रोनाल्डो का सऊदी अरब आना उत्तरी अमेरिका में ‘पेले के आगमन जैसा’ है, अल नस्सर कोच रूडी गार्सिया कहते हैं

 

अल नसर के मुख्य कोच रूडी गार्सिया का मानना ​​है कि सऊदी अरब में क्रिस्टियानो रोनाल्डो का आगमन 1975 में न्यू यॉर्क कॉसमॉस के लिए खेलने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में पेले के आगमन के समान है।

“यह पेले के आगमन (उत्तर अमेरिकी सॉकर लीग में) की तरह थोड़ा सा है,” गार्सिया ने अपने पक्ष के नए 37 वर्षीय हस्ताक्षर के बारे में कहा। खासतौर पर सऊदी अरब में फुटबॉल, खेल और संस्कृति के विकास के लिए।

देखें: बार्सिलोना बनाम एटलेटिको मैड्रिड मैच के दौरान स्टीफन सैविक और फेरान टोरेस बदसूरत लड़ाई में शामिल हो गए

उन्होंने आगे कहा, “क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक खिलाड़ी से बढ़कर हैं। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। सऊदी अरब और मध्य पूर्व के विकास के लिए, यह बहुत ही महत्वपूर्ण है। अगर आज डकार यहां है, तो इससे पता चलता है कि खेल और सांस्कृतिक विकास में एक देश बहुत कुछ कर सकता है।

फ्रांसीसी प्रबंधक ने उल्लेख किया कि क्लब के लिए एक ब्रांड के रूप में इतनी बड़ी हस्ताक्षर के साथ जुड़ना कितना बड़ा बढ़ावा था।

हर कसरत की गणना करें: अल नसर की शुरुआत की प्रतीक्षा करते हुए क्रिस्टियानो रोनाल्डो पोस्ट करते हैं

“यह आश्चर्यजनक है कि यह हमारे क्लब पर कितना स्पॉटलाइट डालता है। अब हर कोई जानता है कि दुनिया भर में हमारा क्लब कहां है। “क्रिस्टियानो के आगमन के कारण, हम कुछ घंटों, कुछ दिनों में 800,000 (अनुयायियों) से 10 मिलियन तक चले गए होंगे।”

‘ग्रेटेस्ट चैंपियंस को मैनेज करना सबसे आसान’

पांच बार के बैलन डी’ओर विजेता का प्रबंधन करने के बारे में उनके विचारों के बारे में पूछे जाने पर, गार्सिया ने कहा कि ‘महानतम चैंपियन को प्रबंधित करना सबसे आसान है’।

“वह दस्ते के साथ घुलमिल गया। हमने उसे अपने नए साथियों के साथ हंसी-मजाक और हंसी-मजाक करते देखा। वह आखिरी गेम के लिए हमारे साथ थे, भले ही वह नहीं खेल सके। वह अपनी बाइक की सवारी करते हुए लॉकर रूम में था।

सीईएस 2023: क्वालकॉम एंड्रॉइड फोन के लिए ऐप्पल-लाइक सैटेलाइट टेक लाता है: सभी विवरण

रोनाल्डो की पहली उपस्थिति पर

भले ही उन्होंने अल नासर के लिए साइन अप किया है, गार्सिया के अनुसार, सऊदी अरब में रोनाल्डो की पहली यात्रा ‘अल-नासर जर्सी में नहीं होगी’। 19 जनवरी को एक प्रदर्शनी मैच में कतरी मालिक पेरिस सेंट जर्मेन का सामना करने के कारण पुर्तगाली संयुक्त अल-हिलाल और अल-नासर टीम में शामिल होंगे।

जबकि एक और क्रिस्टियानो रोनाल्डो-लियोनेल मेसी मैचअप की संभावना ने कई फुटबॉल प्रशंसकों को उत्साहित किया है, गार्सिया ने कहा, “अल-नासर के कोच के रूप में, मैं इस मैच से खुश नहीं हो सकता। हमारे पास तीन दिन बाद एक लीग खेल है।

रोनाल्डो से ‘खेलने का लुत्फ उठाने’ की उम्मीद

“मैनचेस्टर, राष्ट्रीय टीम और फिर निजी स्तर पर ये आखिरी महीने उसके लिए कोई आसान क्षण नहीं थे। अगर उसे खेलने का आनंद मिलता है तो यह पहले से ही हासिल किया गया लक्ष्य होगा, ”गार्सिया ने कहा।

उन्होंने कहा, “मैं रोनाल्डो के लिए केवल यही कामना करता हूं कि वह खेलने का आनंद लें और फिर से मुस्कुराएं।”

पियर्स मॉर्गन के साथ अपने सनसनीखेज साक्षात्कार के बाद रोनाल्डो ने पिछले साल मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ भाग लिया, जिसमें उन्होंने क्लब पदानुक्रम द्वारा उनके उपचार की आलोचना की और कहा कि उन्होंने प्रबंधक एरिक टेन हैग का ‘सम्मान नहीं किया’, दोनों पक्षों के बीच एक पुल विभाजन बनाया।

पुर्तगाली कप्तान अपने आखिरी वर्ल्ड कप में भी पूरी तरह से शामिल नहीं थे फर्नांडो सैंटोस ने पुर्तगाल के विश्व कप अभियान का प्रबंधन किया जो क्वार्टर फाइनल में मोरक्को से हार के साथ समाप्त हुआ और रोनाल्डो ने पिच को आंसू बहाते हुए छोड़ दिया।

सचिन तेंदुलकर के पास सबकुछ संभालने की तकनीक थी: ब्रायन लारा ने लिटिल मास्टर की जमकर तारीफ की .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *