर्णय हमारे लीग और उत्तरी अमेरिका में हमारे खेल के पीछे की गति और ऊर्जा का प्रमाण है।” . “हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि लियोनेल दुनिया को दिखाएंगे कि एमएलएस खेल में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के लिए पसंद की लीग हो सकती है।”

यह कई मायनों में एक असामान्य शादी है। मेस्सी – शायद अभी भी खेल के सबसे बड़े स्टार – उस टीम के साथ अनुबंध कर रहे हैं जिसने शनिवार को एमएलएस के पूर्वी सम्मेलन स्टैंडिंग में अंतिम स्थान पर प्रवेश किया था। यह अपने चौथे सीज़न में एक क्लब है जिसने कभी चैंपियनशिप नहीं जीती है और एक अस्थायी घर में खेलता है जिसमें केवल 22,000 लोगों के बैठने की जगह होगी, जब कुछ अतिरिक्त ब्लीचर सीटों को जोड़ने जैसे कुछ नवीकरण का काम पूरा हो जाएगा।

कोई फर्क नहीं पड़ता। फ़ुटबॉल रॉयल्टी अब इंटर मियामी के लिए खेलती है।

मेस्सी छुट्टियों के बाद मंगलवार को दक्षिण फ्लोरिडा पहुंचे, फिर बुधवार को भौतिक और कागजी कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की और शनिवार दोपहर को सौदा अंतिम रूप ले लिया गया। सात बार के बैलन डी’ओर विजेता – दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को प्रतिवर्ष दी जाने वाली ट्रॉफी – पेरिस सेंट-जर्मेन के साथ दो साल बाद मियामी जा रहे हैं।

मेसी ने क्लब द्वारा वितरित एक बयान में कहा, “मैं इंटर मियामी और संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने करियर का अगला कदम शुरू करने के लिए बहुत उत्साहित हूं।” “यह एक शानदार अवसर है और हम साथ मिलकर इस खूबसूरत परियोजना का निर्माण जारी रखेंगे। विचार हमारे द्वारा निर्धारित उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए मिलकर काम करने का है, और मैं यहां अपने नए घर में मदद शुरू करने के लिए बहुत उत्सुक हूं।”

यह व्यापक रूप से ज्ञात था कि मेसी पीएसजी छोड़ देंगे। रहस्य यह था कि वह कहाँ जा रहा था। कुछ लोगों ने सोचा कि मेस्सी अंततः सऊदी अरब में अल-हिलाल के लिए खेलना पसंद करेंगे, लंबे समय से प्रतिद्वंद्वी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद उस राज्य में जहां कुछ क्लब अब अपने संप्रभु धन कोष से वित्त पोषित हैं। बार्सिलोना में वापस जाना, एक प्रसिद्ध फ्रेंचाइजी जहां उन्होंने अपने करियर का अधिकांश समय बिताया, एक और संभावना थी।

अंत में मियामी की जीत हुई। एक विचार जो सह-मालिक डेविड बेकहम ने 2021 में सार्वजनिक रूप से तैरना शुरू किया था – दो साल पहले, जाहिर है, टीम ने वास्तव में इस बारे में सोचना शुरू कर दिया था कि इसे कैसे दूर किया जाए – अब वास्तविकता बन गई है।

चंडीगढ़ में बारिश से डेढ़ करोड़ का नुकसान: 6 सड़कों पर 98 लाख रुपए का खर्च, बाकी सड़कें 54 लाख से होगी ठीक

मेसी ने जून में अपने फैसले की घोषणा करते हुए कहा, “विश्व कप जीतने और बार्सिलोना वापस नहीं लौट पाने के बाद, फुटबॉल को दूसरे तरीके से जीने के लिए यूनाइटेड स्टेट्स लीग में जाने की मेरी बारी थी।”

उन्होंने पिछले दिसंबर में अर्जेंटीना को विश्व कप खिताब दिलाया था। मेसी ने अपने करियर में क्लब और देश के लिए 800 से अधिक गोल किए हैं, जो उन्हें खेल के इतिहास में सबसे महान स्कोररों में से एक बनाता है। उन्होंने पिछले साल विश्व कप फाइनल में फ्रांस के खिलाफ दो बार गोल किया था, यह मैच 3-3 से समाप्त हुआ था और अर्जेंटीना पेनल्टी किक पर 4-2 से विजयी हुआ था।

वह चार बार चैंपियंस लीग विजेता हैं और शीर्ष क्लब प्रतियोगिता में उनके 129 गोल रोनाल्डो के 140 के बाद दूसरे स्थान पर हैं। मेसी ने 10 ला लीगा खिताब और दो लीग 1 चैंपियनशिप, सात कोपा डेल रे और तीन क्लब विश्व कप और एक कोपा अमेरिका जीता है। और अर्जेंटीना के लिए ओलंपिक स्वर्ण पदक।

बेकहम ने कहा, “दस साल पहले, जब मैंने मियामी में एक नई टीम बनाने की अपनी यात्रा शुरू की थी, तो मैंने कहा था कि मैंने दुनिया के महानतम खिलाड़ियों को इस अद्भुत शहर में लाने का सपना देखा है।” “जब मैं संयुक्त राज्य अमेरिका में फुटबॉल को विकसित करने में मदद करने और इस खेल में अगली पीढ़ी के लिए एक विरासत बनाने के लिए एलए गैलेक्सी में शामिल हुआ था, तब मेरे मन में जो महत्वाकांक्षा थी, उसे साझा करने वाले खिलाड़ी, जिसे हम बहुत पसंद करते हैं।

“आज वह सपना सच हो गया।”

.पलवल में टोल प्लाजा पर महिला कर्मी का यौन शोषण: मैनेजर ने शारीरिक संबंध बनाने के लिए होटल चलने का डाला दबाव

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *